New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 15 अप्रिल, 2016 05:57 PM
नरेंद्र सैनी
नरेंद्र सैनी
  @narender.saini
  • Total Shares

दोस्त से बढ़कर कोई नेमत नहीं होती है. लेकिन बात अगर बिजनेस की हो तो इस प्रैक्टिकल दुनिया में सारी दोस्ती हवा हो जाती है. ऐसा ही कुछ बॉलीवुड के ताजा दोस्त बने सलमान खान और शाहरुख खान के बारे में भी है.

इस ईद पर सलमान खान की सुल्तान रिलीज हो रही है. कुछ समय पहले शाहरुख खान ने इस मौके पर अपनी फिल्म रईस रिलीज करने की घोषणा की थी. उस समय लग रहा था कि दोनों फिल्मों मे टकराव जबरदस्त होगा और मजेदार भी. लेकिन इस बीच सलमान और शाहरुख में दोस्ती हो गई. यही नहीं, बाजीराव मस्तानी के साथ दिलवाले के टकराव की गूंज सुन चुके शाहरुख बेशक अब एक और टकराव नहीं चाहते क्योंकि उस समय बाजी बाजीराव के हाथ ही रही थी.

ये भी पढ़ें- वीडियोः 'अमी केकेआर' के साथ आईपीएल का जश्न शुरू

raees_041516052621.png
 ईद पर रिलीज होगी शाहरुख की रईस.

सलमान की सुल्तान का टीजर रिलीज हो गया है और हमेशा की तरह उसे सलमान के फैन्स का जबरदस्त समर्थन भी मिल रहा है और फिल्म के टीजर को 24 घंटे में 30 लाख से ज्यादा बार देखा भी जा चुका है. कुश्ती पर आधारित सलमान की इस फिल्म ने जबरदस्त हाइप क्रिएट कर दी है.

ये भी पढ़ें- अब मक्खी बनेंगे सलमान खान!

अब कहा जा रहा है कि शाहरुख खान ईद अपनी दोस्ती पर कुर्बान कर सकते हैं. लेकिन यह तो सच है कि सलमान की दोस्ती ने शाहरुख की पेशानी पर बल ला दिए हैं. वैसे सुल्तान के प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा और सलमान दोनों ही शाहरुख के दोस्त हैं, इसलिए वे दोस्ती को आंच नहीं आने देना चाहेंगे.

sultan-teaser_041516052643.jpg
  ईद पर रिलीज होगी सलमान की सुल्तान.

इस साल की दीवाली और क्रिसमस पहले से ही बुक हैं और उस दिन बड़े सितारे घात लगाए बैठे हैं. दीवाली पर अजय देवगन की शिवाय और करन जौहर की रणबीर कपूर की ऐ दिल है मुश्किल आ रही हैं. करन जौहर शाहरुख के दोस्त हैं, और शायद शाहरुख उनसे अपनी फिल्म आगे ले जाने के लिए कहें, लेकिन नतीजा क्या निकलेगा यह अभी नहीं कहा जा सकता. अगर करन अपनी फिल्म आगे लेकर जाते हैं. शाहरुख अजय की शिवाय से उलझते हैं तो यह सीन जब तक है जान और सन ऑफ सरदार वाले टकराव जैसा हो जाएगा जब 13 नवंबर, 2012 को दीवाली के मौके पर दोनों की फिल्में उलझी थीं. शाहरुख उस समय भी अजय के सामने कमजोर पड़े थे. 

ये भी पढ़ें- झटपट दंगल के सूरमा सलमान खान

अगर वे क्रिसमस को चुनते हैं तो मुश्किल उस समय भी कम नहीं है क्योंकि आमिर खान की महावीर सिंह फोगट की जिंदगी पर आधारित फिल्म दंगल 23 दिसंबर को रिलीज हो रही है. ऐसे में मुकाबला वहां भी आसान नहीं है. शाहरुख पहले ही अपनी फिल्मों की चॉयस को लेकर निशाने पर हैं और टकवार का हश्र भी वे जानते हैं. ऐसे में जाहिर है वे कोई सुरक्षित रास्ता इसके लिए चाहते होंगे लेकिन इतना तो यह है कि वे फेस्टिवल वीकेंड का मजा शायद ले न पाएं और कहते हैं, दोस्त ही हैं जो डुबोते हैं और दोस्त ही हैं जो पार भी लगाते हैं...अब देखें शाहरुख के साथ क्या होता है.

लेखक

नरेंद्र सैनी नरेंद्र सैनी @narender.saini

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में सहायक संपादक हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय