New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 21 दिसम्बर, 2020 09:01 PM
मशाहिद अब्बास
मशाहिद अब्बास
  @masahid.abbas
  • Total Shares

साल 2020 में मिर्ज़ापुर-2 (Mirzapur 2 ) का धमाल तो देखने को मिल चुका है मगर अब जिसका बेसब्री से इंतज़ार है वह है 'कोलर गोल्ड फील्ड्स' के दूसरे पार्ट यानी KGF-2 का. इस पार्ट का इंतज़ार शिद्दत के साथ हो रहा है, सबकुछ ठीकठाक ही रहता तो अबतक यह फिल्म लोग देख ही चुके होते लेकिन साल के ख़त्म होते होते इसकी शूटिंग अब पूरी हो चुकी है. 8 जनवरी 2021 को ट्रीजर भी आने वाला है और उसके बाद ही फिल्म भी रिलीज़ कर दी जाएगी. यानी अब तय हो गया है कि साल 2021 के शुरूआती महीने में ही KGF-2 से सब लोग रूबरू हो जाएंगें. KGF-2 का इतनी शिद्दत के साथ इंतज़ार होना लाज़िमी है क्योंकि इस फिल्म में एक्शन, एक्टिंग, डॅायलाग, स्वैग, म्युज़िक, एंटरटेनमेंट, स्टाइल, हॅाटनेस सबकुछ है. इन सब चीज़ों से कोई भी फिल्म सुपरहिट होने का तमगा तो ओढ़ ही लेती है लेकिन KGF-2 के मामले में सोने पर सुहागा है फिल्म की स्टारकास्ट. संजय दत्त (Sanjay Dutt) के किरदार की चर्चाएं हैं. सिर्फ संजय दत्त ही नहीं बल्कि फिल्म में अन्य किरदार निभा रहे यश, रवीना टंडन, निधि शेट्टी, अनंथनाग, मलाविका, अयप्पा शर्मा, हरीश राय, दिनेश मंगलूरु, बी सुरेश, विनय समेत सभी कलाकार काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं.

KGF Chapter 2, KGF2, KGF Film, Sanjay Dutt KGF Chapter 2, KGF Chapter 2 release date, Sanjay DuttKGF 2 और स्टारकास्ट दोनों ही ऐसे हैं कि दर्शक इसका इंतजार बेसब्री से कर रहे हैं

संजय दत्त का किरदार निगेटिव है लेकिन फिल्म के डायरेक्टर प्रशांत नील उसे सबसे प्रभावशील किरदार बता रहे हैं. संजय दत्त अधीर के किरदार में फिल्म के मुख्य किरदार यश से सीधा टकराते हुए जब नज़र आंएगें तो दर्शकों का मज़ा अलग ही लेवल का होगा. संजय दत्त को इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान मालूम चला कि वह लंग कैंसर से पीड़ित हैं. संजय ने अपना इलाज कराया औऱ वापिस आकर शूटिंग को पूरा खत्म कर लिया है. जबसे ये ऐलान हुआ है कि फिल्म की शूटिंग खत्म हो चुकी है तबसे ही सोशल मीडिया पर लोग उत्साहित होकर केजीएफ की फोटो वायरल कर रहे हैं.

ट्वीटर पर भी KGF-2 ट्रेंड कर रहा है. KGF-2 तो गुल खिलाएगी ही लेकिन इसके पहले पार्ट की भी चर्चा होनी चाहिए. यह एक कन्नड़ फिल्म है जिसको हिंदी में अऩुवाद कर रिलीज़ किया गया था. वर्ष 2018 में जब यह रिलीज़ हुई तभी फिल्म ने धूम मचा दी थी और तबसे ही फिल्म के प्रशंसक फिल्म के दूसरे भाग का इंतज़ार कर रहे हैं. फिल्म के पहले पार्ट में दिखाया गया था कि एक तरफ खलनायक को सोने का खदान मिलता है तो दूसरी तरफ राजा कृष्णागप्पा उर्फ रॅाकी का जन्म होता है.

महज 10 साल की ही उम्र में रॅाकी की मां उसे अनाथ छोड़ दम तोड़ देती है लेकिन मरते मरते रॅाकी से जो कहती है वही पूरे फिल्म की जान बन जाती है. माँ ने रॅाकी से कहा कि तू गरीबी में पैदा ज़रूर हुआ है लेकिन मरना तुझे अमीर बनके है. बस यही बात रॅाकी को अपराध की दुनिया में कदम रख देने के लिए काफी थी. रॅाकी ने अपनी एक अलग पहचान बना डाली और इस कद्र बना डाली कि बड़े बड़े गुंडे उसके नाम से ही थर थर कांपने लगे थे.

आंख छपंकते ही रॅाकी अपने सामने कई लोगों को जान से मार डालने की छमता रखता है. रॅाकी के जब चर्चे बढ़ते हैं तो उसे बड़े शहर यानी बैंग्लोर बुला लिया जाता है और एक सोने की खदान के मालिक बने बैठे गरुडा नाम के गुंडे को मार डालने का ऑफर मिलता है. गरुडा एक खानदानी बदमाश है जोकि कोलार का रहने वाला है. इसी कोलार के नाम पर फिल्म भी है कोलार गोल्ड फील्डस यानी कोलर के सोने का क्षेत्र. कोलर में लड़ाई है और सोने की लड़ाई है.

रॅाकी गरूडा को उसी के घर में घुसकर यानी कोलर में ही मारने की ही योजना तैयार करता है और इसमें सफल भी हो जाता है. अब आगे क्या होगा ये जानने को सभी उत्सुक हैं. कोलार में ज़ुल्म ने अपना अलग साम्राज्य खड़ा कर रखा है. अब रॅाकी का कोलार पर कब्ज़ा होगा, क्या होगा क्या नहीं होगा वह सब दिखेगा KGF-2 में. इंतज़ार करिए बस कुछ दिन और.... आपकी बेसब्री भी दुर होगी और बहुत सारे कंफ्यूजन भी.

ये भी पढ़ें -

सना खान को पति के दिल का मलाल पहले पता होता तो बॉलीवुड कभी न छोड़तीं

Tenet Review : Christopher Nolan की ये फिल्म समझनी हो तो इसे एक नहीं दो बार देखिये!

क्या Purushapura जैसी बोल्ड और इंटिमेट वेब सीरीज के लिए तैयार हैं भारतीय दर्शक?

लेखक

मशाहिद अब्बास मशाहिद अब्बास @masahid.abbas

लेखक स्वतंत्र पत्रकार हैं और समसामयिक मुद्दों पर लिखते हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय