New

होम -> ह्यूमर

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 15 अक्टूबर, 2018 03:30 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

बड़े बुजुर्ग शराब को अच्छा नहीं समझते. डॉक्टर भी कहते हैं कि शरीर को होने वाले नुकसान के चलते, व्यक्ति को शराब से परहेज करना चाहिए. इसके बाद भी अगर कोई व्यक्ति खुशी या गम में शराब पी रहा है, तो वो बस इतना ख्याल रखे कि, ज्यादा जज्बाती न हो, और कोई ऐसा फैसला न ले जिसके बाद लेने के देने पड़ जाएं. शराब आदमी को किस हद तक कन्फ्यूज कर सकती और परेशानी में डाल सकती है यदि हमें इस बात को समझना हो तो हमें एक खबर समझनी होगी. खबर के अनुसार, हनीमून के लिए श्रीलंका गए एक ब्रिटिश कपल को शराब ने इस हद तक अपनी गिरफ्त में ले लिया कि उन्होंने वहां पर एक होटल ही खरीद डाला.

श्रीलंका, होटल, नशा, शराब, फैसला     ये अपने आप में आश्चर्य में डालने वाला है कि नशे के चलते ब्रिटिश कपल ने श्रीलंका में होटल ही ले लिया

जी हां बिल्कुल सही सुन रहे हैं आप. हनीमून मनाने के लिए श्रीलंका गए ब्रिटिश कपल गिना लियोंस और मार्क ली एक होटल में ठहरे थे. होटल में चेकइन के पहले ही दिन, रात में दोनों ने जम कर शराब पी. इसके नशे में ही उन्होंने उस होटल को खरीद डाला जिसमें वो रुके थे.

खबर अंग्रेजी की लोकप्रिय वेबसाइट मिरर के हवाले से है. खबर के अनुसार, हनीमून पर श्रीलंका स्थित तांगाले गए गिना और मार्क को होटल के बार टेंडर से पता चला कि वो जहां ठहरे हैं उस होटल की लीज जल्द ही समाप्त हो जाएगी. कपल शराब के नशे में मदहोश था ये बात उन्हें हिट कर गई और उन्होंने आनन फानन में ही होटल खरीदने का फैसला कर लिया. नशे की हालत में ही दोनों ने सारा हिसाब किताब लगाया. कपल ने होटल के मालिक को बुलाकर उसके सामने  30,000 पाउंड यानी तकरीबन 29 लाख रुपए का ऑफर रखा.

चूंकि डील अच्छी थी इसलिए होटल के मालिक ने भी उसे सहर्ष स्वीकार कर लिया. उसके बाद कपल ने इस शर्ट पर होटल खरीदा की वो 15 हजार पाउंड पहले साल और बाकी के 15 हजार पाउंड दूसरे साल में देंगे. होटल का ओनर इस बात पर भी तैयार हो गया और ये डील फाइनल हो गयी.

कपल द्वारा लिए गए इस अजीब ओ गरीब फैसले के बाद, ब्रिटेन लौटने पर परिवार वालों और दोस्तों तथा रिश्तेदारों द्वारा उनके इस फैसले की खूब आलोचना हुई. सबने उन्हें यही कहा कि इंग्लैंड में रहकर श्रीलंका में होटल चलाना किसी बेवकूफी से कम नहीं है. कपल ने इस आलोचना की जरा भी परवाह नहीं की और और अपना फैसला जस का तस रखा. परिणाम स्वरूप आज दोनों होटल के मालिक हैं. दोनों ने आपसी सहमती से होटल का नाम बदलकर तंगाले रख दिया है.

 
 
 
View this post on Instagram

How #luckybeachtangalle was born! ❤️

A post shared by Lucky Beach (@luckybeachtangalle) on

बहरहाल, इस पूरे मामले पर ये बताना बेहद जरूरी है कि आज होटल के मालिक ये दंपत्ति खुद लंदन के पास एक छोटे से किराए के फ्लैट में रहते हैं, और अब तक अपनी शादी के खर्च से उभर नहीं पाए हैं. ये होटल भविष्य में दंपत्ति को कितना फायदा पहुंचाता है ये तो आने वाला वक़्त बताएगा. लेकिन इस घटना से ये तो सबक मिला है कि, जब व्यक्ति शराब के नशे में हो तब उसे चुप रहना चाहिए और बेकार की चीजों पर अपना दिमाग न लगाते हुए अपनी ड्रिंक एन्जॉय करनी चाहिए. घटना जानने के बाद हमारा विवेक यही कहता है कि सच में नशा खराब चीज है. ऐसा इसलिए क्योंकि ये हमसे ऐसा बहुत कुछ करवा देता है जो हमें नहीं करना चाहिए था. 

ये भी पढ़ें -

...क्‍योंकि शराब जरूरी है

फैट टैक्स से चौंक गए हैं तो इन 7 टैक्स के बारे में और सुनिए

रम चाहिये तो 'राम' बोलो और रॉयल स्टैग के लिए 'राधेश्याम'

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय