New

होम -> सिनेमा

 |  1-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 08 दिसम्बर, 2015 12:02 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

सुबह से सोशल मीडिया (खासतौर पर whatsapp) पर एक मैसेज वायरल हो रहा है- 'इस फिल्‍म का विरोध करो ताकि कोई भी भारतीय यह फिल्‍म देखने न जाए'. इस मैसेज के साथ शाहरुख का वह वीडियो है, जिसमें वह पाकिस्‍तानी दर्शकों से उनकी फिल्‍म दिलवाले देखने की अपील कर रहे हैं. क्या इसकी वजह असहिष्णुता पर दिया गया उनका बयान है? हो सकता है. तो क्‍या वाकई दस दिन बाद रिलीज होने जा रही इस फिल्म 'दिलवाले' पर इसका असर पड़ेगा? शाहरुख ने पिछले महीने अपने जन्मदिन के मौके पर कहा था कि हाल के दिनों में देश में माहौल बदला है. इसके बाद लपेटे में आमिर खान भी आ गए.

पाकिस्तान के लिए बनाया खास वीडियो

पाकिस्तान में इन दिनों उनका एक वीडियो खूब चर्चा में है जिसमें वो पाकिस्तान के लोगों को 'सलाम' बोल रहे हैं और उनकी फिल्म देखने की गुजारिश कर रहे हैं.

शाहरुख वैसे भी अपनी फिल्मों का प्रोमोशन अलग-अलग अंदाज में करने के लिए जाने जाते हैं. वह प्रोमोशन के लिए हर प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन इस 'सहिष्णुता-असहिष्णुता' की बहस के बीच पाकिस्तानी लोगों के लिए कोई खास वीडियो ही बना देना कम दिलचस्प नहीं. अब तो यही देखना है यहां वायरल हुए मैसेज के बावजूद देश में शाहरुख के फैन उनके काम आते हैं या पाकिस्तान के साथ दुआ-सलाम. या फिर उनका विरोध करने वाले अपना संदेश देने में कामयाब रहते हैं. हिसाब 18 दिसंबर को मिलेगा.

#शाहरुख खान, #असहिष्णुता, #दिलवाले, शाहरुख खान, असहिष्णुता, दिलवाले

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय