New

होम -> सिनेमा

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 27 नवम्बर, 2016 12:58 PM
अभिनव राजवंश
अभिनव राजवंश
  @abhinaw.rajwansh
  • Total Shares

फिल्म "डियर ज़िन्दगी" में आलिया भट्ट के काम की काफी तारीफ हो रही है, लोगों को अब उनमे वो सुपरस्टार नजर आ रहा है जो आने वाले कई वर्षों तक बॉलीवुड पर राज कर सकता है. अपने 4 साल के संक्षिप्त करियर में ही आलिया ने अभिनय में जो विविधता दिखाई है वो आलिया को अभिनेत्रियों की लीग में एक अलग मुकाम प्रदान करती है. जब बॉलीवुड की ज्यादातर अभिनेत्रियां बड़े सितारों की फिल्मों में एक शोपीस की तरह दिखाई देती हैं, वैसे में शाहरुख़ खान के साथ फिल्म में आलिया की तारीफ अपने आप में पूरी कहानी कह जाती हैं.

ये भी पढ़ें- यह 5 बातें सिखाती है शाहरुख खान और आलिया भट्ट की 'डियर जिंदगी'

साल 2012 में मात्र 19 साल की उम्र में बॉलीवुड में कदम रखने वाली आलिया ने 4 सालों में ही इंडस्ट्री में वो मुकाम बना लिया है जो उनकी समकक्ष कई अभिनेत्रियों को नसीब नहीं हुई. अपनी पहली फिल्म में आलिया को देख कर काफी लोगों ने ये अनुमान था कि आलिया फिल्मों में केवल ग्लैमरस रोल्स में ही फिट बैठेंगी. इसके आलावा फिल्मों से इत्तर भी आलिया के सामान्य ज्ञान की जम कर खिल्ली उड़ाई गई, आलिया के सामान्य ज्ञान पर खूब जोक्स भी बने.

aliabhatt_650_112716125410.jpg
 डियर जिंदगी के एक सीन में आलिया भट्ट

मगर इन सब से बेपरवाह आलिया अपनी दूसरी ही फिल्म हाईवे में बिना मेकअप के नजर आईं. हालाँकि, 'हाईवे ' फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल दिखाने में नाकाम रही मगर आलिया ने जिस प्रकार रणदीप हुड्डा के विपरीत अपने किरदार को जिया उससे उनमे एक बेहतरीन अभिनेत्री की झलक देखने को मिली. आलिया इसके बाद अपनी हर फिल्म के साथ और भी बेहतर होती गईं, आलिया ने अपनी हर एक फिल्म में अभिनय की एक अलग छाप छोड़ी चाहे वो 2 स्टेट्स की साउथ इंडियन लड़की हो, हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया की पंजाबी कुड़ी, या उड़ता पंजाब की बिहारी मजदूरन आलिया ने तीन अलग-अलग राज्यों के हाव भाव और बोली को जिस खूबसूरती से परदे पर उतारा वैसा उनके साथ की अभिनेत्रियों में कम ही देखने को मिलता है.

ये भी पढ़ें- स्वामी ओम का सच सबके सामने लाने के लिए शुक्रिया बिग बॉस!

आलिया के लिए तो साल 2016 और भी खास रहा जब उड़ता पंजाब में उनके अभिनय को जम कर सराहना मिली, उड़ता पंजाब के सफलता का श्रेय आलिया के अभिनय को ही दिया गया. हालाँकि 'डिअर ज़िन्दगी ' के पहले आईं 7 फिल्मों में 3 ही फिल्म सुपरहिट रहीं जबकि बाकि फिल्मों ने औसत या औसत से कम ही कारोबार किया. बावजूद इसके आलिया की काम की तारीफ हर फिल्म में हुई. अभी तक जिस तरह से आलिया अपनी हर फिल्म के साथ बेहतर होती जा रही हैं उससे उनकी आने वाली फ़िल्में और भी उम्मीद बंधाती हैं और आलिया के अब तक के प्रदर्शन से इतना तो कहा ही जा सकता है कि बॉलीवुड को एक बेहतरीन सितारा मिल गया है.

लेखक

अभिनव राजवंश अभिनव राजवंश @abhinaw.rajwansh

लेखक आज तक में पत्रकार है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय