New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 13 अप्रिल, 2022 12:13 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

इन दिनों साउथ सिनेमा की फिल्मों का जलवा कायम है. पहले सुपरस्टार अल्लू अर्जुन की फिल्म 'पुष्पा: द राइज' ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल दिखाया, उसके बाद राजामौली की फिल्म 'आरआरआर' धमाल मचा रही है. 'पुष्पा: द राइज' ने 350 करोड़ रुपए वर्ल्डवाइड कलेक्शन किया है, जबकि 'आरआरआर' महज 18 दिनों में 1000 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई कर चुकी है. इन दोनों फिल्मों की चर्चा अभी थमी भी नहीं कि रॉकिंग स्टार यश की बहुप्रतीक्षित फिल्म 'केजीएफ: चैप्टर 2' ने दस्तक दे दी है. ये फिल्म 14 अप्रैल को पैन इंडिया रिलीज हो रही है. ऐसे में माना जा रहा है कि 'केजीएफ' की रिलीज के बाद 'आरआरआर' की कमाई पर असर पड़ना तय है. दोनों फिल्मों की तुलना भी खूब हो रही है. 'आरआरआर' बनाम 'केजीएफ' की चर्चाओं के बीच साउथ की एक अन्य फिल्म भी रिलीज होने वाली है, जिसके बारे में बहुत कम चर्चा सुनाई दे रही है.

kgf2-650_041222113348.jpg'आरआरआर' बनाम 'केजीएफ' की लड़ाई के बीच 'बीस्ट' का आना, समझिए बॉक्स ऑफिस पर भूकंप आने वाला है.

साउथ के सुपरस्टार थलपति विजय की फिल्म 'बीस्ट' 13 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है. इसे रॉ (Raw) के नाम से हिंदी में रिलीज किया जा रहा है. लेकिन हिंदी पट्टी में इसकी बहुत कम चर्चा है. यहां तक कि इसके मीडिया कवरेज को लेकर भी बहुत ज्यादती हुई है. लेकिन सुपरस्टार विजय के फैंस को उम्मीद है कि इस ज्यादती का उनकी फिल्म की सफलता पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है. देखा जाए तो फैंस के भरोसे में दम भी नजर आ रहा है, क्योंकि फिल्म की एडवांस बुकिंग जिस तरह से हो रही है, उसे देखकर लगता है कि ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन करने वाली है. जानकारी के अनुसार फिल्म 'बीस्ट' के 20 करोड़ रुपए के टिकट एडवांस में बिक चुके हैं. इसमें 18 करोड़ रुपए के टिकट तेलुगू वर्जन में, तो 2 करोड़ रुपए के टिकट तमिल वर्जन के बिके हैं. इस तरह से फिल्म रिलीज से पहले ही धमाका कर चुकी है.

फिल्म 'बीस्ट'/रॉ का बजट करीब 150 करोड़ रुपए बताया जा रहा है. यदि हम इस फिल्म की कमाई की तुलना 'पुष्पा: द राइज' से भी करें, तो ये फिल्म ओपनिंग डे पर 40 से 50 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर सकती है. फिल्म की लागत पहले ही वीक में निकल सकती है. इसके बाद यदि अगले तीन वीक तक भी फिल्म सिनेमाघरों में रह गई तो इसका कलेक्शन 250 का आंकड़ा पार कर सकता है. इस तरह ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हो सकती है. पिछले साल ही थलपति विजय की फिल्म 'मास्टर' रिलीज हुई थी, जिसे दर्शकों ने बहुत पसंद किया था. 135 करोड़ बजट में बनी इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड 230 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था. 'मास्टर' के बाद ही थलपति विजय पैन इंडिया स्टार बने हैं. हिंदी पट्टी में भी उनकी फैन फॉलोइंग बहुत ज्यादा है. केबल टीवी के जमाने में भी लोग इनकी हिंदी डब फिल्में बहुत देखा करते थे.

फिल्म 'बीस्ट' की रिलीज के अगले दिन यानी 14 अप्रैल को रॉकिंग स्टार यश की बहुप्रतीक्षित फिल्म 'केजीएफ: चैप्टर 2' रिलीज होने जा रही है. इसलिए लड़ाई अब 'आरआरआर' बनाम 'केजीएफ' न हो कर 'बीस्ट' बनाम 'केजीएफ' होने वाला है. 'केजीएफ' की एडवांस बुकिंग को देखकर तो यही लगता है. इस फिल्म के लिए भी 29 करोड़ रुपए के टिकट की एडवांस बुकिंग हो चुकी है. अनुमान है कि ये फिल्म ओपनिंग डे पर 60 से 70 करोड़ रुपए की कमाई कर सकती है. इस तरह दोनों फिल्मों के बीच क्लैश तय है. इस क्लैश को लेकर तरह-तरह की भविष्यवाणियां की जा रही हैं, जिनमें से एक यह है कि 'केजीएफ चैप्टर 2' की रिलीज से 'बीस्ट' की कमाई पर भारी असर पड़ेगा. दूसरे दिन से बॉक्स ऑफिस पर तमिलनाडु को छोड़कर, 'केजीएफ चैप्टर 2' दक्षिण भारत के अन्य क्षेत्रों और उत्तर भारत में 'बीस्ट' को खासा प्रभावित करेगी. खैर, इसका पता तो इस वीक चल जाएगा.

बताते चलें कि नेल्सन दिलीप कुमार द्वारा निर्देशित फिल्म 'बीस्ट'/रॉ में थलपति विजय और पूजा हेगड़े लीड रोल में हैं. इसके साथ ही सेल्वाराघवन, शाइन टॉम चाको, योगी बाबू, रेडिन किंग्सले और जॉन विजय सहायक भूमिकाओं में दिखाई देने वाले हैं. फिल्म की कहानी की बात करें तो इसमें थलपति विजय विजयवीरा राघवन नामक एक रॉ एजेंट की भूमिका निभाएंगे. यह फिल्म नेल्सन की पिछली फिल्मों से अलग एक्शन और कॉमेडी से भरपूर होगी. इसमें तीन गाने होंगे, जिनमें से दो गाने अरबी कुथु और जॉली ओ जिमखाना रिलीज हो चुके हैं. इसका हालही में धांसू ट्रेलर लॉन्च किया गया था. इसमें दिखाया गया है कि चेन्नई के एक मॉल को आतंकवादियों ने हाइजैक कर लिया है. इसके बाद ट्रेलर में एंट्री होती है फिल्म में एक स्पाई का किरदार निभाने वाले विजयवीरा राघवन यानी थलापति विजय की, जो आतंकवादियों की कैद में मौजूद लोगों की मदद करते नजर आ रहे हैं.

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में सीनियर असिस्टेंट एडिटर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय