New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 27 जनवरी, 2017 12:50 PM
मोहित चतुर्वेदी
मोहित चतुर्वेदी
  @mohitchaturvedi123
  • Total Shares

ऑल इन वन कहे जाने वाले जैकी चैन इंडिया में छाए हुए हैं... वो इसलिए भी क्योंकि बॉलीवुड स्टार्स के साथ मिलकर वह मूवी 'कंग्फू योगा' बना रहे हैं. इनसे मिलने के लिए बॉलीवुड स्टार्स भी नहीं चूंक रहे. इंडिया आते ही उन्होंने यह तक कह डाला कि वह बॉलीवुड मूवी करना चाहते हैं. उनका अब तक का करियर देखा जाए तो लगता है कि अगर उन्होंने बॉलीवुड फिल्म की तो उनके अलावा फिल्म में कोई होगा ही नहीं. वो एक्टर, मार्शियल आर्टिस्ट, फिल्म डायरेक्टर, स्टंटमैन, सिंगर और प्रोड्यूसर हैं. चलिए बताते हैं, 62 साल के जैकी अभी भी क्यों मात देते हैं बॉलीवुड एक्टर्स को...

1_012617030425.jpgपरफेक्शनिस्ट जैकी

1. परफेक्शनिस्ट : क्या आपको पता है... जैकी चैन आमिर खान से भी बड़े मिस्टर परफेक्शनिस्ट हैं. 1982 की बात है, जैकी चैन 'ड्रैगन लॉर्ड' की शूटिंग कर रहे थे. सीन परफेक्ट हो इसके लिए जैकी ने 2 हजार 900 बार रीटेक लिया था. 2 हजार 901वें शॉट में 10 मिनट का ये एक्शन सीन कंप्लीट हुआ और आप यकीन नहीं मानेंगे, इसके लिए उनका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ.

2_012617024011.jpgअक्षय से भी खतरनाक एक्शन

2. एक्शन : इस मामले में जैसे बॉलीवुड के 'खिलाड़ी' अक्षय कुमार हैं वैसे ही जैकी का वर्ल्ड में डंका बजता है. दोनों मार्शियल आर्ट्स एक्सपर्ट हैं लेकिन जैकी अपनी हर मूवी में मार्शियल आर्ट्स के साथ-साथ कुंफू करते हैं. जिसे लोग काफी पसंद करते हैं. कहां से हाथ उठता है और कहां से लगता है इसमें ही सामने वाला कंफ्यूज हो जाता है और खूब पिटाई खाता है. 1984 में बनीं 'व्हील्स ऑन मील्स' में एक फाइट सीन के दौरान जैकी किक बॉक्सिंग चैंम्पियन से रियल फाइट कर बैठे थे.

देखिए उसी फाइट का ये वीडियो

 

3_012617024212.jpgफरहान खान जैसे मल्टीटैलेनटेड

3. हरफनमौला : बॉलीवुड में अगर मल्टीटैलेनटेड एक्टर की बात हो तो सबसे पहला नाम फरहान खान का आता है. मूवी बनाने के लिए स्टोरी, एक्शन, डायरेक्शन, प्रोड्यूसर, सिंगर और सबसे इंम्पॉर्टेंस एक्टर की जरूरत होती है. ये सब जैकी चैन में भी है. जैकी 135 फिल्म में एक्टिंग, 17 फिल्म में डायरेक्शन, 15 फिल्मों के लिए स्टोरी लिख चुके हैं.

 4_012617030453.jpgरोमांटिक जैकी

4. रोमांटिक हीरो : 51 साल के शाहरुख को किंग ऑफ रोमांस कहा जाता है. शाहरुख ने कई ऐसी एक्ट्रेसेस के साथ रोमांस किया है जो उनसे आधी उम्र की थीं. रब ने बनादी जोड़ी में अनुष्का के साथ, ओम शांति ओम में दीपिका के साथ. बात जैकी चैन की हो तो वो शाहरुख से दो कदम आगे निकल गए. आनी वाली फिल्म कुंग्फू योगा में 62 साल के जैकी बॉलीवुड एक्ट्रेस दिशा पटानी के साथ रोमांस करते दिखेंगे और हम आपको बताते हैं दिशा सिर्फ 24 साल की हैं. एक बात तो साफ है... ये स्टार ऑल इन वन है. बॉलीवुड स्टार्स उनसे बहुत कुछ सीख सकते हैं.

लेखक

मोहित चतुर्वेदी मोहित चतुर्वेदी @mohitchaturvedi123

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय