New

होम -> सिनेमा

 |  एक अलग नज़रिया  |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 13 अप्रिल, 2022 08:52 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की शादी (Ranbir kapoor Alia bhatt wedding) से ज्‍यादा कुछ लोगों को दीपिका पादुकोण (deepika padukone) पर तंज कसने में मजा आ रहा है. क्‍योंकि, रणबीर-दीपिका में लव अफेयर की चर्चा रही है. ये मामला वैसा ही है, जैसे कैटरीना कैफ और विकी कौशल की शादी में सलमान खान का जीना हराम कर दिया गया था.

जब भी किसी की शादी होती है तो उसके एक्स की चर्चा जरूर होती है, कहीं खुलेआम तो कहीं दबी जुबान से. आपने भी शादियों की वायरल वीडियो में कहीं प्रेमी को रोते हुए देखा होगा तो, कहीं लड़की को बाबू-बाबू बोलकर चिल्लाते हुए देखा होगा. वे कहते हैं ना कि जोड़िया ऊपर से बनती है, तो प्रेमियों का बिछड़ जाना कुछ इससे जोड़कर ही समझ लीजिए.

Alia bhatt, Ranbir Kapoor, Alia Bhatt Marriage, deepika padukone, Ex, Loverदीपिका पादुकोंण शादीशुदा हैं फिर भी लोग उन्हें रणबीर कपूर की एक्स बता रहे हैं

आजकल के जमाने में जब जोड़ियों की आपस में नहीं बनती हैं तो उनका अलग हो जाना आम बात है. वे सारी बातें भूलकर आगे भी बढ़ जाते हैं, लेकिन दोस्तों को सब याद रहता है. भले ही प्यार एकतरफा हो लेकिन दोस्तों को उस लड़के का लेबल रांक्षा और मजनू से कम नहीं दिखता. वहीं लड़की को उसकी सहेलियां करीना और कैटरीना से कम नहीं समझतीं. 

दीपिका पादुकोंण की शादी हो चुकी है. वे अपनी शादीशुदा जिंदगी में रनवीर सिंह के साथ बहुत खुश हैं. फिर भी लोग उन्हें रणबीर कपूर की एक्स बता रहे हैं. दीपिका अपने क्लासी अंदाज में एयरपोर्ट पर नजर आईं. वे फिल्म की शूटिंग के लिए मुंबई से बाहर हैदराबाद जा रही थीं, लेकिन लोगों ने कहा कि वे मुंह छिपाकर भाग रही हैं, क्योंकि उनके एक्स की शादी हो रही है.

Alia bhatt, Ranbir Kapoor, Alia Bhatt Marriage, deepika padukone, Ex, Lover दीपिका तो फिल्म की शूटिंग के लिए मुंबई से हैदराबाद जा रही थीं लेकिन लोगों ने इसे रणबीर की शादी से जोड़ दिया

हालांकि दीपिका को इन बातों से फर्क नहीं पड़ता. वे तो आलिया और रणबीर की अच्छी दोस्त हैं और उनकी रिसेप्शन पार्टी में भी आने वाली हैं. माने लोग भी कमाल ही करते हैं.

वहीं जब टीना डाबी की शादी की खबर मिली तो लोगों को उनके एक्स पति आमिर अतहर की याद आ गई. वे लगे आमिर की फोटो पोस्ट करने. अब आप अपने भाईजान सलमान खान को ही ले लीजिए. कटरीना की शादी में लोगों ने भाई को इतना धोया कि उन्हें दबंग खान से भिगी बिल्ली ही बना दिया. भाईजान के नाम पर इतने मीम बने कि सोशल मीडिया पर उनका नाम ट्रेंड करने लगा. वे भी कटरीना की शादी के समय फिल्म की शूटिंग में व्यस्त थे.

ऐसे ही जब किसी लड़के की पूर्व प्रेमिका की शादी हो रही होती है तो उसके अजीज दोस्त उसके मजे लेने लगते हैं. कोई उसे मामा कहकर चिढ़ाता है तो कोई उसके लिए दारू की बोतल लाता है. कोई गमगीन गाने चला देता है तो कोई उसे अकेला छोड़ने की बात करता है. बेचारा अभी गम में है, उसे ऐसे ही रहने दो. कोई कहता है कि बाई तेरे मुकाबले वह लड़का एकदम जीरो है.

दोस्त मिलकर गाने बजाते हैं और पार्टी करते हैं. वे कहते हैं कि देख आखिर में दोस्त ही काम आते हैं भाई, हमने तो पहले ही कहा था कि वो लड़की तेरे लिए सही नहीं है. कई दोस्त तो इतने कमीने होते हैं कि लड़कियों के नंबर देने और सेटिंग कराने की बात भी करते हैं.

वहीं जब किसी लड़की के पूर्व प्रेमी की शादी होती है तो उसकी सहेलियां कहती हैं कि, अच्छा हुआ बहन तू बच गई. कहां तू और कहां वो ठरकी. सहेलियां पूर्व प्रेमी की होने वाली दुल्हन में ऐसी-ऐसी कमियां निकालती हैं कि सुनने वाला एकदम गदगद हो जाए. लड़की की दोस्त एक पल में सेंटी तो दूसरे पल में चहकने लगती हैं. इस तरह इनके पार्टी का प्लान बन जाता है और दुखों का पहाड़ पेट भरने के बाद आने वाली डकार के साथ छू मंतर हो जाता है. हां ये बातें कॉमन हैं कि होने वाले दूल्हे और दुल्हन के एक्स की बातें होती जरूर हैं. हालांकि ये गंभीर ना होकर मजाकिया अधिक हो जाती हैं.

Alia bhatt, Ranbir Kapoor, Alia Bhatt Marriage, deepika padukone, Ex, Loverदीपिका पादुकोंण के लिए लोगों ने कहा, बेचारी शादी से भाग रही है

दोस्तों को जैसे ही पता चलता है कि फलाने की पूर्व प्रेमिका की शादी होने वाली है, तो सबसे पहले फोन करके उसके मजे लेते हैं. फिर वे पुरानी तस्वीरों पर जाकर कमेंट करते हैं. वे अपने दोस्त का तबतक मजाक बनाते हैं जब तक वो चिढ़कर उन्हें दो-चार गाली ना सुना दे. इतना ही नहीं इसके बाद वे सैड सॉन्ग भी भेजते हैं और फिर मैसेज भेजते हैं, भाई कैसा लगा? घर आऊं बियर पिलाएगा? 

इतना सुनकर सामने वाले का मन करेगा कि वो अपने दोस्तों का सिर फोड़ दे. साले, ये मेरे दोस्त हैं दुश्मन...लेकिन असल में यही उनकी दोस्ती निभाने का तरीका होता है. इनका यही मानना होता है कि रिेलेशनशिप और ब्रेकअप मिथ्या है और दोस्ती सत्य...भले ही वे खुद रिलेशन में हों...

(नोट: एक्स की शादी होने पर दोस्त के मजे लेना, दोस्तों का जन्मसिद्ध अधिकार है. ये नियम उन्होंने अपनी दोस्ती में बनाए हैं, लेकिन ये मजाक तक रहे तभी ठीक है.) 

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय