New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 14 फरवरी, 2022 02:40 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

पिछले दिनों संजय लीला भंसाली की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी का ट्रेलर आने के बाद विजय राज हर तरफ चर्चा में थे. हालांकि फिल्म में आलिया भट्ट मुख्य भूमिका निभा रही हैं, लेकिन फिल्म की झलकी से विजय राज के किरदार का जो लुक निकलकर सामने आया उसने हर किसी का ध्यान खींचा. सोशल मीडिया पर उसे लेकर खूब बात भी हुई. असल में गंगूबाई काठियावाड़ी में एक्टर ने रजिया बाई नाम के एक किन्नर की निगेटिव भूमिका निभाई है. विजय राज बॉलीवुड के उन अभिनेताओं में शामिल हैं जिन्होंने अपने उम्दा काम की वजह से बड़ी पहचान हासिल की है. उनकी एक्टिंग के मुरीद असंख्य हैं. कई दर्शक मिल जाएंगे जो विजय राज के काम के लिए कोई फ्लॉप फिल्म भी देखना पसंद करेंगे.

विजयत राज की एक्टिंग पसंद करने वालों के लिए अच्छी खबर है. फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श ने बताया कि उनकी एक नई नवेली क्राइम सीरीज Ferrous उल्लू ऐप पर स्ट्रीम हो रही है. हालांकि ट्रेलर में रिलीजिंग डेट 15 फरवरी बताई जा रही है. इसमें विजय राज ने वही पावरपैक्ड परफोर्मेंस किया है जिसके लिए एक्टर मशहूर हैं. सीरीज में विजय राज के साथ जाकिर हुसैन भी हैं. पूरी सीरीज में राजनीति अपराध और कारोबार को लेकर एक बढ़िया क्राइम थ्रिल का ताना बाना बुनने का दावा सामने आ रहा है. Ferrous 2 की कहानी शौर्य सिंह ने लिखी है. उन्होंने निर्देशन भी किया है.

नीचे Ferrous 2 का ट्रेलर देख सकते हैं:-

Ferrous 2 में विजय राज का किरदार क्या है?

क्राइम सीरीज में एक्टर ने एक हाई प्रोफाइल 'क्लीनर' की भूमिका निभाई है. विजय राज का काम हत्या के बाद लाशों को ठिकाने लगाने का है. विजय राज ऐसे ही एक असाइनमेंट में फेल हो जाते हैं. गनपॉइंट पर कुछ लोग उनके असाइनमेंट को उठाकर निकल जाते हैं. इस तरह मुश्किल में फंस जाता है. उसके एजान तक पर बन आती है. कहानी दिलचस्प हो सकती है. राजनीति और भ्रष्टाचार में लिपटी क्राइम सीरीज पहली नजर में बेहतरीन दिख रही है.

रन की भूमिका का तो कोई जवाब नहीं

यूं तो एक्टर ने फ़िल्मी करियर में दर्जनों यादगार भूमिकाएं निभाई हैं, लकिन रन में उनके द्वारा किया गया कॉमिक रोल लोग भुलाए नहीं भूलते. फिल्म में विजय राज ने अभिषेक बच्चन के दोस्त की भूमिका में है जो बहुत बनावटी है. हालांकि रन बुरी तरह कामयाब हुई थी बावजूद लोगों ने विजय राज के काम को जमकर सराहा. आज भी रन में विजय के सीक्वेंस देख लोगों का हंस-हंसकर बुरा हाल हो जाता है.

Ferrous 2Ferrous 2 में विजय राज. फोटो- उल्लू ऐप से साभार.

साल 2019 में आई ड्रीमगर्ल में भी विजय राज ने एक पुलिसवाले की भूमिका निभाई थी जो शायर है और लोगों को अपने शेर सुनाता है. हालांकि उचारण में उसे स और श का फर्क नहीं पता. उनके अंदाज को दर्शकों ने खूब पसंद किया था. ड्रीमगर्ल के अलावा एक और कॉमेडी ड्रामा में विजय राज ने एयर ट्रैफिक कंट्रोलर की बहुत छोटी भूमिका निभाई थी मगर यह भी यादगार बन गई. बॉमबे टू गोवा, सात उचक्के, लूटकेस, मानसून वेडिंग जैसी कई फिल्मों में विजय ने मजेदार कॉमेडी की है.

एक्टर ने कॉमेडी फिल्मों के अलावा गंभीर किरदार भी निभाए हैं. रघु रोमियो, गली बॉय और चॉपस्टिक जैसी फिल्मों को इसमें रख सकते हैं. विजय राज की एक्टिंग को दर्शक कितना पसंद करते हैं इसका अंदाजा लगाना हो तो यूट्यूब पर विजय राज के कॉमिक सीन्स को सर्च करना चाहिए. प्लेटफॉर्म पर एक्टर के ऐसे वीडियो की भरमार देखने को मिलेगी जिसपर लाखों करोड़ों में व्यूज मिले हैं.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय