New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 01 दिसम्बर, 2022 10:04 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

रोहित शेट्टी की कॉप यूनिवर्स में सिंघम फ्रेंचाइजी बेहद कामयाब फिल्म रही है. फ्रेंचाइजी में ओअहाले दो पार्ट- सिंघ्म और सिंघम रिटर्न्स ने टिकट खिड़की पर बेशुमार कामयाबी हासिल की थी. वर्दी में अजय देवगन के बाजीराव सिंघम अवतार ने दर्शकों को लाजवाब कर किया था. अब रोहित शेट्टी अपनी इसी फ्रेंचाइजी का तीसरा पार्ट बनाने के लिए तैयार हैं. तरण आदर्श ने सोशल मीडिया के जरिए बताया कि रोहित शेट्टी और अजय देवगन 'सिंघम अगेन' के लिए फिर साथ आ रहे हैं.

सबकुछ तय हो चुका है. अजय देवगन अभी भोला में व्यस्त हैं. भोला का काम निपटाते ही वे सिंघम अगेन के लिए शूट शुरू कर देंगे. व्यस्त तो रोहित शेट्टी भी हैं. सूर्यवंशी के बाद रणवीर सिंह के साथ उनकी एक्शन कॉमेडी ड्रामा 'सर्कस' इसी महीने क्रिसमस वीक पर रिलीज के लिए तैयार है. सिंघम अगेन के निर्माण के साथ निर्देशन नभी रोहित शेट्टी ही करेंगे.

singham againसिंघम में अजय देवगन

दर्शकों के सिर चढ़कर बोला है सिंघम के दोनों पार्ट का जादू

सिंघम के दोनों पार्ट दर्शक अभी तक भूले नहीं हैं. सिंघम साल 2011 में जबकि सिंघम रिटर्न साल 2014 में आई थी. सिंघम की लोकप्रियता का अंदाजा ऐसे भी लगा सकते हैं कि इसले कई संवाद अब मुहावरा बन चुके हैं. लोग उसे बार बार दोहराते हैं. इस फिल्म के बाद अजय देवगन का लुक और उनकी स्टाइल भी युवाओं में फैशन बन गया था. दूसरे पार्ट की कामयाबी के बाद से ही तीसरे पार्ट की चर्चा थी. इस बीच रोहित ने अपनी कोप यूनिवर्स में ही सिम्बा बनाई. सिम्बा के क्लाइमैक्स में उन्होंने अजय देवगन के सिंघम अवतार का इस्तेमाल किया था. इसके बाद पिछले साल आई सूर्यवंशी में भी रोहित ने सिंघम और सिम्बा के दोनों अवतार का इस्तेमाल किया. इसे खूब सराहा भी गया.

दो नई कॉप फ़िल्में आने के बाद सिंघम के तीसरे पार्ट को लेकर चर्चाएं कमजोर पड़ गई थीं. सूर्यवंशी में जब तीनों किरदार साथ आ गए तो कहा जाने लगा कि शायद रोहित शेट्टी अपनी तीनों कॉप सीरीज को मिलाकर कोई नई फिल्म बनाए. मगर अब सिंघम के तीसरे पार्ट की अनाउंस कर रोहित ने साफ़ कर दिया कि वे अपनी सबसे सक्सेसफुल फ्रेंचाइजी को रोकने की बजाए आगे ही बढ़ाना चाहते हैं. इससे एक संकेत और मिल रहा है. संकेत यह कि रोहित शेट्टी सिम्बा और सूर्यवंशी को भी फ्रेंचाइजी के रूप में आगे बढ़ाएंगे. हो सकता है कि सिंघम अगेन में ही रोहित शेट्टी सिम्बा और सूर्यवंशी को लेकर कोई बड़ा क्लू दें.

क्या सिम्बा और सूर्यवंशी के भी दूसरे पार्ट बनाएंगे रोहित शेट्टी  

रोहित ने सिम्बा रणवीर सिंह के साथ और सूर्यवंशी अक्षय कुमार के साथ बनाई थी. हो सकता है कि सिंघम अगेन में तमाम सवालों के जवाब मिल जाए. ठीक वैसे ही जैसे उन्होंने सिम्बा में सिंघम का इस्तेमाल किया और सूर्यवंशी का क्लू दे दिया था. अलग-अलग किरदारों को एक फिल्म में इस्तेमाल करने की कला रोहित बखूबी जानते हैं. तीनों फ्रेंचाइजी को अलग देखने की वजहें भी हैं. तीनों हिट हैं. रोहित के मूड के हिसाब से है. निर्देशक को वैसे भी कॉप कहानियां आकर्षित करती हैं. वे ओटीटी डेब्यू भी एक कॉप स्टोरी से ही करने जा रहे हैं. रोहित की वेब सीरीज का नाम इंडियन पुलिस फ़ोर्स है. अनाउंसमेंट के साथ ही इसकी चर्चा है. सीरीज के कुछ शेड्यूल शूट भी हो चुके हैं. इसमें सिद्धार्थ मल्होत्रा, शिल्पा शेट्टी और विवेक ओबेरॉय जैसे बॉलीवुड एक्टर्स काम करते नजर आएंगे.

तो अजय देवगन की सिंघम अगेन की घोषणा के साथ यह बात लगभग साफ़ है कि रोहित की कॉप यूनिवर्स में अलग-अलग फ्रेंचाइजी की फ़िल्में आती रहेंगी. जहां तक बात सिंघम अगेन की है, पहली दोनों फिल्मों से इतना माहौल बना हुआ है कि तीसरे पार्ट में दर्शकों की दिलचस्पी रहेगी. रोहित का अपना फ़ॉर्मूला भी आश्वस्त करता है कि यह एक बॉलीवुड की एक कामयाब फिल्म हो सकती है.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय