New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 20 दिसम्बर, 2019 01:46 PM
पारुल चंद्रा
पारुल चंद्रा
  @parulchandraa
  • Total Shares

सलमान खान (Salman Khan) की दबंग सीरीज की तीसरी किश्त यानी दबंग-3 आज पूरे जोशो-खरोश के साथ रिलीज (Dabangg-3 release) हो गई. और अगर आप Dabangg-3 review देखकर फिल्म देखने जाना चाहते हैं तो जनाब आप गलती कर रहे हैं. गलती इसलिए क्योंकि ये तो तय है कि सलमान खान की फिल्मों का इंतजार अगर किसी त्योहार की तरह से किया जाएगा तो वो फिल्म तो हिट होगी ही. क्योंकि लोग तो 'भाई जान' सलमान खान को सेलिब्रेट करते हैं. और इस बार जश्न है दबंग-3 का.

फिर भी दस्तूर है तो आपको बता ही देते हैं कि सलमान खान की दबंग-3 के मिजाज कैसे हैं. तो अगर आपको दबंग-1 और दबंग-2 अच्छी लगी हैं तो फिर दबंग-3 आपको बेहद अच्छी लगेगी क्योंकि दबंग 1 और 2 अगर फिल्म के हीरो चुलबुल पांडे के स्टाइल और दबंगई की कहानी है तो फिर दबंग-3 ये बताती है कि चुलबुल पांडे को ये दबंगई मिली तो मिली कहां से.

dabangg3 movie reiewदबंग की पिछली फिल्मों से बेहतर है दबंग-3

असल में ये कहानी पिछली दोनों फिल्मों से पहले की कहानी है जो फ्लैशबैक में चलती है. और जिसके जरिए ये बताया गया है कि चुलबुल पांडे बना कैसे. बताया जा रहा है कि ये फिल्म दबंग 1 और दबंग 2 से ज्यादा बेहतर है. फिल्म के निर्देशक प्रभु देवा ने फिल्म को काफी इंटरटेनिंग बनाने की कोशिश की है. फिल्म में एक्शन, रोमांस, कॉमेडी सारे मसाले बराबर हैं.

सलमान खान को मिला रही है फिल्मों से आराम लेने की सलाह

फिल्म में सलमान खान के अलावा सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha), अरबाज खान (Arbaaz Khan), किच्चा सुदीप (Kiccha Sudeep), महेश मांजरेकर (Mahesh Manjrekar) जैसे मंझे हुए कलाकार हैं. और महेश मांजरेकर की बेटी सई मांजरेकर (Saiee Manjrekar) भी फिल्म से डेब्यू कर रही हैं. यानी सलमान खान दो- दो हीरोइनों के साथ रोमांस करते दिखाई देंगे. 53 साल के सलमान खान को 21 साल की हीरोइन के साथ इश्क करते देखना थोड़ा सा अजीब तो लगता है, लेकिन अगर आप सलमान खान के फैन हैं तो चलता है. हालांकि इस फिल्म को देखकर लोगों का कहना है कि सलमान खान की उम्र अब हीरो बनने जैसी रही नहीं इसलिए उन्हें भी अब फिल्मों से आराम ले लेना चाहिए.

dabangg3-movie-reviewदर्शकों ने कहा कि सलमान खान पर रोमांस सूट नहीं कर रहा

हीरो से ज्यादा विलेन का काम जंचता है

दबंग में विलेन पॉवरफुल होते हैं इसलिए फिल्म का ऐक्शन सीक्वेंस भी पॉवरफुल रहता है. और इस बार साउथ के फेमस सुपरस्टार किच्चा सुदीप सलमान खान से दो-दो हाथ करते दिखाई देंगे. लेकिन परफॉर्मेंस की बात करें तो किच्चा सुदीप की मेहनत उनके काम में साफ नजर आती है, पूरी फिल्म में उनका काम सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है, लेकिन अगर आप सलमान खान के फैन हैं तो फिर आप शायद कुछ और न देख पाएं.

Salman Khan है तो फिल्म हिट समझो

सलमान खान की किसी भी फिल्म को लेकर निर्माता और डिस्ट्रीब्यूटर चिंता नहीं करते कि फिल्म चलेगी या नहीं. क्योंकि सलमान खान की फिल्म की कहानी कैसी भी हो, फिल्म कमाई तो दबाकर ही करती है. करीब 85 करोड़ के बजट से बनी दबंग 3 के box office पर पहले दिन 40 करोड़ कमाने की उम्मीद जताई जा रही है. जो box office collection के लिहाज से एक अच्छी शुरुआत कही जा सकती है.

Dabangg-3 movie reviews आपको कनफ्यूज कर देंगे

जिस तरह के रिव्यू दगंब-3 को मिले हैं वो आपको कनफयूज़ कर देंगे कि फिल्म देखने जाएं या फिर न जाएं. फिल्म देखकर लौटे लोग जो सलमान खान के फैन्स हैं उनका कहना है कि ये जबरदस्त फिल्म है. जबकि जो सलमान खान के फैन नहीं हैं उनका कहना है कि फिल्म की कहानी में काफी झोल हैं. फिल्म पकाती है. लोगों के मुताबिक ये फिल्म सिर में दर्द कर देगी और आप इसे देखते-देखते सो भी सकते हैं. तो किसी ने कहा कि इतनी बेकार फिल्म कौन बनाता है? तो dabangg-3 movie reviews mixed हैं. 

हालांकि कुछ ने तो ऐसी तारीफ की है कि आप तुरंत ये फिस्म देखने दौड़ पड़ेंगे-

फिल्म क्रिटिक्स ने इस फिल्म को 3 से 3.5 स्टार दिए हैं. अगर आपने दबंग सीरी की पिछली फिल्ममें देखी हैं तो ये फिल्म देखना ही चाहिए. फिल्म की बंपर रिलीज हुई है, शो हाउसफुल हैं. और जिस तरह का माहौल इस समय देश में है, देशहित के लिए यही अच्छा है कि लोग अपने चहेते भाई जान की फिल्म देखने सिनेमाघरों में जाएं.

ये भी पढ़ें-

Mardaani 2 review: मर्दानी-2 देखने वालों का खून तो उबलना ही था

Salman Khan के Bigg Boss 13 को अलविदा कहने के 4 सीधे कारण!

Ghost Stories trailer तो डर बर्दाश्त करने की हिम्मत का टेस्ट है

#सलमान खान, #दबंग, #दबंग 3, Dabangg 3 Review, Salman Khan, Dabangg 3 Movie Review

लेखक

पारुल चंद्रा पारुल चंद्रा @parulchandraa

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय