New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 16 दिसम्बर, 2021 12:53 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

"तेंदुए और चीते कितना भी उत्पात क्यों न मचा लें. भले ही अन्य जानवर आतंकित हों. मगर जंगल में बादशाहत सिर्फ और सिर्फ शेर की ही होती है."... पंक्तियां रैंडम बिल्कुल नहीं हैं. इनको कहने के पीछे माकूल वजहें हैं जिनका खुलासा आगे इस लेख में होगा.

...बस कुछ दिनों का इंतेजार. फिर अपनी क्रिएटिविटी के लिए मशहूर निर्देशक SS Rajamouli की मोस्ट अवेटेड फ़िल्म RRR हमारे सामने होगी. एसएस राजामौली अपने उत्कृष्ट निर्देशन के लिए जाने जाते हैं और 'बाहुबली' इस बात का जीता जागता उदाहरण है. RRR का बैकड्रॉप आज़ादी है. जिसमें दो महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों अल्लूरी सीताराम राजू और कोमा राम भीम के त्याग और बलिदान को राजामौली ने अपने अंदाज में पेश किया है. फ़िल्म मल्टी स्टारर है. जिसके लीड में साउथ के दो दिग्गजों राम चरन और जूनियर एनटीआर के अलावा आलिया भट्ट और अजय देवगन को हम पर्दे पर एक्शन करते हुए देखेंगे. चाहे RRR Trailer हो. या फ़िल्म के एक्शन सींस और गाने. अब तक इस फ़िल्म को लेकर जितना भी हमारे सामने आया है, कहा यही जा रहा है कि फ़िल्म बॉक्सऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई तो करेगी. साथ ही सफलता की नई इबारत भी रचेगी.

राजामौली और RRR की उपलब्धियों पर जितनी भी चर्चा हो. मगर है कोई जिसने इस बात की तसदीख कर दी है कि साउथ की इंडस्ट्री में कोई अपने को कुछ भी कह ले, लेकिन शेर वही है. हम बात कर रहे हैं साउथ सिनेमा की जान Thala Ajith Kumar और उनकी आने वाली फिल्म Valimai की. जिसके मेकिंग वीडियो ने इतिहास रच दिया है. 

Valimai, Valimai Making Video, Ajith Kumar, RRR Making Video, Film RRR, SS Rajamauli, Ram Charanअपनी फिल्म वालीमाई के आने से बहुत पहले थाला अजित ने सफलता के झंडे गाड़ दिए हैं

जैसा कि हम बता चुके हैं अजित जल्द ही वलीमाई में नजर आएंगे. फ़िल्म के निर्माता निर्देशकों ने अभी बीते दिन ही Valimai Making Video शेयर किया जा जिसने राजामौली की फ़िल्म आरआरआर को चित करते हुए बता दिया कि अगर राम चरन और जूनियर एनटीआर के बल पर राजामौली अपने को सेर समझ रहे हैं तो Thala Aijth ने Valimai में अपनी परफॉरमेंस से बता दिया कि वो ही सवा सेर हैं.

उपरोक्त बातों ने भले ही राजामौली के साथ साथ राम चरन और जूनियर एनटीआर के फैंस को आश्चर्य में डाल दिया हो लेकिन सच यही है कि अजित कुमार की फिल्म के मेकिंग वीडियो ने आरआरआर के मेकिंग वीडियो को कहीं पीछे धकेल दिया है. Valamai Making Video को लेकर अब तक जो जानकारी सामने आई है यदि उसपर यकीन किया जाए तो फिल्म के मेकिंग वीडियो को एक ही दिन में 3.5 मिलियन से अधिक बार देखा गया है.

आखिर लोग क्यों इस मेकिंग वीडियो के दीवाने हुए इसकी एकमात्र वजह Thala Ajith का वो स्टंट है जिसमें वे बाइक चलाते हुए जबरदस्त तरीके से गिर जाते हैं. दिलचस्प ये कि गिरने के फौरन बाद ही अजित न केवल खड़े होते हैं बल्कि चलने भी लगते हैं. बताया जा रहा है कि इस खतरनाक स्टंट सीन को फिल्माना अजित के लिए भी आसान नहीं था इस स्टंट को करते वक्त उन्हें काफी चोटें आई थीं.

चूंकि इस वीडियो को इंटरनेट की ऑडिएंस को ध्यान में रखकर शेयर किया गया था नेट पर आते ही इस वीडियो ने कोहराम मचा दिया है. वीडियो सोशल मीडिया पर जंगल की आग की तरह फैल रहा है और Thala Ajith के फैन बार बार इस बात को दोहरा रहे हैं कि RRR vs Valimai में जीत Valimai की ही होगी और इसे सिर्फ और सिर्फ अजित संभव करेंगे.

गौरतलब है कि Thala Ajith की मोस्ट अवेटेड फ़िल्म वलीमाई साल 2022 में रिलीज होगी. फ़िल्म में अजित के अलावा हुमा कुरैशी, कार्तिकेय गुम्माकोंडा, जाह्नवी कपूर जैसे स्टार्स भी अहम भूमिका में हैं. बात फ़िल्म के मेकिंग वीडियो की हुई है तो बताना जरूरी हो जाता है कि Valimai के मेकिंग वीडियो के आगे आरआरआर के मेकिंग को मुंह की खानी पड़ी है.

जिक्र यदि आरआरआर के मेकिंग वीडियो का हो तो इसे रिलीज हुए 4 महीने के आस पास हो चुका है. बात अगर देखे जाने या ये कहें कि व्यूज की हो तो RRR Making Video को अब तक सिर्फ 1.5 मिलियन व्यूज हासिल हुए हैं जिसने इस बात की तसदीख कर दी है कि Valimai Making Video, RRR Making Video से कहीं आगे हैं.

चूंकि हमनें दोंनो ही फिल्मों के मेकिंग वीडियो दिखा दिए हैं तो दोनों में से बेहतर कौन है? साथ ही कौन सी फ़िल्म ज्यादा एंटरटेन करेगी? अब इस सवाल का जवाब या ये कहें कि इसका फैसला जनता ख़ुद करें.

बहरहाल इस लेख की शुरुआत में बात जंगल और शेर की हुई थी तो अब तक जैसा रिस्पॉन्स Valimai को दर्शकों से मिला है साफ हो जाता है कि अगर साउथ की इंडस्ट्री में कोई शेर है तो वो सिर्फ और सिर्फ Thala Ajith Kumar हैं जिनका अपना अलग करिश्मा है और उस करिश्मे के आधार पर बनाई गई सल्तनत है.

ये भी पढ़ें -

कोरोना 'मसीहा' सोनू सूद को बॉलीवुड के पार्टी एनिमल्स से जरूर कुछ कहना चाहिए...

अहान शेट्टी तड़प से स्टार बन गए, सनी देओल के बेटे की फिल्म का पता भी नहीं चला!

Aarya से Aranyak तक, 5 वेब सीरीज जिनमें महिला कलाकारों का ही जलवा है 

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय