New

होम -> सिनेमा

 |  एक अलग नज़रिया  |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 12 अगस्त, 2021 03:14 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

पैन इंडिया सुपरस्टार जिसके नाम का डंका पूरी दुनियां में बजता है. एक ऐसा फिल्म स्टार जिसने एक फिल्म से पूरी दुनियां में तलहका मचा दिया. अब उसकी अगली फिल्म का इंतजार दर्शकों को बेसब्री से है. जी हां ये कोई और नहीं पैन इंडिया सुपरस्टार साउथ संसेशन यश बॉस हैं. जी हां यश जो हैं वे कनाडा फिल्मों के सुपरस्टार हैं लेकिन अब पूरी दुनिया उनसे वाकिफ है. उनकी फिल्म केजीएफ 2 का इंतजार सभी को है.

KGF 2, Yash, KGF 2 Teaser, KGF 2 Teaser Release date, KGF 2 Actor Yash, KGF 2 Movie, KGF 2 Sanjay Dutt, entertainmentपैन इंडिया सुपरस्टार यश और आमिर खान आमने-सामने

यश की फिल्म का इंतजार उनके फैंस और दर्शकों को बेसब्री से है. इस फिल्म से जुड़ी बड़ी ही दिलचस्प जानकारी के बारे में हम आपको बताएंगे लेकिन इससे पहले आप यह जान लीजिए कि केजीएफ 2 को लेकर अब तक क्या-क्या विकास हुआ है. केजीएफ चैप्टर 2 जो रिलीज की राह देख रही है वो कोरोनी और तमाम रोक लगने की वजह से उसकी शूटिंग में थोड़ी देरी हुई.

यह फिल्म पहले जुलाई में रिलीज होने वाली थी फिर अक्टूबर में आने वाली थी लेकिन अब यह फिल्म दिसंबर में रिलीज हो सकती है. अक्टूबर में रिलीज की खबरों के पीछे ले जाइए क्योंकि अब इनका कोई मतलब नहीं है.

आपको पता है कि इस फिल्म में संजय दत्त नजर आने वाले हैं जो खतरनाक विलेन की अधीरा का किरदार निभाएंगे जिससे रॉकी भाई टकराएगा. फिल्म में रॉकी भाई और अधीरा का जबरदस्त फाइट सीन है. चलिए थोड़ी बात यश और संजू बाबा की जोड़ी की हो जाए. शायद आपको पता होगा कि संजय दत्त की पहली फिल्म रॉकी थी और इस फिल्म में यश के किरदार का नाम भी रॉकी भाई है.

होने को हो सकता है कि जब संजू बाबा और यश सेट पर फ्री हों तो उनके बीच इस तरह की बातें हुई हों. फैंस शायद यह जानना चाहते होंगे कि क्या कभी दोनों के बीच ऐसी बात हुई कि आपकी पहली फिल्म रॉकी थी...आखिर दोनों के बीच क्या बात हुई होगी शायद फैंस इसका जवाब सुनकर खुश हो जाएं. वहीं अपने जन्मदिन के मौके पर संजय दत्त ने केजीएफ 2 के अपने लुक अधीरा का पोस्ट शेयर किया है.

फैंस की एक्साइटमेंट देखते हुए संजू बाबा ने ट्वीट किया कि 'जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाओं के लिए आप सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद #KGFChapter2 पर काम करना अदंभुत रहा है. मुझे पता है कि आप सभी लंबे समय से फिल्म की रिलीज का इंतजार कर रहे हैं और मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि यह इंतजार के लायक होगा.' दर्शक संजय दत्त के इस डेडली अवतार को काफी पसंद कर रहे हैं.

दूसरी चीज गौर करने वाली है रवीना टंडन. अब जब इतने अरसे बाद रवीना और संजय सेट पर आए होंगे तो 90 के दशक की बातें हुई होंगी. फैंस इस बारे में जानना चाहते होंगे. दोनों की कुछ सेल्फी भी सामने आई थी. खैर, इसके अलावा जो सबसे बड़ी फैक्ट है वो यह है कि यश, संजय दत्त और रवीना टंडने के अलावा कौन-कौन से बड़े स्टार है जो इस फिल्म में काम करते नजर आएंगे.

दर्शकों को फिल्म में क्या-क्या सरप्राइज मिलने वाला है क्योंकि जैसा हम जानते हैं प्रशांत नील बहुत ही मास्टर डायरेक्टर हैं और वे कुछ ना कुछ सरप्राइज रखते हैं. अनंत नाग को हम पिछले इस्टालमेंट में देख चुके हैं. इस फिल्म में भी वे सूत्रधार रहेंगे तो बहुत सी चीजें सामने आएंगी और भी बाकी विलेन हैं उनका क्या होगा, फिल्म कहां-कहां सूट हुई है यह देखना होगा.

चलिए अब आपको बताते हैं कि इस फिल्म की वजह से आमिर खान की पेंच कैसे फंस रही है. असल में अगर यह फिल्म दिसंबर में रिलीज होती है तो बॉलीवुड का कितना बड़ा खेल खराब कर सकती है. अगर केजीएफ 2 दिसंबर में रिलीज होती है तो फेस्टिव सीजन को टारगेट करेगी यानी क्रिसमस वीक को ही टारगेट करेगी. अगर ऐसा हुआ तो मुश्किल हो जाएगी आमिर खान साहब के लिए क्योंकि आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा जिसकी कुछ शूटिंग अभी कारगिल में पूरी हुई है वो भी इस साल क्रिसमस पर रिलीज करने का टारगेट कर रही है.

इससे मुश्किल मिस्टिर परफेक्टनिश आमिर खान के लिए पैदा होगी. हम ऐसा क्यों बोल रहे हैं इसके लिए थोड़ा पीछे जाते हैं जब यश की फिल्म केजीएफ पार्ट-1 रिलीज हुई थी उसी वक्त शाहरुख खान की जीरो रिलीज हुई थी. तब क्या हुआ था, दर्शकों ने यश की फिल्म को हाथो हाथ लिया था और जबकि शाहरुख खान की फिल्म जीरो चली नहीं थी. अब आमिर खान जो इकनोमिक, आर्ट सब कुछ बहुत कैलकुलेट करके चलते हैं. यही वजह है कि उनकी फिल्मों के लिए फैंस को थोड़ा लंबा इंतजार करना पड़ता है. इसलिए वे ये कभी नहीं चाहेंगे कि केजीएफ 2 और लाल सिंह चड्ढा की टक्कर में उनकी फिल्म का नुकसान हो.

अब देखना है कि क्या आमिर खान अपनी फिल्म को रिलीज करेंगे. अगर ये दोनों फिल्में लाल सिंह चड्ढा और केजीएफ 2 एक साथ रिलीज होंगी तो यह दो बड़े सुपरस्टार के बीच की टक्कर होगी. ये टक्कर इसलिए भी मायने होगी क्योंकि क्या यश फिर से वही करिश्मा को दराएंगे जो उन्होंने पिछले किस्त में दोहराया था.

कुछ लोगों ने बात करने पर उनका जवाब था कि अगर दोनों फिल्में एक साथ रिलीज होंगी तो वे केजीएफ 2 सबसे पहले देखने जाएंगे ना की लाल सिंह चड्ढा...क्योंकि लोगों में एक बेसब्री है और इस बेसब्री की सबसे बड़ी वजह यह है कि केजीएफ चैप्टर-1 का जितना सस्पेंस था, कहानी को आगे बढ़ाने की जितनी बात थी वो अब बैचैनी में तब्दील हो रही है.

केजीएफ चैप्टर टू देखने की सबसे ज्यादा बैचेनी लोगों में होगी इसके बावजूद की लोग आमिर खान के फैन हैं वे सबसे पहले केजीएफ 2 ही देखने जाएंगे. क्यों आपका क्या करेंगे हमें जरूर बताइए. राजनीति, बेरोजगारी, शिक्षा पर बात करने वाले भी फिल्म तो देखते ही हैं, क्योंकि सिनेमा लोगों का प्यार है. उपर से जब यश और आमिर सामने हो तो बहस होना तो बनता है...

#केजीएफ, #KGF 2, #यश, KGF 2, Yash, KGF 2 Teaser

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय