New

होम -> ह्यूमर

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 01 नवम्बर, 2017 05:49 PM
श्रुति दीक्षित
श्रुति दीक्षित
  @shruti.dixit.31
  • Total Shares

नरेंद्र मोदी बड़े क्रांति‍कारी नेता हैं. उनके द्वारा किए गए बदलाव समाज की भलाई के लिए होते हैं और इतना ही नहीं वो विदेश यात्रा भी सिर्फ समाज की भलाई के लिए करते हैं. भारत देश उनके लिए किसी स्वर्ग से कम नहीं है, तभी तो देशवासियों के लिए इतनी योजनाएं निकाली हैं कि बस देश के सभी नागरिक उनके गुणगान कर रहे हैं. जो क्रांति‍कारी बदलाव मोदी जी लेकर आए हैं उनमें से कुछ ये हैं....

साफ सुथरे कचरे की डिमांड बढ़ गई है...

2 अक्टूबर 2014 के बाद से साफ सुथरे कचरे की डिमांड कुछ ज्यादा ही बढ़ गई है. रितिक रौशन से लेकर खुद नरेंद्र मोदी तक सभी सड़कों को साफ करने में लगे हुए हैं. जब से स्वच्छ भारत अभियान शुरू हुआ है तब से ही फूल-पत्तियों और कागज वाला कचरा थोड़ी डिमांड में है. अब आम घरों में, गलियों में, नालियों में तो जनाब जो हालत है वहां किसी सिलेब्रिटी की गाड़ी भी नहीं गई होगी.

नरेंद्र मोदी, स्वच्छ भारत, व्यंग्य

चिल्लर की जगह स्मार्टफोन का इस्तेमाल होने लगा है...

अब नोटबंदी के बाद से एक अलग ही माहौल हो रहा है. नोटबंदी के बाद तो गली मोहल्ले ठेले और रेड़ी पर भी पेटीएम काम करने लगा है. थोड़ी बड़ी किराने की दुकान पर भी भीम ऐप और कार्ड्स चलने लगे हैं. ऐसे में आजकल बच्चे भी अपना पॉकेट मनी पेटीएम पर मांगने लगे हैं. अब आलम ये है कि रिक्शे वाले को पैसे देने के बाद रूम मेट्स अपना हिसाब भी पेटीएम की मदद से कर रहे होते हैं. पहले जो राउंड फिगर में हिसाब होता था अब वो बिलकुल 44 रुपए 75 पैसे के हिसाब से हो रहा है.

घर में गोल रोटी बनाने वाले पति भी मेक इन इंडिया के ब्रांड अम्बैसेडर बनने के सपने देख रहे हैं...

देखिए पत्नियां ब्रांड अम्बैसेडर बनने का न सोचें. रोटी बनाना उनका काम है, लेकिन मेक इन इंडिया के बाद जो पति घर में गोल रोटियां बना लेते हैं वो खुद पोस्टर पति बनने की फिराक में हैं. अब मेक इन इंडिया हो या मेक इन होम, बात तो एक ही है. चीनी सामान को छोड़िए ये तो चीनी खाने को भी नकार दिया गया है. घर पर रोटी ही ठीक है.

जो काला धन मोदी जी वापस लेकर आए हैं वो देश की भलाई में लग रहा है...

जो भी काला धन बाहर आया है वो पूरा का पूरा भारत की भलाई में लगाया जा रहा है. अब देखिए बुलेट ट्रेन आखिर आ ही रही है न भारत में........

पेट्रोल के दाम जो बढ़ रहे हैं वो भी देश की भलाई के लिए ही है..

पेट्रोल के दाम तो देश की भलाई के लिए ही बढ़ रहे हैं. जो पैसा लिया जा रहा है वो भी देश की भलाई में ही इस्तेमाल होगा. अब बुलेट ट्रेन सिर्फ काले धन के साथ ही नहीं आ सकती न. उसके लिए पेट्रोल को महंगा करना भी जरूरी है.

हर गरीब अब डिजिटल इंडिया के लिए योगदान दे रहा है...

अब हर गरीब और हर अमीर इंसान डिजिटल इंडिया के लिए योगदान दे रहा है. अब अंबानी जी ने जीरो रुपए वाला फोन भी लॉन्च कर दिया है न. अरे वही फोन जिसके लिए 1500 रुपए दें और 3 साल बाद वो वापस मिल जाएंगे. हर गरीब के लिए फीचर फोन की शक्ल में डिजिटल इंडिया के लिए योगदान देगा...

स्वदेश दर्शन योजना का असली मजा BHU की लड़कियां उठा रही हैं..

स्वदेश दर्शन योजना प्रधानमंत्री ने इसलिए शुरू की थी ताकि लोग अपने देश में ज्यादा घूम सकें. अब देखिए न कॉलेज हॉस्टल छोड़कर घर जाने की या किसी और जगह भेजने की पूरी तैयारी कर ली है सरकार ने. लाठियां मार मार कर भेज रहे हैं.

तो अब तक तो आप समझ ही गए होंगे कि मोदी जी कितने क्रांतिकारी नेता हैं...

ये भी पढ़ें-

आनंदीबेन की रीएंट्री की तैयारी!

तो क्या प्रकाश राज का मोदी विरोध और अवार्ड वापसी सिर्फ ट्विटर पर ट्रेंड करने के लिए.. !

लेखक

श्रुति दीक्षित श्रुति दीक्षित @shruti.dixit.31

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय