होम -> ह्यूमर

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 01 फरवरी, 2016 07:19 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

फिल्म ओ माई गॉड याद है ना आपको! जी हां, वही फिल्म जिसमें कांजी भाई का किरदार निभा रहे परेश रावल ने भूंकप के कारण अपनी दुकान नष्ट होने पर हर्जाने के लिए भगवान के खिलाफ ही केस दायर कर दिया था.

अब ऐसा ही कुछ बिहार के सीतामढ़ी जिले में हुआ है, जहां एक वकील ने भगवान राम के खिलाफ कोर्ट में यह कहते हुए केस दायर कर दिया कि उन्होंने सीता मां के साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया था. उन्हें एक धोबी के कहने पर घर से निकाल दिया था. सीतमाढ़ी कोर्ट में वकील ठाकुर चंदन सिंह ने यह केस दायर किया था. इस केस में वकील ने राम के साथ-साथ लक्ष्मण पर भी भाई की आज्ञा मानने और मदद करने का आरोप लगाया गया था. हालांकि सोमवार को सुनवाई करते हए कोर्ट ने चंदन सिंह की इस याचिका को खारिज कर दिया.

लेकिन तब तक भगवान राम के खिलाफ केस दायर किए जाने की घटना सुर्खियों में छा चुकी थी. सोशल मीडिया पर लोगों ने इस केस के बारे में कई मजेदार ट्वीट किए. फिर तो मजाकिया अंदाज में लोगों ने यह भी पूछा कि भगवान राम की अदालत में पेशी कैसे होगी इस मामले में कोर्ट सुनवाई कैसे करेगी.

फिर तो ट्विटर पर भगवान राम के खिलाफ केस की बात पर गांधीजी से लेकर राम मंदिर और सीता जी से लेकर रावण तक की चर्चा छिड़ गई. इतना ही नहीं लोगों ने भगवान राम के श्रीलंका जाने से लेकर रावण को मारने और हुनुमान जी के लंका जाने की बातों की चर्चा करते हुए इतने क्रिएटिव सवाल पूछे कि उन्हें पढ़कर आपके चेहरे पर मुस्कुराहट जरूर आ जाएगी.

देखिए क्या-क्या कहा लोगों ने ट्विटर परः

Lord Ram, Sita, Case

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय