charcha me| 

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 10 जनवरी, 2022 11:14 AM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

रितिक रोशन-सैफ अली खान स्टारर मूवी "विक्रम वेदा" जबरदस्त चर्चा में है. 10 जनवरी को रितिक का जन्मदिन है. इस मौके पर फिल्म का पहला लुक जारी करने की तैयारी है. ट्विटर पर रितिक के जन्मदिन और उनकी फिल्म को लेकर जबरदस्त बज दिख रहा है. हालांकि अभी फर्स्ट लुक रिविल करने की घोषणा भर की गई है मगर कई लोग रितिक की तस्वीरें साझा कर रहे हैं. उनका दावा है कि तस्वीरें विक्रम वेदा से ही हैं. विक्रम वेदा में रितिक वेदा का किरदार निभा रहे हैं. एक्टर ने हाल ही में फिल्म का अबूधाबी शेड्यूल पूरा किया है. रितिक-सैफ के साथ फिल्म में राधिका आप्टे भी हैं.

रितिक का किरदार निगेटिव शेड में है. एक्टर के करियर में यह दूसरा मौका होगा जब धूम 2 के बाद वे किसी फिल्म में निगेटिव शेड लिए नजर आएंगे. वैसे साल 2017 में यामी गौतम के साथ आई काबिल में भी रितिक ने ग्रे किरदार ही जिया था. इसमें उन्होंने एक ऐसे युवा की भूमिका निभाई थी जो देखने में अक्षम है. उसकी पत्नी का रेप होता है. आरोपियों को पुलिस सजा नहीं दे पाती. पत्नी की मौत के बाद रितिक एक-एक कर बदला लेते हैं. चूंकि वे देख नहीं सकते इस वजह से उनके खिलाफ सबूत नहीं मिल पाता.

काबिल में एक्टर ने जबरदस्त अभिनय किया था. विक्रम वेदा में बुरे आदमी के रूप में एक बार फिर रितिक आकर्षण होंगे. फिल्म को पुष्कर गायत्री निर्देशित कर रहे हैं.

vikram-vedha-650_010922070806.jpgविक्रम वेधा में रितिक और सैफ की जोड़ी है.

रितिक की विक्रम वेदा असल में रीमेक फिल्म है. सबसे पहले यह इसी टाइटल से तमिल में बनाई गई थी. तमिल फिल्म को भी पुष्कर-गायत्री ने ही बनाया था. आर माधवन ने विक्रम की जबकि विजय सेतुपति ने वेदा की भूमिका निभाई थी. असल में विक्रम वेदा एक तरह से बेताल पचीसी की लोक कथा का मॉडर्न एडिशन है. फिल्म की कहानी दो अहम किरदारों विक्रम और वेदा पर केंद्रित है. विक्रम एक पुलिस अफसर है जो गैंगस्टर वेदा की हत्या कर देता है. आत्मसमर्पण से पहले वेधा, विक्रम को तीन कहानियां सुनाता जो अच्छे और बुरे को लेकर उसकी धारणा को बदल देती है.

विक्रम वेदा चार साल पहले 2017 में रिलीज हुई थी. रिलीज के बाद तमिल दर्शकों ने इसे हाथोंहाथ लिया था. फिल्म ने अपनी लागत से कई गुणा ज्यादा कमाई कर ट्रेड एनालिस्ट को भी हैरान कर दिया था. मात्र 11 करोड़ के बजट में बनी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर करीब 45 करोड़ का बिजनेस किया था. विक्रम वेदा की हिंदी रीमेक को अब बहुत बड़े स्केल पर बनाया जा रहा है. विक्रम वेदा की दिलचस्प कहानी पुष्कर और गायत्री ने ही मिलकर लिखी है. वैसे यह भी कहा जा रहा है कि हिंदी रीमेक के लिए मूल कहानी में थोड़ा बहुत बदलाव किया गया है. इस साल अंत तक फिल्म के आने की संभावना है.

रितिक रोशन की आख़िरी दो फ़िल्में साल 2019 में आई थीं. सुपर 30 और वॉर. सुपर 30 बायोग्राफिकल फिल्म थी जो आनंद कुमार के जीवन से प्रेरित है. जबकि वॉर एक स्पाई थ्रिलर मूवी. दोनों फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कामयाबी हासिल की थी. रितिक के काम की भी खूब सराहना हुई थी. वॉर के बाद विक्रम वेदा महामारी के बाद रितिक की पहली फिल्म होगी. रितिक की सुपरहिट फ्रेंचाइजी सीरीज में कृष 4 को भी बनाए जाने की चर्चाएं होती रही हैं. माना जा रहा है कि एक्टर के पिता राकेश रोशन बेटे के जन्मदिन पर कृष 4 को लेकर बड़ी घोषणाएं करें.

कृष 4 सुपरहीरो कांसेप्ट में एक साईं फाई फिल्म होगी. अब तक फिल्म के सबी तीनों पार्ट सुपर डुपर हिट साबित हुए हैं.

 

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय