New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 10 अगस्त, 2016 07:19 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

ये तो सब जानते हैं कि 'एक था टाइगर' और 'बजरंगी भाईजान' जैसी सफल फिल्में करने के बाद निर्देशक कबीर खान के साथ सलमान खान अगली फिल्म 'ट्यूबलाइट' में दिखाई देंगे. लोग कयास लगा रहे थे कि बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस जैसे कैटरीना कैफ, दीपिका पादुकोण या फिर प्रियंका चोपड़ा में से कोई एक 'ट्यूबलाइट' की हीरोइन बनेगी. लेकिन नहीं, जो एक्ट्रेस 'ट्यूबलाइट' में सलमान खान के साथ नजर आने वाली हैं वो बॉलीवुड से हैं ही नहीं, वो चीन से हैं. जी हां, 'ट्यूबलाइट' में सलमान खान के साथ रोमांस करती नजर आएंगी चीनी अदाकारा जू जू.

salman-zhu-zhu-759_081016063357.jpg
जू जू और सलमान खान की प्रेम कहानी है 'ट्यूबलाइट'

बताया जा रहा है कि फिल्म 'ट्यूबलाइट' 2017 में ईद के मौके पर रिलीज की जाएगी. कबीर खान 200 लोगों के क्रू के साथ इस फिल्म की शूटिंग लद्दाख में शुरू कर चुके हैं, और अब जूजू भी शूटिंग के लिए लद्दाख पहुंच चुकी हैं.

zhu-zhu_081016063443.jpg
 सिंगर और एक्ट्रेस हैं जू जू

कौन हैं जू जू

जू जू चीनी फिल्मों की एक्ट्रेस और सिंगर हैं. बीजिंग से इलैक्ट्रॉनिक्स और इन्फॉरमेशन इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन करने के बाद जू जू ने गाने की एक प्रतियोगिता जीती, उस वक्त एमटीवी की निगाह उनपर पड़ी और वो वीजे बन गईं. वो संगीत के कई कार्यक्रम होस्ट कर चुकी हैं. 2007 में जू जू को एमबॉक्स ने साइन किया और 2009 में उनके गानों का पहला एल्बम रिलीज किया गया.

जू जू अब तक 'व्हाट वूमेन वांट', 'शंघाई कॉलिंग', 'द मैन विद द आइरन फिस्ट्स' और 'क्लाउड एटलस' में काम कर चुकी हैं. इस वक्त वो अमेरिकी शो 'मार्कोपोलो' में दिखाई दे रही हैं.

zhu-zhu-30_081016063457.jpg
 टेलेंटेड हैं जू जू

बॉलीवुड फिल्म के लिए जूजू हिंदी भी सीख रही हैं. इंस्टाग्राम पर उन्होंने अपनी कुछ तस्वीरें शेयर भी की हैं.

 

Having my first Hindi lesson ????

A photo posted by Zhu Zhu (@zhuzhuclubheaven) on

 

Palace

A photo posted by Zhu Zhu (@zhuzhuclubheaven) on

आखिर जू जू को ही क्यों चुना गया

फिल्म 'ट्यूबलाइट' के लिए कबीर खान का चीनी हीरोइन को चुनना बहुत ही सोच समझकर लिया गया फैसला है. असल में फिल्म 'ट्यूबलाइट' 1962 की इंडो-चाइना वार पर बन रही है. ये एक भारतीय लड़के और चीनी लड़की की लव स्टोरी है. तो कबीर खान ने चीनी लोगों से मिलता जुलता चेहरा खोजने के बजाए चीनी हीरोइन को ही लेना ज्यादा मुनासिब समझा. क्योंकि कैरेक्टर का चुनाव सही हो तो फिल्म रिएलिटी के ज्यादा करीब लगती है. और इस रोल के लिए जू जू से बेहतर कोई बॉलीवुड हीरोइन नहीं हो सकती थी.

11skindeep1-master10_081016063557.jpg
फिल्म की जरूरत के अनुरूप है जू जू का चयन

जू जू का गाना सुनना चाहते हैं तो देखिए ये वीडियो-

ये भी पढ़ें- जानिए हमारे बॉलीवुड सितारों के साथ हॉलीवुड में क्‍या होता है..

एक और खास बात- कबीर खान और सलमान खान की जोड़ी अब तक हिट रही है. एक था टाइगर हो या बजरंगी भाई जान दोनों फिल्मों में कबीर खान ने सलमान खान को बहुत ही दमदार रोल दिए थे. लेकिन इस फिल्म में सलमान खान अब तक का सबसे अलग किरदार निभाने जा रहे हैं. वो रोल जो उन्होंने अपने पूरे करियर में कभी नहीं किया. सलमान खान 'ट्यूबलाइट' में मानसिक विकलांग का किरदार निभा रहे हैं, एक ऐसा व्यक्ति जिसकी विशेष जरूरतें होती हैं.

salman-khan-650_0716_081016064609.jpg
 कबीर खान और सलमान खान की जोड़ी अब तक हिट साबित हुई है

तो सलमान खान की इस फिल्म में इतना कुछ नया है कि फिल्म को सिर्फ सलमान के फैन को ही नहीं बल्कि हर कोई देखना चाहेगा. फिलहाल बॉलीवुड में पहली बार कोई चीनी हीरोइन एंट्री ले रही है. बॉलीवुड ने तो अपना लिया पर देखना ये है कि भारतीय दर्शक जू जू को कितना प्यार देते हैं.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय