New

होम -> सिनेमा

बड़ा आर्टिकल  |  
Updated: 13 अगस्त, 2020 04:13 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

भविष्य में जब कभी इतिहास लिखा जाएगा, अवश्य ही साल 2020 को एक मनहूस साल कहा जाएगा. एक के बाद एक जैसी घटनाएं सामने आई हैं, स्पष्ट है कि 2020 ने सबसे ज्यादा क्षति बॉलीवुड (Bollywood) को पहुंचाई है. जहां एक तरफ इरफान खान (Irrfan Khan), ऋषि कपूर (Rishi Kapoor), सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput), वाजिद खान (Wajid Khan) जैसे कई सितारे हमें अकेला छोड़ के कहीं दूर जा चुके हैं. तो वहीं दूसरी ओर गंभीर रूप से बीमार अभिनेता संजय दत्त (Sanjay Dutt) ने हमें बता दिया है कि इंडस्ट्री में छाए संकट के बादल इतनी जल्दी न छ्टें. जी हां सच यही है. फ़िलहाल संजय दत्त के फैंस गहरे अवसाद में हैं कारण बनी है संजय दत्त की बीमारी. संजय दत्त लंग कैंसर (Sanjay Dutt Cancer) से जूझ रहे हैं. संजय दत्त को थर्ड स्टेज का एडवांस कैंसर है. पहले खबर यही थी कि अपनी बीमारी के इलाज के लिए संजय अमेरिका (America) जाएंगे लेकिन चूंकि संजय पर बॉम्ब ब्लास्ट के आरोप हैं साथ ही वो अवैध हथियार के चलते जेल में भी रहे हैं इसलिए उनके वीजा में अड़चनें आ रही हैं. इसलिए अब कहा जा रहा है कि संजय का इलाज सिंगापुर में होगा.

Sanjay Dutt, Cancer, Disease, Treatment, Hospital, Bollywoodफैंस की यही कामना है कि सकुशल होकर संजय दत्त दोबारा इंडस्ट्री में लौटें

बता दें कि इस कोरोनकाल में अभी बीते दिनों ही संजय को छाती में दर्द हुआ साथ ही उन्हें सांस लेने में दिक्कत भी हुई थी. संजय की हालत गंभीर थी इसलिए परिजनों ने संजय को मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया जहां उनका कोविड टेस्ट हुआ जिसकी रिपोर्ट्स नेगेटिव आईं. संजय को दो दिन अस्पताल में रखा गया बाद में उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया.

ध्यान रहे कि अस्पताल से लौटने के बाद संजय ने घोषणा की थी कि वो पूरी तरह से स्वस्थ नहीं हैं और उन्हें इलाज की ज़रूरत है. फैंस परेशान न हों इसलिए संजय ने अपने सोशल मीडिया पेज पर एक पोस्ट डाली थी और अपने फैन्स से उनके लिए दुआ करने को कहा था.

इंटरनेट पर बड़ी ही तेजी के साथ वायरल हो रही उस इंस्टाग्राम पोस्ट में संजय ने लिखा था कि दोस्तों, मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए मैं शॉर्ट ब्रेक ले रहा हूं. मेरे दोस्त और परिवार के लोग मेरे साथ हैं और मैं चाहता हूं कि मेरे चाहने वाले परेशान न हों और बेकार की कयासबाजी भी न करें. आप लोगों के प्यार और दुआओं के साथ मैं जल्दी ही लौटूंगा.

 
 
 
View this post on Instagram

????????

A post shared by Sanjay Dutt (@duttsanjay) on

आगे कुछ और बात करने से पहले हम ये बताना चाहेंगे कि संजय की तबियत एक ऐसे वक्त में बिगड़ी है जब उनके पास काम का अंबार है. बात अगर संजय के हालिया प्रोजेक्ट्स की हो तो फिलहाल संजय दत्त का शुमार इंडस्ट्री के सबसे व्यस्त चल रहे लोगों में है. जहां संजय फिल्म 'सड़क 2' में आलिया भट्ट और आदित्य रॉय कपूर के साथ नजर आने वाले हैं . तो वहीं दूसरी तरह उनकी फिल्म टोरबाज भी कजल्द ही रिलीज होने वाली है. इन सबके अलावा संजय साउथ के सुपरस्टार यश के साथ , 'केजीफ पार्ट 2' में भी नजर आने वाले है.

अब जबकि संजय दत्त का कैंसर डायग्नॉस हुआ है जाहिर है लोग तमाम तरह की बातें करेंगे. ऐसे लोगों को संजय की पत्नी मान्यता दत्त ने बड़ा संदेश दिया है. संजय की बीमारी की खबर के बाद ये पहली बार है जब मान्यता मीडिया के सामने आई हैं और उन्होंने संजय को लेकर बातें की हैं.

मान्यता दत्त ने संजय के उन तमाम फैन्स का शुक्रिया कहा है जो उनकी सेहत और सलामती की दुआ कर रहे हैं. मान्यता ने अपने लिखित बयान में कहा है कि, मैं आप सभी का शुक्रिया अदा करती हूं जिन्होंने संजू के जल्द ठीक होने की कामना की है. इस वक़्त को पार करने के लिए पूरी ताकत और प्रार्थना की जरूरत है. परिवार पिछले साल भी बहुत बुरी परिस्थितियों से गुजरा है लेकिन मुझे विश्वास है ये वक़्त भी गुजर जाएगा.

साथ ही मान्यता दत्त ने ये भी लिखा है कि, 'संजू के फैंस से मेरा ये भी अनुरोध है कि वह अटकलों और अफवाहों पर विश्वास न करें. संजू हमेशा से ही एक फाइटर रहे हैं और ऐसे ही हमारा परिवार भी एक फाइटर है. आने वाली चुनौतियों के मद्देनजर भगवान ने हमें फिर से परीक्षा के लिए चुना है. हम सभी से दुआ और आशीर्वाद चाहते हैं. हमें पता है हम फिर से एक विजेता की तरह बाहर आएंगे.

बताया जा रहा है कि जैसे ही संजय की बीमारी की खबर इंडस्ट्री में पहुंची सलमान खान, अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन जैसे सितारों ने फौरन ही फोन के जरिये संजय का हाल चाल लिया. वहीं संजय को बीमार देखकर क्रिकेटर युवराज सिंह को अपने दिन याद आ गए हैं.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने संजय दत्त को प्रेरणा देने वाला मैसेज किया है. युवराज भी साल 2011 में कैंसर की चपेट में आए थे जिन्होंने इस जानलेवा बीमारी को हराकर ग्राउंड पर धमाकेदार वापसी की थी. संजय दत्त को दिलासा देते हुए युवराज सिंह ने ट्वीट किया है. युवराज ने ट्वीट किया है कि , 'संजय दत्त आप एक फाइटर थे, हैं और हमेशा रहेंगे. मैं जानता हूं कि इसके कारण कितना दर्द होता है लेकिन मैं यह भी जानता हूं कि आप मजबूत हो और इस मुश्किल घड़ी को पार कर लेंगे. आप जल्दी ठीक हों इसके लिए मेरी प्रार्थनाएं और दुआएं.'

अब चूंकि संजय दत्त एक लोकप्रिय अभिनेता है और सिनेमा के शौक़ीन लोगों की एक बड़ी आबादी उन्हें फॉलो करती है तो उनके लिए दुआएं होना स्वाभाविक था. सोशल मीडिया पर संजय की सलामती की दुआएं लगातार हो रही हैं और लोग यही कह रहे हैं कि वो सकुशल घर लौटें.

लोग कह रहे हैं जैसा संजय का एटीट्यूड है वो आसानी से कैंसर को मात दे देंगे.

लोग ये भी कह रहे हैं कि संजय एक चेन स्मोकर थे और उनकी बीमारी का एक बड़ा कारण ये भी है.

फैंस ये तक कह रहे हैं कि ये वो वक़्त है जब संजय को जादू की झप्पी की दरकार है.

चूंकि सोशल मीडिया पर एक चीज के दो पक्ष हैं संजय की बीमारी का मामला भी ऐसा ही है. सोशल मीडिया पर ऐसे यूजर्स भी हैं जो इसे Sadak-2 से भी जोड़कर देख रहे हैं.

बहरहाल इलाज के लिए हम सब के फेवरेट संजय दत्त अमेरिका जाएं या सिंगापुर हम बस यही चाहते हैं कि हमारा मुन्ना भाई जल्द से जल्द ठीक होकर लौटे और हम उसकी फिल्मों का आनंद लें. बाकी ये संजय दत्त के परिवार के लिए वाक़ई एक मायूस कर देने वाला पल है. हमारी बस यही दुआ है कि भगवान दत्त परिवार को इस जानलेवा बीमारी से लड़ने की शक्ति दे.

ये भी पढ़ें -

रणबीर कपूर को Nepotism की बहस में घसीटने से पहले जरा रुकिए...

Sadak 2 trailer review: फ़िल्म की कामयाबी महेश भट्ट नहीं, संजय दत्त के भरोसे है

Vikas Dubey web series: कानपुर वाले गैंग्स्टर की मिस्ट्री से पर्दा हटाएंगे हंसल मेहता

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय