New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 07 फरवरी, 2023 08:25 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

बॉलीवुड में तमाम लोग ऐसे हैं जो अपने काम को छोड़कर तमाम दूसरे कारणों के चलते सुर्खियां बटोरते हैं. मतलब इनका जैसा रवैया रहता है इन्हें कुछ भी करके पब्लिसिटी पानी होती है. शादी, रिश्ते-नाते, लोकलाज इन्हें किसी चीज की परवाह नही रहती. इनके जीवन का बस एक मकसद होता है और वो ये कि ज़िंदगी में ऐसा कुछ तूफानी किया जाए जिससे अख़बारों की सुर्ख़ियों में जगह मिल जाए. एक्टर राखी सावंत का शुमार ऐसे ही लोगों में है. राखी अभी बीते दिनों तब सुर्ख़ियों में आई थीं जब उन्होंने आदिल दुर्रानी से शादी की थी. राखी का अपनी शादी की तस्वीरों को इंटरनेट पर पोस्ट करना भर था लोगों ने तमाम बातें की थीं और इस शादी को लव जिहाद बताया था. तब प्यार में डूब चुकी सामने आईं थीं और खुलकर उन्होंने अपने पति का बचाव किया था और कहा था कि अगर वो और आदिल एक हुए हैं, वजह सिर्फ प्यार है. बेशुमार प्यार.

जैसा राखी का स्वाभाव है तब ही ये मान लिया गया था कि इस शादी को लेकर ड्रामा होगा. मगर अब जबकि मुंबई की ओशिवारा पुलिस ने राखी की शिकायत के बाद आदिल को गिरफ्तार कर लिया है. तो कहा यही जाएगा कि ये ड्रामा इतनी जल्दी होगा इसका अंदाजा शायद ही किसी को रहा हो.

Rakhi Sanwant, Adil Durrani, Marriage, Relationship, Husband, Wife, Domestic Violence, Police, Arrestराखी और आदिल के बीच प्यार के नाम पर चल रहा ड्रामा इतनी जल्दी खत्म होगा इसकी उम्मीद किसी को नहीं थी

बताते चलें किआदिल दुर्रानी को ओशिवारा पुलिस ने राखी द्वारा दर्ज की गई शिकायत के बाद गिरफ्तार कर लिया है. राखी का दावा है कि उनके और आदिल के बीच चीजें ठीक नहीं थीं और उन दोनों के बीच नौबत मारपीट तक की आ गयी थी. पुलिस ने 7 फरवरी को राखी सावंत के पति आदिल को अपना बयान दर्ज करने और अभिनेत्री द्वारा की गई शिकायत के बाद पूछताछ के लिए स्टेशन बुलाया.

मामले की जांच कर ओशिवारा पुलिस ने गिरफ़्तारी की पुष्टि करते हुए कहा है कि, 'हमने आज सुबह आदिल को गिरफ्तार कर लिया है. अभी हम प्रक्रिया का पालन कर रहे हैं. राखी ने एफआईआर दर्ज की थी. हम जांच के बाद ही टिप्पणी कर पाएंगे. पुलिस की मानें तो वो पिछले दो दिनों से आदिल को खोजने की कोशिश कर रही थी. मामले पर ओशिवारा पुलिस का मानना है कि राखी को जो भी शिकायतें हैं, उनकी जांच की जा रही है.

क्योंकि राखी का शुमार उन लोगों में है जिन्हें तिल का ताड़ बनाने में महारत हासिल है इसलिए थाने के बाहर ही मीडिया से मुखातिब हुईं राखी ने दावा किया कि आदिल उनके घर मारपीट करने आया था. उसने कहा, “आज सुबह वो मुझे मरने आया था, मेरे घर पर. मैंने तुरंत पुलिस को कॉल किया. मीडिया से मुखातिब हुई राखी ने ये भी कहा कि, 'वह बिना कुछ कहे सुबह मुझसे मिलने आया था और मेरे साथ जबरदस्ती करने लगा. मैं पहले भी दो बार आदिल के खिलाफ मामला दर्ज करा चुकी थी, लेकिन मीडिया के सामने कभी इसका जिक्र नहीं किया. पुलिस ने उस समय आदिल से भी बात की थी.

राखी ने भी इस बात का भी जिक्र किया कि तब सिर्फ शिकायत दर्ज हुई थी और अब जो आदिल की तरफ से तजा हरकत हुई है उसके बाद इसे एफआईआर में बदल दिया गया है उस दौरान असंज्ञेय अपराध लिखा गया था. कल रात इसे प्राथमिकी में बदल दिया गया.

राखी ने ये खुलासा भी किया है कि आदिल ने उनसे 4 लाख रुपये और गहने हड़प लिए हैं. ध्यान रहे कि बीते दिनों ही एक तस्वीर इंटरनेट पर खूब तेरी थी जिसमें राखी और आदिल को एक रेस्त्रां के बाहर देखा गया था. जब इस फोटो को लेकर राखी से बात हुई तो राखी ने कहा है कि, "आदिल अचानक वहां मुझसे माफी मांगने आया था. मैं उससे बात भी नहीं करना चाहती थी, लेकिन उसने मीडिया को देखकर मुझे खाना खिलाना शुरू कर दिया. लेकिन हमने बात नहीं की है.

क्योंकि पहले ही इस बात का अंदाजा था कि ये शादी बहुत ज्यादा दिन नहीं चलेगी. इसकी पुष्टि खुद राखी ने की है और कहा है, 'अब मैं आदिल के साथ किसी भी तरह का समझौता नहीं करना चाहती हूं. मैं ऐसे शख्स के साथ नहीं रह सकती जो इतनी सारी लड़कियों के साथ सोता है. मैं चाहती थी कि वह माफी मांगे और तनु को छोड़ दे. लेकिन वह व्यक्ति वफादार नहीं है. इसलिए, मैंने फैसला किया है कि मुझे अब तलाक लेना है.

बहरहाल अब जबकि बात थाने पुलिस और कोर्ट कचहरी तक आ ही गयी है. तो कहा यही जा सकता है कि जैसा स्वाभाव राखी का रहा है उन्हें बस फेमस होने से मतलब है. उन्हें इस शादी के एवज में मीडिया की सुर्ख़ियों में जगह पानी थी और वो कामयाब हो गयी हैं. बाकी बाद आदिल की करें तो वो भी दूध के धुले नहीं हैं. एक व्यक्ति के रूप में वो इस बात को बखूबी जानते थे कि राखी का स्वाभाव कैसा है. कह सकते हैं कि यदि शादी की आड़ में फेम पाने की भूख राखी को थी तो वैसा ही हाल आदिल का भी था. राखी के नाम पर उन्हें फेमस होना था जोकि उन्हें मिल गया.

ये भी पढ़ें -

विराट कोहली का नया फोन खो गया, और लोग जले पर नमक छिड़कने लगे

सिंगल लोगों के लिए जले पर नमक के समान है वैलेंटाइन डे वीक

केरल के ट्रांसजेंडर कपल की प्रेग्नेंसी तस्वीरों पर बवाल तो होना ही था! 

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय