New

होम -> स्पोर्ट्स

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 22 जून, 2019 05:41 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

India vs Afghanistan (IND vs AFG), ICC World Cup 2019: साउथैम्पटन के रोज बाउल मैदान पर फिलहाल भारत और अफगानिस्तान के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है. वर्ल्ड कप के 28वें मैच में भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था.

भारत ने अब तक दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ हुए मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन किया है, इस बार भी उम्मीद की जा रही है कि भारत जीत का सिलसिला जारी रखेगा. इस मैच का जो परिणाम आएगा वो तो बाद में पता चलेगा लेकिन इस मुकाबले को लेकर भारतीय फैन कितने उत्साहित हैं वो आप कुछ तस्वीरों और वीडियो के माध्यम से जान लीजिए.

team india fansभारतीय परिधानों में लोग मैदान पर टीम इंडिया की हौसलाफजाई कर रहे हैं

यूं तो भारतीय टीम की हौसलाफजाई के लिए हमेशा ही भारतीय फैन्स मैच देखने जाते ही हैं. लेकिन इस बार के मैच में जो नजारे दिखाई दिए वो शायद ही किसी मैंच में आपने देखे होंगे.

modi danceमोदी को मैदान में देख हैरान मत होइए

IND vs AFG मैच देखने पहुंचे टीम इंडिया के एक फैन ने स्टेडियम में ही नहीं सोशल मीडिया पर धमाल मचा रखा है. इत्तेफाक से ये शख्स मोदी का फैन भी है. इसलिए ये एकदम मोदी जैसे कपड़े पहने है और चेहरे पर मोदी का मिखौटा भी लगाए है. जब भी भारतीय टीम चौका या छक्का लगाती है, ये शख्स जोरदार डांस करने लगता है. मैच में लगे चौके छक्कों से ज्यादा मोदी का ये डांस देखा जा रहा है. आपने शायद ही ऐसा डांस पहले कभी देखा हो.

तो इस मैच को लेकर लोगों में कितना उत्साह है वो तो इस डांस के देखकर पता चल ही गया होगा. लेकिन सिर्फ मैच ही नहीं मैंच देखने गए लोगों का देश के प्रति उत्साह इस वीडियो को देखकर समझिए, जहां बस में सफर करते हुए वो खड़े होकर राष्ट्रगान गा रहे हैं.

भारत को सपोर्ट करने के लिए भारतीय फैन्स वो सब कुछ कर रहे हैं जिससे टीम इंडिया जोश से भर जाए. 'भारत माता की जय' के नारे लगाए जा रहे हैं, शंखनाद हो रहा है.

मैच शुरू होने के पहले शहर की सड़कों पर भारतीय झंडे फहराए जा रहे थे. भारत के सपोर्टर्स सड़कों पर भारत माता की जय के नारे लगा रहे थे. नाच रहे थे.

स्टेडियम में भांगडे के ढोल बजाए जा रहे हैं जिसपर भारतीय नाच रहे हैं.

खेल के मैदान में जितना रोमांच खेल को देखकर हो रहा है उतना ही टीम इंडिया के सपोर्टर्स को देखकर भी हो रहा है. जिस जज्बे के साथ ये लोग अफ्गानिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे मैच में भारत को चियर कर रहे हैं. टीम इंडिया पर इनकी उम्मीदों पर खरा उतरने का दबाव भी होगा. हालांकि समझा तो यही जा रहा है कि अफगानिस्तान के खिलाफ ये मैच भारत के लिए उतना मुश्किल नहीं होगा. दोनों टीमों के बीच अभी तक 2 मुकाबले हुए हैं. पहला 2014 में एशिया कप में हुआ था जो जिसमें टीम इंडिया जीती, वहीं 2018 में दुबई में हुए एशिया कप में दोनों टीमों के बीच टाई हो गया था. भारतीय टीम अगर यह मैच जीत जाती है तो सेमीफाइनल के करीब पहुंच जाएगी. टीम को 9 अंक मिल जाएंगे.

ये भी पढ़ें-

वर्ल्‍डकप को लेकर केविन पीटरसन ने कई लोगों की नाराजगी को आवाज दे दी है

ये बातें इशारा कर रही हैं कि अफगानिस्तान की टीम में सब ठीक नहीं है !

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय