होम -> सोशल मीडिया

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 13 फरवरी, 2019 11:35 AM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

वैलेंटाइन वीक चल रहा है. यानी एक ऐसा हफ्ता जो पूरी तरह से प्यार करने वालों को समर्पित रहता है. इस पूरे हफ्ते की सबसे अच्छी बात ये होती है कि ये किसी आम त्योहार की तरह चरणों में मनाया जाता है और इसकी शुरुआत 7 फरवरी रोज डे से होती है. जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ते हैं 7 से 14 के बीच हर दिन एक नया डे आता है और फाइनली 14 फरवरी को प्रेमी एक दूसरे से इजहार ए मुहब्बत करते हैं. आज 12 फरवरी है. इस वैलेंटाइन वीक में 12 फरवरी को हग डे कहा गया है. इस दिन प्रेमी और प्रेमिका तमाम गिले शिकवे भुलाकर या अपने प्यार को और अधिक मजबूत करने के लिए. राहुल गांधी और कांग्रेस का मामला भी ऐसा ही है. हग डे के दिन कांग्रेस भाजपा विशेषकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक बड़ा सन्देश देती नजर आ रही है.

कांग्रेस, वीडियो, भाजपा, नरेंद्र मोदी, ट्विटर     कांग्रेस के वीडियो पर आ रही प्रतिक्रिया देखकर साफ है कि लोगों को उनका ये अंदाज बिल्कुल भी पसंद नहीं आया है

कांग्रेस के ऑफिसियल ट्विटर हैंडल से एक बड़ा ही दिलचस्प वीडियो ट्वीट किया गया है. इस वीडियो में जहां एक तरफ राहुल प्यार मुहब्बत की बातें कर रहे हैं तो वहीं इसमें वो क्लिपिंग भी है जिसमें अभी कुछ दिन पहले ही उन्होंने संसद में पीएम मोदी को गले लगाया था.

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो को अब तक तकीरबन 2 हजार 600 लोग लाइक कर चुके हैं तो वहीं इसे लगभग 500 लोगों ने ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. इस बात में कोई शक नहीं है कि इस वीडियो के जरिये कांग्रेस ने एक अच्छा सन्देश देने का प्रयास किया है. मगर एक ऐसे समय में  जब चुनाव नजदीक हो तो हर चीज के राजनीति अर्थ निकलने स्वाभाविक हैं. अब जबकि ये वीडियो हमारे सामने आ गया है तो इसे देखकर यही कहा जा सकता है कि हमेशा की तरह एक बार फिर कांग्रेस ने भाजपा और पीएम मोदी पर हमला किया है हां मगर इस बार कांग्रेस का हमला करने का अंदाज थोड़ा मासूमियत भरा है.

हालांकि भाजपा या पीएम मोदी की तरफ से अभी इस वीडियो पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है मगर ट्विटर पर जो लोगों का रुख है उन्होंने न सिर्फ कांग्रेस बल्कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को ट्रोल करना शुरू कर दिया है.

बहरहाल, जितने मुंह हैं उतनी बातें हैं. जितनी बातें इस वीडियो के बाद निकल कर सामने आ रही हैं उससे इतना तो साफ हो गया है कि ये वीडियो और इस वीडियो में पीएम मोदी और भाजपा को दिया गया सन्देश देश की जनता को बिल्कुल भी नहीं भाया है. खैर अब जबकि ये वीडियो आ ही गया है तो हमारे लिए भी ये देखना दिलचस्प रहेगा कि जब चुनाव बिल्कुल नजदीक हो, भाजपा इस वीडियो का क्या काउंटर देती है.  

ये भी पढ़ें -

तो क्या वाकई पीएम से मिलने गए सितारों ने माथे पर 'जय श्री राम' नाम की पट्टी बांधी थी?

दो मोदी फैन को जब राहुल गांधी की फेसबुक वॉल ने मिलाया

हंपी मंदिरों के अवशेष गिराने वालों को 'दाढ़ी-टोपी' लगा दी गई है

 

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय