New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 08 फरवरी, 2018 08:37 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत को रिलीज हुए 14 दिन हो गए हैं और फिल्म बहुत अच्छी कमाई कर रही है. शाहिद कपूर, दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की ये फिल्म 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है. 13 दिन की कमाई का रिकॉर्ड बताएं तो इस फिल्म ने लगभग 213 करोड़ रुपए कमा लिए हैं. इसमें ताजा आंकड़े भी शामिल हैं.

इस फिल्म को अगर भारत की सबसे विवादित फिल्मों में से एक कहा जाए तो गलत नहीं होगा. अब देखिए राजपूती आन-बान-शान के लिए करणी सेना वालों ने न जाने कितना बवाल किया, गुंडे तक बन गए, लेकिन फिल्म में निकला कुछ नहीं. एक बार फिल्म देख ली होती तो शायद ऐसा न करते. पर फिर भी लोगों का कहना है कि ये फिल्म राजपूतों के खिलाफ है.

पद्मावती, खिलजी, संजय लीला भंसाली, शाहिद कपूर, ट्रेलर, रिव्यू

भारत में इतना बवाल किया गया, लेकिन बाकी देशों में तो जनाब बड़ी ही आसानी से इस फिल्म को रिलीज कर दिया गया. इतना ही नहीं भारत के अलावा बाकी देशों में तो इस फिल्म की काफी तारीफ हो रही है. यकीन नहीं आता? खुद देख लीजिए..

UAE में लोगों का रिएक्शन..

अमेरिका में लोगों का रिएक्शन...

जर्मनी में लोगों का रिएक्शन..

फ्रांस में लोगों का रिएक्शन...

पाकिस्तान में लोगों का रिएक्शन...

पाकिस्तान में लोगों का ये कहना था कि इस फिल्म में मुसलमानों का मजाक उड़ाया गया है और फिल्म बिलकुल भी अच्छी नहीं है क्योंकि इसमें मुसलमानों को गलत तरह से दिखाया गया है.

फिल्म में वाकई अलाउद्दीन खिलजी का इतना भयानक रूप दिखाया गया है, साथ ही फिल्म में पंडितों को चाल चलते दिखाया गया है. ऐसे में क्यों आखिर राजपूतों को दिक्कत हुई? ये सवाल तो न जाने कितनी बार पूछा जा चुका है. करणी सेना अभी भी अपने खयालों पर अडिग है और कहती है कि अभी भी इस फिल्म का विरोध बंद नहीं किया है.

अब पूरे विश्व में तो रिलीज हो गई फिल्म (मलेशिया में नहीं हुई है क्योंकि इस फिल्म में मुसलमानों को गलत तरह से दिखाया गया है), फिर भी हिंदुस्तान में कई राज्यों में ये फिल्म नहीं आई है. मध्यप्रदेश, राजस्थान में तो लोग इस फिल्म को देखने के लिए दूसरे राज्य जा रहे हैं.

फिल्म को लेकर जितनी भी बातें अभी तक हुई हैं उनमें एक बात तो साफ है कि करणी सेना के आंदोलन ने पद्मावती या यूं कहें कि पद्मावत को इतनी पब्लिसिटी दे दी कि वो दुनिया भर में लोकप्रिय हो गई. जो रिव्यू पद्मावत के आ रहे हैं उनमें कहीं न कहीं करणी सेना का बड़ा हाथ माना जा सकता है.

ये भी पढ़ें-

करणी सेना की हालत, आगरा के पंछी पेठे जैसी होती नजर आ रही है!

भारत में सबसे वीभत्स थे ये 8 विरोध प्रदर्शन...

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय