New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 19 अप्रिल, 2023 05:17 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

यशराज फिल्म्स के स्पाई यूनिवर्स की फिल्म 'पठान' की ब्लॉकबस्टर सफलता ने ये साबिक कर दिया है कि लोगों को जासूसी और एक्शन फिल्में बहुत पसंद हैं. स्पाई यूनिवर्स के तहत अभी तक जितनी फिल्में रिलीज की गई हैं, हर किसी का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन शानदार रहा है. 'टाइगर', 'वॉर' से लेकर 'टाइगर जिंदा है' तक, हर फिल्म को दर्शकों ने पसंद किया है. यही वजह है कि यशराज फिल्म्स अपने सभी नए प्रोजेक्ट्स को होल्ड पर करके स्पाई यूनिवर्स के तहत बनने वाली फिल्मों पर फोकस कर रहा है. इसी क्रम में साउथ सिनेमा की एक जबरदस्त स्पाई फिल्म 'एजेंट' 28 अप्रैल को देश भर के सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है. इसका एक्शन पैक्ड ट्रेलर रिलीज किया गया है.

सुरेंद्र रेड्डी के निर्देशन में बनी अखिल अक्किनेनी, ममूटी, डिनो मोरिया और साक्षी वैद्य स्टारर फिल्म 'एजेंट' कई मायने में खास दिख रही है. सबसे अहम बात ये है कि इसमें हाई ऑक्टेन एक्शन सीक्वेंस इंटरनेशनल लेवल के नजर आ रहे हैं. फिल्म की सिनेमैटोग्राफी और बैकग्राउंड स्कोर जबरदस्त है. फिल्म की ज्यादातर शूटिंग विदेशी लोकेशन पर हुई है. सिनेमैटोग्राफर रसूल एलोरे ने वहां को सुंदर अपने सीन कैमरे के जरिए अद्भुत तरीके से पेश किए हैं. साउथ सिनेमा के बेहतरीन म्युजिक डॉयरेक्टर हिप हॉप तमिझा की देखरेख में इसका म्युजिक और बैकग्राउंड स्कोर तैयार किया गया है. फिल्म के निर्देशक सुरेंद्र रेड्डी 'किक', 'सई रा नरसिम्हा रेड्डी', 'ध्रुवा' और 'रेस गुर्रम' जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है.

650x400_041923035125.jpgअखिल अक्किनेनी, ममूटी, डिनो मोरिया और साक्षी वैद्य स्टारर फिल्म 'एजेंट' कई मायने में खास दिख रही है.

एके एंटरटेनमेंट और सुरेंद्र सिनेमा के बैनर तले बनी इस फिल्म का कहानी वक्कंथम वामसी ने लिखी है. वक्कंथम वामसी और सुरेंद्र रेड्डी की जोड़ी ने तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री में कई सफल फिल्मों का निर्माण किया है. पहली बार वो पैन इंडिया फिल्म की परिकल्पना लिए एक साथ आए हैं. इसमें साउथ सुपरस्टार नागार्जुन के छोटे बेटे और नागा चैतन्य के भाई अखिल अक्किनेनी की मौजूदगी चार चांद लगा रही है. फिल्म में ममूटी, डिनो मोरिया और साक्षी वैद्य भी अहम भूमिका में हैं. बॉलीवुड एक्टर डीनो मोरिया इस फिल्म में खलनायक की भूमिका में हैं. फिल्म के ट्रेलर में उनकी जो झलक दिखाई गई है, वो जबरदस्त लुक में नजर आ रहे हैं. मलयालम सुपरस्टार ममूटी फिल्म में आर्मी अफसर की भूमिका में हैं.

फिल्म 'एजेंट' के 2 मिनट 18 सेकेंड के ट्रेलर की शुरूआत एक भव्य सीन के साथ होती है. यह सीन हॉलीवुड की फिल्म जैसा दिखता है. इसके बाद जासूस का किरदार कर रहे सुपरस्टार अखिल अक्किनेनी की झलक दिखाई जाती है. उनसे रॉ चीफ पूछता है कि वो जासूस क्यों बनना चाहता है. इसके बाद अखिल एक शानदार एक्शन सीक्वेंस के साथ दुश्मनों से मारपीट करते हुए नजर आते हैं. अपनी इम्प्रेसिव फिजिक और इटेंस एक्टिंग स्किल के जरिए ट्रेलर के टोन सेट करते हैं. इसी दौरान डिनो मोरिया और ममूटी के किरदारों से भी परिचय कराया जाता है. इसके बाद रॉ की चीफ अपने अधिकारियों के साथ एक मिशन पर चर्चा करती हुई नजर आ रही हैं. उनसे मिशन की सफलता के बारे में पूछती हैं.

Agent Movie का ट्रेलर देखिए...

रॉ चीफ कहती हैं, ''इस ऑपरेशन का सक्सेस परसेंटेज कितना है, मेहता?'' उनके सवाल पर मेहता कहते हैं, ''केवल 5 परसेंट मैम.'' वो दोबारा पूछती है कि इतना कम चांस होने के बावजूद आखिर किस आधार पर इस मिशन को शुरू किया गया है. इसके बाद अखिल अक्किनेनी का किरदार एक बार फिर सामने आता है. उसे हाई ऑक्टेन एक्शन सीन करते हुए देखा जा सकता है. इन एक्शन सीन में बंदूक से गोलियों की बरसात, हेलीकॉप्टर से हमला, कार रेस, बाइक रेस, और बहुत कुछ शामिल है, जो दर्शकों की अपेक्षाओं को पार करते हैं. इसके साथ ही फिल्म को लेकर कौतूहल भी पैदा कर रहे हैं. फिल्म के ट्रेलर में 29 साल के अखिल के समानांतर 71 साल के ममूटी को भी एक्शन करते देखा जा सकता है.

पिछले साल 'तांडव', 'द एम्पायर' और 'हेलमेट' जैसी फिल्म और वेब सीरीज में नजर आ चुके डिनो मोरिया को लंबे समय के बाद इस तरह के निगेटिव लेकिन अहम रोल में देखा जा रहा है. साल 1999 में फिल्म प्यार में कभी कभी से अपने करियर की शुरूआत करने वाले डिनो को एक सशक्त अभिनेता माना जाता है. पहले हीरो लेकिन बाद में खलनायक के किरदार में उन्होंने खुद को स्थापित कर लिया है. इस तरह से देखा जाए तो इस फिल्म के लिए बहुत सोच समझ कर टीम बनाई गई है. हर किरदार के लिए परफेक्ट कलाकार के चयन के साथ ही तकनीकी टीम भी जबरदस्त है, जो फिल्म को पैन इंडिया ही नहीं वर्ल्ड लेवल का बनाने के लिए प्रतिबद्ध दिख रही है. फिल्म का बेसब्री से इंतजार है.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय