होम -> समाज

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 03 जुलाई, 2015 11:49 AM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

भैसों और मुर्गियों के बाद अब उत्तर प्रदेश पुलिस  ‘चुड़ैल’ को खोजने में जुट गई है. मामला इलाहाबाद का है, जहां एक चुड़ैल के आतंक की खबर सोशल मीडिया में इस कदर वायरल हुई कि पुलिस को चुड़ैल के खिलाफ मोर्चा खोलना पड़ा है. स्थानीय लोगों के बीच चर्चा यह भी है कि रात के इस आतंक की अफवाह ने एक युवक की जान तक ले ली है, जबकि कई लोग दहशत से बीमार भी हैं.

दरअसल इलाहाबाद के कीडगंज में पिछले चार दिनों से एक कथित चुड़ैल का आतंक है. सोशल मीडिया में भी इसके कारनामों की खूब चर्चा है. लोग एक-दूसरे को इससे बचने की सलाह दे रहे हैं. व्हाट्स एप में वायरल हो चुकी इस चुड़ैल से निपटने के लिए जिले के पुलिस भी मैदान में उतर आई है.  रात के इस आतंक की खबर सोशल मीडिया में उस समय वायरल हुई जब कीडगंज थाना क्षेत्र के रहने वाले 24 वर्षीय युवक रुपेश की अचानक मौत की खबर आई. परिजनों की बातों में यकीन करें तो रुपेश एक शादी से लौट रहा था. रास्ते में गोरा कब्रिस्तान से एक किलोमीटर दूर एक नकाब पोश लड़की ने रुपेश से लिफ्ट मांगी. रुपेश ने उसे लिफ्ट दी पर कब्रिस्तान के पास लड़की उतर गई. जाते-जाते लड़की का चेहरा रुपेश ने देख लिया और घर आकर वह बीमार पड़ गया. 24 घंटे में रुपेश ने दम तोड़ दिया.

स्थानीय लोगों की मानें तो अब तक चार लोग इस चुड़ैल के शिकार हो चुके हैं. इनमें एक की मौत भी हो गई है, जिसकी वजह डर या दहशत बताई जा रही है. लोगों का कहना है कि देर रात एक नकाबपोश औरत एक खास सड़क पर लोगों से लिफ्ट मांगती है और रुकने के बाद लोगों को अपना चेहरा दिखाती है. इसके बाद लोग बीमार होकर दम तोड़ देते हैं.

इलाहाबाद के लोगों में फैला यह डर कोई अंधविश्वास है या किसी की शरारत, जिसके तहत कुछ लोग अपना उल्लू सीधा करना चाहते हैं, यह जांच का विषय है. पुलिस इन सभी पहलुओं की जांच में जुटी है.

रिपोर्ट : विमल श्रीवास्तव

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय