New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 26 मार्च, 2023 04:40 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

सिनेमा और सियासत. दो अलग-अलग दुनिया हैं. इन दोनों दुनिया के लोगों के बीच संबंधों की बात अभी तक बहुत कम सामने आई है. लेकिन बहुत दिनों से सिनेमा और सियासत के गलियारों में एक अफवाह तेजी से फैल रही है. कुछ लोग इसे सच मान रहे हैं, तो कुछ लोग इसके मजे भी ले रहे हैं. जी हां, बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा और आम आदमी पार्टी के प्रमुख नेता राघव चड्ढा को जबसे एक साथ देखा गया है, तब से लोग उनके बीच संबंधों के बारे में तरह तरह की बातें कर रहे हैं. कोई कह रहा है कि दोनों एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं, तो कुछ लोगों का कहना है कि दोनों बहुत जल्द शादी रचाने वाले हैं.

ऐसे में हकीकत क्या है, ये तो हम आगे बताएंगे, लेकिन उससे पहले इतना जरूर कहना चाहते हैं कि सियासी गलियारे में इस तरह की खबरें कुछ पल के लिए सुकून देने वाली होती हैं. क्योंकि राजनीति तो हमेशा से ही गंभीर मानी गई है. इस वक्त राहुल गांधी की संसद से सदस्यता जाने के बाद माहौल पहले से ही गरम है. पक्ष और विपक्ष एक-दूसरे के सामने तलवार ताने खड़े हैं. दूसरी तरफ बॉलीवुड भी अपने बुरे दौर से गुजर रहा है. फिल्में लगातार फ्लॉप होने से वहां पहले से ही बहुत ज्यादा तनाव है. ऐसे में परिणीति और राघव की खबर हकीकत हो या फसाना, लेकिन लोगों के माथे के शिकन को कम जरूर करने वाली है.

650x400_032623041956.jpgबॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा और 'आप' नेता राघव चड्ढा बहुत जल्द सगाई कर सकते हैं.

दरअसल, इस अफवाह के उड़ने की शुरूआत तब हुई जब परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा को मुंबई के गोरेगांव के वेस्टिन होटल में एक साथ डिनर करते देखा गया था. दोनों की इस मुलाकात पर लोग अभी चर्चा कर ही रहे थे कि अगले ही दिन दोपहर में दोनों को एक साथ फिर देख लिए गए. राघव और परिणीति बांद्रा के एक रेस्टोरेंट में लंच करने एक साथ पहुंचे थे. लगातार दो दिन एक साथ स्पॉट होने के बाद तो मामला तूल पकड़ लिया. सोशल मीडिया पर लोग तरह तरह के कयास लगाने शुरू कर दिए. बात दोनों के डेटिंग से शुरू हुई, सगाई से होते हुए शादी तक पहुंच गई. दोनों एक-दूसरे को लंबे वक्त से जानते हैं. बताया जा रहा है कि परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा की मुलाकात इंग्लैंड में हुई थी. दोनों ने एक साथ लंदन से पढाई की है. परिणीति चोपड़ा ने मैनचेस्टर बिजनेस स्कूल में पढ़ाई की है, जबकि राघव चड्ढा ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में पढ़ाई की है. दोनों के बीच बहुत अच्छी दोस्ती भी है. इसके बारे उनके परिजनों को भी पता है. लेकिन बड़ा सवाल ये है कि यदि दोनों इतने लंबे वक्त से दोस्त हैं, तो पहले क्यों नहीं एक-दूसरे के साथ दिखाई दिए. पहले उन्होंने अपनी दोस्ती को दुनिया की नजरों से छिपाकर क्यों रखा था? इस सवाल का जवाब यही हो सकता है कि दोनों ने अब अपने रिश्ते को जगजाहिर करने का मन बना लिया है.

ये भी हो सकता है कि दोनों की दोस्ती अब प्यार में बदल गई हो. दोनों ने शादी का फैसला कर लिया हो. यही वजह है कि उन्हें अब किसी की प्रतिक्रिया से कोई फर्क नहीं पड़ता. इन सभी बातों को बल देने के लिए दो वजहें काफी है. पहली ये है कि जब राघव चड्ढा से इस मुलाकात के बारे में मीडिया ने पूछा तो उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा, ''आप मुझसे राजनीति के सवाल करें, परिणीति के नहीं''. ये जवाब देते हुए राघव के चेहरे पर जो भाव था, वो बहुत कुछ इस रिश्ते की कहानी कह रहा था. इसके अलावा टाइम्स ऑफ इंडिया ने रिपोर्ट दी है कि राघव और परिणीति का बहुत जल्द इगेंजमेंट हो सकता है. दोनों का परिवार इस रिश्ते के लिए राजी है.

इस रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि दोनों के परिजन अभी अपने-अपने काम में व्यस्त हैं, इसलिए अभी किसी तारीख को तय करना मुश्किल है. लेकिन बहुत जल्द इसका ऑफिशियल ऐलान कर दिया जाएगा. वैसे देखा जाए तो परिणीति चोपड़ा लंबे समय से सिंगल हैं. पहले उनका नाम बॉलीवुड एक्टर अर्जुन कपूर, आदित्य रॉय कपूर, फिल्ममेकर मनीष शर्मा और आदित्य चोपड़ा के साथ जुड़ा, लेकिन वो सारे संबंध महज अफवाह ही साबित हुए, उनका किसी के साथ कभी कोई गंभीर रिश्ता नहीं देखा गया. लेकिन पहली बार है कि वो किसी लड़के साथ इस तरह सार्वजनिक रूप से दिखाई दी हैं. वो भी बिना किसी हिचक या शर्म के.

यदि परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा की शादी होती है, तो इसे एक खूबसूरत जोड़ी कही जा सकती है. दोनों दिखने में स्मार्ट हैं. दोनों की उम्र भी एक है. दोनों 34 साल के हैं. राघव चड्ढा 11 नवंबर 1988 को दिल्ली में हुआ था, जबकि परिणीति का जन्म 22 अक्टूबर 1988 को हरियाणा के अंबाला शहर में हुआ था. एक दिलचस्प बात ये भी है कि दोनों एक ही जाति के है. दोनों पंजाबी खत्री जाति में पैदा हुए हैं. हालांकि, दोनों जिस स्तर पर हैं, वहां जाति-पाति की कोई जगह नहीं है, लेकिन इस तथ्य को नजरअंदाज भी नहीं किया जा सकता है. अब दोनों की कुंडली मिले या ना मिले, लेकिन उनके बीच समानताएं बहुत देखी जा रही हैं.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय