charcha me| 

होम -> सोशल मीडिया

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 02 मार्च, 2019 11:21 AM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

1984 मेंएक सुपरहिट फिल्म आई थी. फिल्म का नाम था शराबी. फिल्म में अमिताभ बच्चन थे जिन्हें नत्थू लाल जी बने ओम प्रकश की मूंछें बहुत पसंद थीं. फिल्म का डायलॉग भी है, 'मूंछें हों तो नत्थू लाल जी जैसी हों.' सवाल हो सकता है कि आज एक लम्बे वक़्त के बाद फिल्म और फिल्म के इस डायलॉग की चर्चा क्यों ? कारण हैं भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन. अभी बीते दिनों ही पाकिस्तान ने पाक अधिकृत कश्मीर में विंग कमांडर अभिनंदन को गिरफ्तार किया था. पाकिस्तान ने विंग कमांडर अभिनंदन के वीडियो जारी किये और उन वीडियो में अभिनंदन ने न सिर्फ अपनी हिम्मत से लोगों का दिल जीता. बल्कि बहुत से लोग ऐसे भी थे जिनको अभिनंदन की मूंछें खूब पसंद आईं.

Captain abhinandanपूरी दुनिया विंग कमांडर अभिनंदन कि मूंछों की दीवानी हो गई है

ज्ञात हो कि विंग कमांडर अभिनंदन की मूंछें ट्विटर पर हॉट ट्रेंड हैं. अभिनंदन की मूंछों ने सिर्फ भारत बल्कि पाकिस्तान तक को अपना दीवाना बनाया हुआ है. पाकिस्तानी पत्रकार नाएला इनायत ने मेहर तरार को मेंशन करते हुए ट्विटर पर लिखा है कि विंग कमांडर अभिनंदन कितना सुंदर है. उसकी मूंछों को देखो आखिर कोई कैसे क्यों नहीं इससे प्यार करेगा. 

comment

नायला इनायत का सवाल वाजिब है मगर जैसे हालात है शायद पाकिस्तानी अभिनेत्री वीना मालिक को अभिनंदन की मूंछों से परेशानी है. पाकिस्तानी अभिनेत्री वीना मालिक ने बताया है कि इससे पहले उन्होंने कभी ऐसी मूंछें नहीं देखी थीं.

veena malik commentमालूम पड़ रहा है कि अभिनंदन की मूंछों से वीना मालिक को कोई दिक्कत है

अब आते हैं देश पर. विंग कमांडर अभिनंदन की मूंछों पर नीरज कुलश्रेष्ठ. अभिनंदन को टैग कर लिखते हैं कि देश को मूंछों की जरूरत है. अपनी बात रखने के लिए नीरज ने एक बड़ी ही रचनात्मक तस्वीर का इस्तेमाल किया है.

commentसारे देश में अभिनंदन की मूंछों को लेकर उत्साह है

वहीं श्याम नाम के यूजर ने भी ट्विटर पर एक बड़ी ही गहरी बात लिखी है. श्याम ने ट्वीट किया है कि, अब वो समय आ गया है जब उस सामल को पूछ लेना चाहिए जो हर एक तमिलियन के दिमाग में चल रहा है. क्या विंग कमांडर अभिनंदन रजनीकांत के फैन हैं?

comment

वहीं ट्विटर पर एक अन्य ट्वीट भी लोगों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है. @TheonlyOnetheS1 नाम के यूजर ने लिखा है कि अभिनंदन ही असली हीरो हैं जिनकी मूंछें रजनी जैसी हैं और जो बहादुर हैं.

विंग कमांडर अभिनंदन, भारतीय वायु सेना, पाकिस्तान, भारत, मूंछ लोग अभिनंदन की मूंछों की तुलना रजनीकांत से कर रहे हैं

जैसा कि हम ऊपर बता चुके हैं अभिनंदन की मूंछें हॉट ट्रेंड हैं. अतः इसी क्रम में सरव नाम के यूजर ने भी एक बेहद रचनात्मक ट्वीट किया है. सरव लिखते हैं कि इन मूंछों को जरा गौर से देखो. इसमें इमरान खान दिख रहे हैं जो हमारे हीरो को वापस भेज रहे हैं.

विंग कमांडर अभिनंदन, भारतीय वायु सेना, पाकिस्तान, भारत, मूंछ लोग कह रहे हैं कि पाकिस्तान को तो केवल अभिनंदन की मूंछों ने ही परास्त कर दिया

अभिनंदन की मूंछों के विषय में ट्विटर यूजर शर्विन ने ट्वीट किया है कि विंग कमांडर अभिनंदन की मूंछें पाकिस्तान की पूरी आर्मी से कहीं ज्यादा सुन्दर हैं.

commentबहरहाल जिस तरह के ट्वीट्स ट्विटर पर छाए हैं यदि उन ट्वीट्स का गहनता से अवलोकन किया जाए तो जहां एक ओर लोगों को विंग कमांडर अभिनंदन की निडरता, उनकी हिम्मत, उनका जज्बा पसंद आया है तो वहीं दूसरी तरह उनकी मूंछों ने भी लोगों को अपनी तरफ खींचा है. कह सकते हैं कि अब चूंकि अभिनंदन ट्रेंड में है तो वो वक़्त भी दूर नहीं है जब लोग ये कहेंगे कि मूंछ हो तो विंग कमांडर अभिनंदन जैसी हो वरना न हो.

ये भी पढ़ें -

अभिनंदन... बहादुरी का अभिनंदन!

विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई पर ये कह रही है पाकिस्तानी जनता

पाकिस्तान, युद्ध, परमाणु बम और हम...

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय