New

होम -> ह्यूमर

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 10 अप्रिल, 2018 07:44 PM
अनुज मौर्या
अनुज मौर्या
  @anujkumarmaurya87
  • Total Shares

प्रतिबंधों के दौर से गुजर रहे उत्तर कोरिया ने अमेरिका के राष्ट्रपति को बुलावा भेजा है, मिलने बुलाया है अपने इलाके में. डोनाल्ड ट्रंप भी कोई डरने वाले हैं क्या, उन्होंने भी हां कर दी है. अब मई में दोनों मिलेंगे. ऐसा इतिहास में पहली बार होगा, लेकिन जरा सोचिए एक दूसरे को मारने पर उतारू रहने वाले दो नेता जब आपस में मिलेंगे तो बात क्या करेंगे? गुस्सा जिनकी नाक पर रखा रहता है क्या वह मुलाकात में एक दूसरे से ढंग से बात करेंगे? ईरान के साथ भी परमाणु समझौता हुआ था, लेकिन इन दिनों ईरान को लेकर भी ट्रंप का पारा चढ़ा हुआ है. डर है कि कहीं ऐसा ना हो कि ट्रंप कुछ उल्टा-सीधा बोल दें और किम जोंग उन फिर से भड़क उठे. चलिए देखते हैं जब ट्रंप किम जोंग उन से मिलेंगे तो क्या बात करेंगे.

उत्तर कोरिया में हेयर स्टाइल को लेकर भी नियम बना हुआ है. महिलाओं और पुरुषों के लिए यहां पर सिर्फ 15 तरह के हेयर स्टाइल हैं, जिनके अलावा आप कोई और हेयर स्टाइल नहीं रख सकते हैं. और हां, किसी का भी हेयर स्टाइल किम जोंग उन से मिला तो उसकी खैर नहीं.

डोनाल्ड ट्रंप, किम जोंग उन, अमेरिका, उत्तर कोरिया, मजाक

पश्चिमी फैशन को देश से दूर रखने के लिए उत्तर कोरिया में जीन्स को बैन किया हुआ है. यानी वहां पर न तो आपको कोई व्यक्ति जीन्स पहने हुए मिलेगा, न ही किसी दुकान में जीन्स दिखेगी.

डोनाल्ड ट्रंप, किम जोंग उन, अमेरिका, उत्तर कोरिया, मजाक

भारत की तरह ही उत्तर कोरिया में भी हर 5 साल में चुनाव होता है. लेकिन आपको सामने विकल्प के नाम पर सिर्फ एक ही नेता का नाम होता है, जिसे आपको वोट देना होता है. यानी वोट देना न देना एक बराबर. पता नहीं हर बार वोट होते ही क्यों हैं, इससे अच्छा तो वोटिंग का सिस्टम ही खत्म कर दो.

डोनाल्ड ट्रंप, किम जोंग उन, अमेरिका, उत्तर कोरिया, मजाक

नए साल की शुरुआत में ही किम जोंग उन ने कहा था कि उत्तर कोरिया ने परमाणु बम बना लिया है और उसका बटन उनकी डेस्क पर ही रहता है. कहीं ट्रंप वहां जाकर उस बटन के बारे में ना पूछ लें, उनका मिजाज है भी जबरदस्ती छेड़ने वाला.

डोनाल्ड ट्रंप, किम जोंग उन, अमेरिका, उत्तर कोरिया, मजाक

ऐसा नहीं है कि सिर्फ ट्रंप की गलती से ही दोनों की बात बिगड़ सकती है. किम जोंग उन भी ट्रंप जैसी छवि वाले ही नेता हैं. हो सकता है वो कुछ ऐसा बोल दें कि ट्रंप का माथा ठनक जाए.

डोनाल्ड ट्रंप, किम जोंग उन, अमेरिका, उत्तर कोरिया, मजाक

ये भी पढ़ें-

जब इटली में नानी ने राहुल के कान खींचे..

वैलेंटाइन डे पर सिंगल लोग करते हैं ये सारे काम

"काश! मेरी गर्ल फ्रेंड भी प्रिया जैसी होती..."

लेखक

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय