New

होम -> स्पोर्ट्स

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 22 अगस्त, 2016 04:15 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

रेस की ट्रैक पर उसेन बोल्ट का कोई सानी नहीं है. लगातार तीन ओलंपिक और 9 गोल्ड मेडल. ये उपलब्धि ही बता देती है आज के दौर में बोल्ट जैसा कोई नहीं. लेकिन यह भी एक सच है कि ट्रैक पर अब तक निर्विवाद रहे बोल्ट की निजी जिंदगी को लेकर खूब बातें होती रही हैं. फिर वो चाहे उनकी महिलाओं से रिश्ते की बात हो या फिर पार्टी और मस्ती करने का उनका अलग अंदाज. यही नहीं, ट्रैक पर भी बोल्ट का यही अंदाज होता है और दुनिया भर के फोटोग्राफर और पत्रकार इससे वाकिफ भी हैं.

दो साल पहले बोल्ट जब त्रिनिदाद एंड टोबैगो में एक कार्यक्रम में स्टेज पर 'डैगरिंग' डांस करते नजर आए तो खूब विवाद हुआ था. डैगरिंग को आप दूसरे शब्दों में 'डर्टी डांस' भी कह सकते हैं. ऐसे डांस की शुरुआत जमैका में ही हुई थी और वहां इसे लेकर कॉन्ट्रोवर्सी होती रही है. वहां टीवी पर ऐसे डांस को दिखाने पर रोक है. खैर, हम बात बोल्ट की कर रहे थे जो एक बार फिर चर्चा में हैं. जी नहीं, चर्चा उनके रियो ओलंपिक में ट्रिपल गोल्ड की नहीं बल्कि उनके एक और डर्टी डांस और 'रंगीन रातों' की.

यह भी पढ़ें- किन कारणों से बोल्ट ने जीते 9 ओलंपिक गोल्ड मेडल

अजीब लेकिन दिलचस्प है. दो दिन पहले अगर आप गूगल में उसेन बोल्ट को सर्च करते उनके जमीन से आसमान छूने तक की बेजोड़ कहानियों का खजाना आपको मिलता. लेकिन अब उनकी एक जिंदगी का एक दूसरा पहलू भी सामने आ रहा है. बोल्ट की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल है, जिसमें वो एक लड़की के साथ इंटिमेट नजर आ रहे हैं.

bolt-650_082216031655.jpg
 बोल्ट की 'डर्टी पिक्चर'

सोशल मीडिया पर ये तस्वीर खुद उसी लड़की ने पोस्ट की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 20 वर्षीया इस छात्रा का नाम जेडी डुआर्ट है. संभवत: ये तस्वीर किसी कमरे की है. बोल्ट ने जेडी को अपनी बाहों में भर रखा है और उसे किस कर रहे हैं.

bolt-2-650_082216031748.jpg
  बोल्ट की वायरल फोटो 

यही नहीं, उनका एक वीडिया भी वायरल है. रियो के एक पब में वे लड़कियों के साथ 'डर्टी डांस' करते नजर आ रहे हैं. गौरतलब है कि 21 अगस्त को रियो ओलंपिक का समापन हो गया और इस दिन बोल्ट का 30वां बर्थडे भी था. ब्राजीलियाई मीडिया के मुताबिक अपने बर्थडे के मौके पर बोल्ट ने पूरी रात पार्टी की. वीडियो वहीं की है. फिर अगली ही सुबह जेडी के साथ इंटिमेट तस्वीरें भी आ गईं.

अब इन तस्वीरों और वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर खूब बातें हो रही हैं. कई लोग जेडी के साथ फोटो को फोटोशॉप का कमाल बता रहे हैं तो कई चटकारे लेकर इसे शेयर कर रहे हैं. सच जो भी लेकिन इन तस्वीरों के बाद हो सकता है कि बोल्ट की जिंदगी में हाय तौबा जरूर मच जाए. क्योंकि इन तस्वीरों के सामने आने से एक दिन पहले ही बोल्ट अपनी गर्लफ्रेंड कासी बेनेट को लेकर चर्चा में थे. बेनेट भी जमैका की हैं.

bolt-girlfrnd_082216032017.jpg
बोल्ट की गर्लफ्रेंड कासी बेनेट (साभार- इंस्टाग्राम)

दरअसल, बोल्ट की बहन ने ये कहकर दोनों के रिश्तों पर मुहर लगा दी थी कि बेनेट ही बोल्ट के लिए सबसे परफेक्ट साबित होंगी. लेकिन एक दिन बाद ही बोल्ट की ये तस्वीरें रंग में भंग डाल सकती हैं. माना जा रहा है कि रियो ओलंपिक बोल्ट का आखिरी ओलंपिक था और अब बहुत जल्द वे संन्यास की घोषणा कर देंगे. इस कारण भी उनकी शादी को लेकर चर्चाएं तेज हैं.

यह भी पढ़ें- महिला पत्रकार से कही गेल की ये बातें फैंस को निराश करती हैं!

बहरहाल, मस्ती करते बोल्ट की जो तस्वीरें आई हैं, हो सकता है कि उससे उनकी निजी जिंदगी में विवाद पैदा हो जाए. लेकिन बोल्ट तो ऐसे ही रहे हैं. रियो ओलंपिक की ही शुरुआत में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोल्ट की ब्राजीलियाई लड़कियों के साथ सांबा डांस का वीडियो भी सामने आया था.

बोल्ट की ही तरह जमैका से आने वाले क्रिस गेल की कहानी भी ऐसी ही है. खुद को 'प्लेब्वॉय' के तौर पर स्थापित कर चुके गेल पिछले ही साल लाइव टीवी पर एक एंकर के साथ फल्रट करने के कारण आलोचना का शिकार हुए थे. गेल पर ऐसे कई आरोपों लग चुके हैं. कहा तो ये भी जाता है कि गेल ने अपने ही घर स्ट्रिप क्लब भी खोल रखा है.

यह भी पढ़ें- 'ब्लश' कहने पर गेल को अब आलोचना नहीं, बधाई मिल रही है

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय