New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 20 फरवरी, 2023 04:20 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

फिल्मी दुनिया के सितारों की जिंदगी जितनी चकाचौंध भरी होती है, कई बार उसके पीछे उतना ही घना अंधेरा नजर आता है. सितारों की चमचमाती जिंदगी में दुखों का ऐसा पहाड़ होता है, जो जगमगाती रौशनी में छिपा रहता है. लोग उनको अपना आइकन मानते हैं. उनकी तरह जिंदगी जीना चाहते हैं. उनके जैसा बनना चाहते हैं. कुछ लोग तो उनको अपना भगवान तक मानने लगते हैं, लेकिन जब चेहरे से मुखौटा हटता है, तो यही लोग आवाक रह जाते हैं.

उनको विश्वास ही नहीं होता कि वो जिनकी इतनी कद्र कर रहे थे, वो सच में उनकी नफरत के लायक भी नहीं है. अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की रहस्यमयी मौत के बाद बॉलीवुड के चेहरा भी ऐसे ही बेनकाब हुआ था. तब से लोग हिंदी फिल्म इंडस्ट्री से ही नफरत करने लगे हैं. ऐसे ही इनदिनों बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी लगातार चर्चाओं में बने हुए हैं.

650x400_021923065902.jpgबॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पर्सनल लाइफ की समस्याएं बढ़ती जा रही हैं.

नवाजुद्दीन सिद्दीकी की प्रोफेशनल लाइफ में संघर्ष के दिन भले ही बीत गए हों, लेकिन पर्सनल लाइफ की समस्याएं खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही हैं. पहले पत्नी आलिया सिद्दीकी के द्वारा लगाए गए घरेलू हिंसा सहित तमाम आरोपों के बाद अब उनकी हाउस हेल्प सपना रॉबिन मसीह ने सनसनीखेज आरोप लगाकर सनसनी फैला दी है. उसका कहना है कि नौकरी देने के बाद से ही नवाज ने उसे घर में बंद कर रखा है. वो बिना खाए-पीए रह रही है. यहां तक कि सैलरी भी नहीं मिली है.

सपना नवाज के दुबई स्थित घर में रहती हैं. वहां उनको नवाज के बच्चों की देखभाल के लिए ले जाया गया था. तब से वहीं रहकर अपना काम कर रही हैं, लेकिन सुविधा और पैसे का नाम पर ठगा हुआ महसूस करती हैं. उनकी तरफ से उनके नवाज की पत्नी के वकील ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है, जिसमें वो अपना दुख बयां कर रही हैं.

सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो के साथ लिखा गया है, ''सपना को गलत हायरिंग करके दुबई भेजा गया था. सरकारी रिकॉर्ड में लिखा है कि सपना एक सेल्स मैनेजर के तौर पर दुबई गई थी, लेकिन दुबई में वो नवाज के घर हाउसहेल्प का काम करती हैं. नवाजुद्दीन ने अपने बच्चों की देखभाल के लिए एक कंपनी के जरिए सपना की हायरिंग की थी, लेकिन हायरिंग के बाद से ही उसे सैलेरी नहीं मिली है. आलिया के बच्चों सहित भारत आने के बाद सपना दुबई वाले घर पर अकेली रह गई हैं.''

नवाज जैसे बेहतरीन अभिनेता पर सपना द्वारा लगाए गए ये आरोप ये सवाल खड़े करते हैं कि क्या एक बेहतरीन अभिनेता बेहतर इंसान नहीं हो सकता है, क्या प्रोफेशनल लाइफ में एक्टिंग करने वाला शख्स अपनी पर्सनल लाइफ में भी एक्टिंग करता रहता है, एक शख्स के खिलाफ पत्नी और हाउस हेल्प दोनों एक जैसी बातें क्यों कह रहे हैं?

सभी जानते हैं कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने करियर में बहुत संघर्ष किया है. यूपी एक सहारनपुर के रहने वाले नवाज ने गांव से मुंबई तक के सफर में हर तरह के दिन देखे हैं. कई बार बिना खाए बिना सोए रहे हैं. अपनी गरीबी के बारे में खुद उन्होंने एक बार कहा था, ''आज जितना बड़ा मेरा पर्सनल बाथरूम है, उतना मेरा घर हुआ करता था. जब मैं मुंबई आया तो मैं बहुत छोटी जगहों पर रुका, जिन्हें मैं चार और स्ट्रगलिंग एक्टर्स के साथ शेयर करता था. वो कमरा इतना छोटा था कि यदि मैं दरवाजा खोलूं तो किसी के पैरों में लग जाता था क्योंकि हम सब जमीन पर बिस्तर लगाकर सोया करते थे. धीरे-धीरे मैंने तीन लोगों के साथ कमरा शेयर करना शुरू कर दिया फिर दो लोगों के साथ और साल 2005 में मैंने अकेले रहना शुरू किया.''

आज नवाज के पास भले ही करोड़ों का बंगला है, लेकिन उनके जीवन में सुख नसीब नहीं है. अपने पत्नी और बच्चों से दूर पहले से ही हैं. जो बंगला बड़े मन से बनाया, उसे छोड़कर उनको होटल में रहना पड़ रहा है. ऊपर से हर रोज नए-नए तरह के आरोप निश्चित रूप से एक्टिंग से उनका ध्यान जरूर भटकाते होंगे. उनके और उनकी पत्नी के बीच की लड़ाई अब कोर्ट तक पहुंच गई है. उनकी पत्नी का कहना है कि नवाज और उनके पूरे परिवार ने उनका शोषण किया है.

आलिया ने कहा था, ''मुझे घर में कैद करके रखा गया है. घर के बाहर निकलने पर मनाही है. किचन में भी नहीं जाने दिया जा रहा है. मेरे दोस्त जो खाना भेजते हैं, उन्हें अंदर नहीं आने दिया जाता है. यहां तक कि गेट पर भी नहीं जा सकती क्योंकि मुझे काफी डर लगता है. मुझे लिविंग रूम में सोफे पर सोना पड़ता है.'' ये आरोप काफी हद तक सपना के आरोपों से मिलते-जुलते हैं. हालांकि, इन पर नवाज का कहना है कि उनकी पत्नी प्रॉपर्टी पर कब्जा करना चाहती हैं.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय