New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 02 फरवरी, 2017 07:32 PM
मोहित चतुर्वेदी
मोहित चतुर्वेदी
  @mohitchaturvedi123
  • Total Shares

अकसर सिर पर पल्‍ला रखे साड़ी में दिखाई देने वाली टीवी सीरियल की 'बहुएं' अगर अपनी इमेज से बाहर आ जाएं तो कुछ लोगों को पचता नहीं. ये बहुएं जब सोशल मीडिया पर अपने जीवन की असल तस्वीरें पोस्ट करती हैं तो लोगों की खरी खोटी सुननी पड़ती है. कुछ ऐसा ही हुआ निया शर्मा के साथ.

टीवी सीरियल 'जमाई राजा' में बहू का किरदार और 'एक हजारों में मेरी बहना है' में नजर आईं निया शर्मा ने इंस्टाग्राम पर अपने एक फोटो शूट का वीडियो पोस्ट किया, तो लोगों ने उनको 'स्लट' कहा. न जाने क्या-क्या उपनाम दे डाले. गालियों की तो समझो भरमार लग गई.

आप भी देखिए वो वीडियो जिसपर निया को स्लट कहा गया-

 

A video posted by Nia Sharma (@niasharma90) on

इस वीडियो पर आए भद्दे कमेंट्स के बाद निया शर्मा आहत तो जरूर हुई होंगी, लेकिन उन्होंने इसका जवाब एक वीडियो के रूप में ही दिया और कहा कि- 'ये रहा फोटोशूट का एक और हिस्सा. एक लड़की के चरित्र हनन करने के लिए दोबारा से तैयार हो हैं? कीजिए, मैं ऐसे 5 और वीडियो पोस्‍ट करूंगी, क्‍योंकि मैंने ऐसे ही ये फोटोशूट किया है और मैं बिलकुल ऐसे ही फोटो पोस्‍ट करने वाली हूं. मैं उन सब की तारीफ करती हूं जिन्‍होंने अपने मूल्‍यहीन जीवन से वक्त निकालकर मेरे पिछले वीडियो पर भद्दे कमेंट किए. मैं आप सब के लिए फिर से एक काम ले आई हूं.'

 

A video posted by Nia Sharma (@niasharma90) on

निया शर्मा के साथ जो कुछ भी हुआ वो नया नहीं है. टीवी एकट्रेस के साथ अकसर ऐसा होता है. 'देवों के देव महादेव' की पार्वती का रोल निभाने वाली सोनारिका भदोरिया ने जब बिकनी पहनकर फोटो पोस्ट की तो लोगों ने उन्हें भी ऐसे ही ताने दिए थे.

sonarika_020217070135.jpgटीवी पर पार्वती का किरदार निभाने वाली सोनारिका को इन कपड़ों में देखकर लोगों की भावनाएं आहत हो गईं थीं

वजह बहुत साफ और बेहद बचकानी भी है, लोगों को टीवी सीरियल में आने वाली आदर्श बहुंओ को उसी फ्रेम में देखने की आदत होती है. इधर फ्रेम की तस्वीर बदली, उधर लोगों की भौवें चढ़ीं. बहू मतलब, माथे पर मोटा सा सिंदूर, माथे पर बड़ी सी बंदी, तन पर सिर्फ साड़ी, हाथों में दो चार दर्जन चूड़ियां और मैचिंग जूलरी. बस यही तो वो आदर्श तस्वीर है. हमारे संस्कारी भाइयों को इस तस्वीर के अलावा कोई तस्वीर जंचती ही नहीं.

हंसी आती है इन लोगों पर कि ये लोग अभिनेत्रियों पर कमेंट्स करते हैं. अभिनेता सिर्फ अभिनय करते हैं, हर सीरियल में किरदार बदलते हैं. मगर असल जिंदगी में वो जो भी करें ये उनकी अपना पसंद है. लोग क्यों चाहते हैं कि टीवी की बहु अपने घर में भी बहू बनकर ही रहे, या पार्वती का किरदार निभाने वाली सोनारिका अपनी जिंदगी में भी पार्वती मां ही बनी रहे. उनकी निजी जिंदगी निजी होती है, उन्हें क्या पहना है, क्या करना है, इसका हक सिर्फ उन्हीं को है, दर्शकों को नहीं.

रही बात निया शर्मा के सेक्सी फोटो शूट का, तो हेटर्स को ये जान लेना चाहिए कि निया शर्मा वो हैं जिन्हें एशिया की तीसरी सबसे सेक्सी महिला का खिताब दिया गया है. जो अपने आप में मायने रखता है. निया चाहे सूट पहने, साड़ी पहने या फिर वेस्टर्न कपड़े, वो सेक्सी हैं, तो हैं. वो सिर्फ वहीं कर रही हैं जो उनका काम है, और अच्छा लगता है कि वो ये काम पूरी ईमानदारी से कर रही हैं.

ये भी पढ़ें-

कसूर क्या था, बिकनी पहनना या देवी बनना ?

बिकनी ओके है तो ब्रा भड़काऊ कैसे ?

लेखक

मोहित चतुर्वेदी मोहित चतुर्वेदी @mohitchaturvedi123

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय