New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 22 अक्टूबर, 2022 09:12 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

साउथ सिनेमा की एक्शन फिल्में हिंदी बेल्ट में बहुत पसंद की जाती है. पैन इंडिया फिल्मों के जमाने के पहले से ही यहां की फिल्में हिंदी दर्शकों के दिलों पर राज करती रही हैं. तब केबल टीवी के जरिए लोग साउथ की फिल्में देखा करते थे. साउथ की एक्शन फिल्मों की जब भी बात होती है, तो तेलुगू सुपरस्टार रवि तेजा का नाम सबसे पहले जेहन में कौंधता है. साल 1992 में रिलीज हुई हिंदी फिल्म 'आज का गुंडा राज' में लोगों ने सबसे पहले रवि को देखा था. लेकिन सात साल तक संघर्ष करने के बाद 1999 में तेलुगू फिल्म नी कोसाम से उन्होंने बतौर अभिनेता अपना सफर शुरू किया. तबसे अभी तक करीब पांच दर्जन से अधिक फिल्मों में काम कर चुके हैं. 23 दिसंबर को उनकी नई फिल्म 'बिग धमाका' रिलीज होने जा रही है, जिसका धमाकेदार ट्रेलर टीजर लॉन्च कर दिया गया है.

capture_650_102222062323.jpgसाउथ सिनेमा के एक्शन स्टार रवि तेजा ज्यादातर एक्शन फिल्मों में काम करते देखा गया है.

पीपल मीडिया फैक्ट्री और अभिषेक अग्रवाल आर्ट्स के बैनर तले बन रही फिल्म 'बिग धमाका' को त्रिनाथ राव नक्किना निर्देशित कर रहे हैं. इसमें रवि तेजा लीड रोल में हैं, जबकि उनके अपोजिट भारतीय मूल की अमेरिकन एक्ट्रेस श्रीलीला नजर आएंगी. श्रीलीला कई कन्नड़ और तेलुगू फिल्मों में काम कर चुकी हैं. एक्ट्रेस को कन्नड़ फिल्म 'किस' के लिए साउथ इंडियन इंटरनेशनल मूवी अवॉर्ड मिल चुका है. फिल्म में रवि और श्री के अलावा जयराम, सचिन खेडेकर, तनिकेला भरणी, राव रमेश, चिराग जानी, अली, प्रवीण, हाइपर आदी, पवित्रा लोकेश और तुलसी जैसे कलाकार भी अहम किरदारों में हैं. 'बिग धमाका' फिल्म की पहली झलक देखने के बाद ये साफ हो गया है कि इसमें एक्शन के साथ कॉमेडी का तड़का भी जमकर लगाया है. एक्शन स्टार रवि को कॉमेडी करते देखना अच्छा लग रहा है.

Big Dhamaka Teaser देखिए...

फिल्म 'बिग धमाका' के 1 मिनट 3 सेकंड के टीजर की शुरूआत एक्शन स्टार रवि तेजा की एंट्री के साथ होती है. हाथ में बुलेट बाइक का साइलेंसर लिए वो गॉगल्स में डैशिंग दिख रहे हैं. इस दौरान वो कहते हैं, "अगर मुझे तुम में एक खलनायक दिखाई देता है, तो तुम्हें मुझमें एक हीरो देखना चाहिए". इसके बाद गुंडों की पिटाई करते हुए नजर आ रहे हैं. एक गुंडा अपने बॉस से फोन पर कहता है, ''ये आदमी है या वॉशिंग मशीन, कपड़े की तरह हमारे आदमियों को धो रहा है.'' अगले सीन में रवि का किरदार फिल्म की एक्ट्रेस श्रीलीला के किरदार पवनी के साथ फ्लर्ट करता हुआ नजर आ रहा है. तभी कुछ गुंडे पवनी के साथ छेड़छाड़ करने लगते हैं. वहां हीरो पहुंच जाता है. गुंडा उससे कहता है, ''मुझे मारेगा तो पता है कौन आएगा?'' इस पर हीरो कहता है, ''पता है, एंबुलेंस लेकर ड्राइवर आएगा''.

इसके बाद दमदार फाइट शुरू हो जाती है. फाइट सीन में भी कॉमेडी डालने की कोशिश की गई है, जो मारधाड़ वाले सीन में भी हंसने पर मजबूर करती है. टीजर में प्रभावी संवादों का इस्तेमाल किया गया है. रवि का किरदार कहता है, ''जब मैं एक्शन में होता हूं तो मैं एक सैडिस्ट लगता हूं". ''अत्नुंची ओका बुलेट वास्ते इतनी दीपावली'' डायलॉग के साथ टीजर खत्म हो जाता है. इसको देखकर लग रहा है कि फिल्म फुल-ऑन एंटरटेनर होने वाली है. बॉलीवुड में जिस तरह से अक्षय कुमार को एक्शन स्टार के रूप में देखा जाता है. उसी तरह रवि तेजा को तेलुगू सिनेमा का अक्षय कुमार कहा जाता है. उनकी फिल्मों में एक्शन कूट कूट कर भरा होता है. लेकिन इस बार वो एक्शन के साथ कॉमेडी भी करने जा रहे हैं. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि 'बिग धमाका' रोहित शेट्टी की फिल्मों की तरह धूम मचाएगी. बताते चलें कि 'बिग धमाका' के अलावा रवि तेजा सुधीर वर्मा की तेलुगु एक्शन ड्रामा 'रावणासुर' की वजह से भी सुर्खियों में हैं. इस फिल्म में वो सुशांत अक्किनेनी के साथ स्क्रीन शेयर करते नजर आएंगे. इस वेंचर का निर्माण अभिषेक पिक्चर्स ने आरटी टीमवर्क्स के सहयोग से किया है. 'रावणसुर' रवि तेजा की 70वीं फिल्म होगी. इसके अलावा वो अपनी पहली पैन इंडिया फिल्म 'टाइगर नागेश्वर राव' पर भी काम कर रहे हैं. फिल्म निर्माता वामसी द्वारा निर्देशित यह परियोजना 70 के दशक की पृष्ठभूमि में स्टुअर्टपुरम नामक एक गांव में स्थापित है. अभिषेक अग्रवाल आर्ट्स प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले बन रही इस फिल्म का निर्देशन अभिषेक अग्रवाल कर रहे हैं. इसमें नुपुर सनोन, गायत्री भारद्वाज और अनुपम खेर भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं. इस प्रोडक्शन हाऊस की फिल्म 'कार्तिकेय 2' सुपरहिट रही है.

#बिग धमाका, #रवि तेजा, #साउथ सिनेमा, Big Dhamaka Movie, Big Dhamaka Teaser OUT, Ravi Teja

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में सीनियर असिस्टेंट एडिटर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय