New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 11 सितम्बर, 2021 06:22 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

लंबे इंतजार के बाद आखिरकार कंगना रनौत की मोस्ट अवेडेट फिल्म 'थलाइवी' सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता की जीवनी पर आधारित इस फिल्म में कंगना ने जयललिता और अरविंद सेन ने एमजीआर का किरदार निभाया है. इस फिल्म को लेकर सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक चर्चा हो रही है. इस पर चर्चा होने की दो मुख्य वजहें हैं, पहला फिल्म का तमिलनाडु की राजनीति की सबसे कद्दावर नेत्री जयललिता के जीवन पर आधारित होना और दूसरा इस फिल्म में कंट्रोवर्सी क्वीन कंगना रनौत का होना. फिल्म की रिलीज के बाद सोशल मीडिया पर सकारात्मक प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है.

फिल्म 'थलाइवी' देखने के बाद कई ट्विटर यूजर्स ने सोशल मीडिया पर इसकी समीक्षा की है. इसमें एक तरफ जहां कई लोगों ने जयललिता के किरदार में कंगना को पसंद करते हुए उनके अभिनय की तारीफ की है, वहीं अरविंद स्वामी के दमदार अभिनय ने भी सिने प्रेमियों को प्रभावित किया है. कई यूजर्स ने लिखा है कि थलाइवी एक 'मास' फिल्म है. इसमें कंगना और अरविंद ने अपना अबतक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है. इतना नहीं नहीं मल्टीप्लेक्स द्वारा इसे हिंदी में रिलीज़ न करने के बावजूद इसने सिंगल स्क्रीन पर धूम मचा दी है. कुछ ट्विटर यूजर्स का मानना है कि कंगना जयललिता की भूमिका निभाने के लिए सबसे उपयुक्त हैं.

1_650_091021082420.jpgतमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता की जीवनी पर आधारित इस फिल्म में कंगना रनौत लीड रोल में हैं.

ट्विटर पर एक प्रशंसक ने लिखा है, 'फिल्म थलाइवी में कंगना ने क्या शानदार काम किया है. उन्होंने अपनी दमदार परफॉर्मेंस से रूपहले पर्दे पर आग लगा दी है. इस साल होने वाले हर अवॉर्ड शो के कई सारे अवॉर्ड कंगना की झोली में जाने वाले हैं.' एक दूसरे ट्विटर यूजर ने लिखा है, 'मेरा विश्वास करो, कंगना रनौत की तुलना में जया अम्मा की बेहतर भूमिका कोई नहीं कर सकता है. एमजीआर की भूमिका में अरविंद स्वामी ने क्या काम किया है. दोनों इस भूमिका के लिए ही बने हैं.' एक यूजर ने तो फिल्म को 5 स्टार देते हुए लिखा है, 'कंगना रनौत की फिल्म थलाइवी इस साल की विनर है. कलाकारों का परफॉर्मेंस, स्क्रीनप्ले और एएल विजय का निर्देशन, सबपकुछ कमाल का है. फिल्म का सेकेंड हॉफ तो आपको सीट से खड़े होकर सीटी बजाने के लिए मजबूर कर देगा. नीतू लुल्ला ने भी शानदार काम किया है.'

एक दर्शक बैरिस्टर बाबू लिखते हैं, 'थलाइवी जयललिता जी के जीवन पर बनी एक प्रेरक फिल्म है. एक मजबूत महिला की कहानी जो पितृसत्ता के खिलाफ लड़ती है और अपनी पहचान बनाती है. फिल्म ने उनके किरदार के साथ पूरी तरह न्याय किया है. कंगना रनौत ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है. यह कहा जा सकता है कि यह उनके लिए अब तक का सबसे चुनौतीपूर्ण किरदार है और उन्होंने शानदार काम किया है. वह वास्तव में इस चरित्र को जीती हुई नजर आती हैं. अरविंद स्वामी के साथ उनकी ऑन स्क्रीन केमिस्ट्री अद्भुत है. जी.वी. प्रकाश कुमार का म्यूजिक और बैकग्राउंड स्कोर रोंगटे खड़े कर देने वाला है. नीता लुल्ला की सिनेमैटोग्राफी, सेट डिजाइन, कैमरा वर्क और कॉस्ट्यूम बड़े पर्दे पर देखने लायक है. वास्तव में इस फिल्म को देखकर मजा आ गया. ए एल विजय बेहतरीन निर्देशन में बनी ये पैसा वसूल फिल्म है.

फिल्म थलाइवी पर ट्विटर यूजर्स की समीक्षाओं पर एक नजर...

बताते चलें कि फिल्म थलाइवी की रिलीज से पहले कंगना रनौत ने दिल्ली में एक स्क्रीनिंग आयोजित की थी. इसमें केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी शामिल हुई थीं. इस फिल्म में कंगना और अरविंद के अलावा, मधु शाह, भाग्यश्री, राज अर्जुन और जिशु सेनगुप्ता ने अहम भूमिका निभाई है. फिल्म में संगीत जीवी प्रकाश ने दिया है, जिसे बहुत पसंद किया जा रहा है. यह फिल्म एएल विजय द्वारा निर्देशित, शैलेश आर सिंह और विष्णु वर्धन इंदुरी द्वारा निर्मित है. इस फिल्म की रिलीज से पहले मल्टीप्लेक्स मालिकों और मेकर्स की बीच विवाद भी हुआ है. दरअसल, फिल्म मेकर्स इसे सिनेमाघरों में रिलीज करने के दो हफ्ते बाद ही हिंदी में ओटीटी पर रिलीज करने वाले हैं, जो मल्टीप्लेक्स को मंजूर नहीं है. उनका कहना है कि इसे तय समय सीमा चार सप्ताह बाद ही ओटीटी पर रिलीज किया जाए. इस वजह से इस फिल्म को मल्टीप्लेक्स में हिंदी में रिलीज नहीं किया जा सका है. इस वजह से भी कंगना रनौत और फिल्म के मेकर्स को बॉक्स ऑफिस पर घाटा उठाना पड़ सकता है.

#कंगना रनौत, #थलाइवी, #फिल्म रिव्यू, Thalaivii Movie Twitter Review, Kangana Ranaut, Arvind Swami

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में सीनियर असिस्टेंट एडिटर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय