New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 11 अप्रिल, 2023 09:31 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

सलमान खान इन दिनों अपनी फिल्म 'किसी का भाई किसी की जान' की वजह से सुर्खियों में हैं. इसके अलावा बॉलीवुड एक्टर जान से मारने की मिल रही धमकियों की वजह से भी लंबे समय से चर्चा में हैं. ताजा मामले में मुंबई के थाणे के रहने वाले एक नाबालिग लड़के रॉकी भाई ने पुलिस स्टेशन में फोन करके सलमान को जान से मारने की धमकी थी. उसने कहा था कि वो वो राजस्थान के जोधपुर का रहने वाला है. 30 अप्रैल को सलमान को मार देगा. पुलिस ने उसकी कॉल डिटेल के आधार पर ट्रेस करते हुए हिरासत में ले लिया है. आरोपी की उम्र महज 16 साल बताई जा रही है. इससे पहले जोधपुर के ही एक शख्स को धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. उसने सलमान के ऑफिशियल मेल पर तीन ई-मेल किए थे, जिसमें उसने कहा था कि सलमान का हश्र सिद्धू मूसेवाला की तरह होगा.

23 मार्च को ई-मेल करने वाले शख्स ने लिखा था, ''सलमान खान अगला नंबर तेरा है, तू जोधपुर आते ही सिद्धू मूसेवाला की तरह मारा जाएगा.'' इसके बाद सलमान के परिजनों की तहरीर पर मुंबई के बांद्रा पुलिस स्टेशन में केस दर्ज कराया गया था. इसके आधार पर मुंबई पुलिस ने राजस्थान पुलिस से संपर्क साधा, जिसके बाद आरोपी धाकड़राम को गिरफ्तार कर लिया गया. इस आरोपी की उम्र करीब 21 साल बताई गई है. इन सबके अलावा सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में आरोपी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई तो एक्टर की जान के पीछे लंबे समय से पड़ा है. वो लगातार खुलेआम उनको जान से मारने की धमकी देता रहा है. हालही में उसने एक निजी चैनल को जेल से दिए इंटरव्यू में कहा था कि जब तक सलमान उसके गांव जाकर उसके समाज के लोगों के सामने माफी नहीं मांगेगे, तब तक वो उनकी जान नहीं बख्शेगा.

650x400_041123075736.jpgसलमान खान को धमकी देने वाले एक नाबालिग लड़के को मुंबई पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

पंजाब की भटिंडा जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई की सलमान से अदावत के बारे में सभी जानते हैं. सबको पता है कि काले हिरण के शिकार के मामले में वो एक्टर की जान के पीछे पड़ा हुआ है. साल 1998 में जोधपुर में फिल्म 'हम साथ-साथ हैं' की शूटिंग के दौरान सलमान खान पर जोधपुर शहर से सटे कांकाणी गांव की सरहद में दो काले हिरणों का शिकार करने का आरोप लगा था. इस मामले की करीब दो दशक तक चली सुनवाई के बाद कोर्ट ने एक्टर को दोषी करार देते हुए पांच साल की सजा सुनाई थी. इस मामले में सह आरोपी रहे एक्टर सैफ अली खान, एक्ट्रेस नीलम, तब्बू और सोनाली बेन्द्रे को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया गया था. कुछ दिन जेल में बीताने के बाद सलमान को जमानत पर रिहा कर दिया गया था. इसी वजह से लॉरेंस सलमान से नाराज है. काले हिरण की उसके समाज में पूजा की जाती है.

लॉरेंस बिश्नोई के अलावा सलमान खान को धमकी देने वाले अन्य दोनों लोगों का भी जोधपुर से कनेक्शन है. दोनों वही के रहने वाले हैं. ऐसे में उनका भी बिश्नोई समाज से संबंध हो सकता है. वो दोनों भी काले हिरण के मामले की वजह से सलमान की जान के पीछे पड़े हो सकते हैं. इन सबके अलावा एक चीज अहम ये भी है कि आजकल लोग सस्ती लोकप्रियता पाने के चक्कर में लगे होते हैं. लॉरेंस बिश्नोई जैसे माफिया अपराधी भी डर का माहौल बनाकर ही अपना काम निकाल रहे हैं. लॉरेंस का नाम सबसे पहले सलमान की वजह से ही चर्चा में आया था. उसके बाद उसने वसूली का धंधा शुरू कर दिया था. उसकी चर्चा जब भी कम होती है, वो एक बार फिर सलमान को जान से मारने की धमकी दे देता है. सिद्धू मूसेवाला की हत्या से पहले उसकी धमकी गंभीरता से नहीं ली जा रही थी. लेकिन इस हत्याकांड ने उसके नाम का खौफ पैदा कर दिया है.

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के बाद जब सलमान खान के पिता सलीम खान को लॉरेंस बिश्नोई की एक चिट्ठी मिली तो उनकी हालत खराब हो गई थी. उन्होंने तुरंत मुंबई पुलिस कमीश्नर को इस मामले की जानकारी दी और संबंधित थाने में जाकर केस दर्ज कराया. इसके बाद सलमान खान की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. उनके घर गैलेक्सी अपार्टमेंट की सुरक्षा बढ़ाते हुए एक अस्थाई पुलिस चौकी भी बनाई गई है. इसमें दो असिस्टेंट पुलिस इंस्पेक्टर और 8 से 10 कॉन्स्टेबल 24 घंटे तैनात रहते हैं. इसके अलावा सलमान खान ने बीते दिनों नई बुलेट प्रूफ कार भी खरीदी है. यह निसान पेट्रोल एसयूवी है. इसे उन्होंने विदेश से इंपोर्ट किया है, क्योंकि ये कार अभी तक भारत में लॉन्च नहीं हुई है. सलमान को लगातार मिल रही धमकियों की वजह से उनका परिवार डरा हुआ है. हालांकि, सलमान सहित उनका परिवार अपने डर को लोगों के सामने जाहिर नहीं कर रहा है.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय