New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 29 अप्रिल, 2015 03:13 PM
  • Total Shares

दुनिया भर में रियलिटी टीवी शो उनके प्रतियोगियों और होस्ट के लिए जाने जाते हैं. जो शो मे ड्रामें की एक सेहतमंद खुराक भी डालते हैं. इस साल भारत में रियलिटी शोज के जज प्रतिभागियों की तुलना में कहीं ज्यादा मनोरंजक होकर उभरे हैं.

अब कोई इस बात की कल्पना भी नहीं कर सकता कि यह ट्रेंड जल्द ही टीवी की दुनिया से डॉली बिंद्रा, केआरके और राहुल महाजन जैसे लोगों को बाहर कर सकता है?

यहां कुछ ऐसे टीवी जज हैं जो उनके अलग अंदाज की वजह से लोकप्रियता हासिल कर रहे हैं-

सनी लियोन
सनी लियोन का नाम भारतीय हिपोक्रेसी का पर्याय बन गया है. वह अभी तक अपनी चर्चित तस्वीरों के साथ इंटरनेट पर छाई रहती हैं. सनी लियोन आज कल कई रियलिटी शो में अपनी आने वाली एडल्ट कॉमेडी फिल्म 'कुछ कुछ लोचा है' का प्रचार करती दिख रही हैं. वे राम कपूर के साथ इस फिल्म में नजर आएंगी. मगर कुछ चैनल इसे नहीं दिखा रहे हैं, क्योंकि वे चैनल कथित तौर पर पारिवारिक दर्शकों को नाराज नहीं करना चाहते हैं. (लियोन की "पोर्न स्टार" वाली छवि अभी भी बड़े स्तर पर कायम है). बहरहाल वही दर्शक जल्द ही टीवी पर प्रसारित होने वाले Splitsvilla के अगले सीजन में सनी लियोन को जज के रूप में स्वीकार करने के लिए तैयार हैं.

चेतन भगत
उत्सुक दृष्टिकोण के साथ एक जज के रूप में उनका उपेन और करिश्मा की लव लाइफ पर सवाल करना शो को उंचाई पर लेने जाने के लिए पर्याप्त ड्रामा नहीं था. और यह अगले स्तर पर ट्विंकल खन्ना बनाम चेतन भगत के बीच ट्विटर युद्ध छिड़ गया था. इस ट्वीटर वॉर की सफलता दोनों हस्तियों के दूसरे कैरियर ऑप्शन को स्थापित करने में फायदेमंद थी. इसने चेतन भगत को एक परफेक्ट रियलिटी शो जज के तौर पर और ट्विंकल खन्ना को एक स्तंभकार के रूप में स्थापित करने का काम किया.

गोविंदा
गोविंदा का पहला टीवी डेब्यू अमिताभ बच्चन की तरह उनके स्टारडम को फिर से चमका सकता है. अमिताभ ने साल 2000 में कौन बनेगा करोड़पति का होस्ट बनकर वापसी की थी. बिग बी की तरह ही गोविंदा को भी कई फ्लॉप फिल्मों के साथ अपने कैरियर में विफलता का सामना करना पड़ रहा था. जब उन्होंने डांस इंडिया डांस सुपर मोमस् सीजन-2 में जज बनने का फैसला लिया. गोविंदा ने उस कला पर आधारित मंच को चुना, जिस कला के लिए विशेष तौर पर उनकी पहचान थी. इस साल के टॉप रेटेड शो में से एक गोविंदा के स्टारडम और मुस्कराहट की देन रहा है.

मलाइका अरोरा खान
मलाइका को भारत में विक्टोरिया बेकहम जैसी प्रतिष्ठा मिली है. इंडियाज गॉट टेलेंट 6 के पहले एपीसोड में एक डांसर के तौर पर उनका वार्डरोब मालफंक्शन विवाद एक बेकार का ड्रामा था, लेकिन इसकी वजह से वे चर्चा में आ गई थी.

ईशा देओल
शादी के बाद ईशा देओल ने रोडीज सीजन-12 में जज के रूप में अपने शोबिज कॅरियर को फिर से आगे बढ़ाने की कोशिश की है. वह शो के पुराने होस्ट रघु और राजीव की जगह मुक्केबाज विजेंदर सिंह, रणविजय सिंह और करण कुंद्रा की नई टीम का हिस्सा होंगी. उन्होंने अपनी मां हेमा मालिनी की इच्छा के खिलाफ यह फैसला लिया है और मथुरा में ब्रज महोत्सव के दौरान अपनी माँ के साथ प्रस्तुति देने से भी मना कर दिया.

#रियलिटी शो, #जज, #सनी लियोन, रियलिटी शो, टेलीविजन, सनी लियोन

लेखक

प्रियंका श्रीवास्तव
iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय