New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 04 अगस्त, 2020 02:08 PM
अनु रॉय
अनु रॉय
  @anu.roy.31
  • Total Shares

वो बच्चे जैसा था. वो खाना देख कर ख़ुश हो जाता था. वो गुलाबजामुन देख कर मुस्कुरा उठता था. वो चॉकलेट खा कर ख़ुश होता था. वो छोटी-छोटी बातों से ख़ुश हो जाया करता था. हां, वो बोलता था कि अगर कुछ नहीं हुआ तो खेती कर लूंगा, शॉर्ट फ़िल्म बना लूंगा. वो बस ख़ुश रहना जानता था. मैं नहीं जानती उस सुशांत (Sushant Singh Rajput) को जिसके बारे में लोग लिख रहे हैं, बोल रहें हैं. लोगों को नहीं पता है कि उनका ये बोलना कि सुशांत डिप्रेशन (Sushant Singh Rajput Depression) में था, बायपोलर था कितना हर्ट-फ़ुल है उसके अपनों के लिए. वो जो लिख रहें हैं वो जानते क्या हैं सुशांत के बारे में? मैं जिस सुशांत को जानती थी वो अपने आने वाले पांच साल का प्लान अपनी डायरी में लिखा करता था. उसकी बॉडी कैसी होगी, वो क्या कपड़े पहनेगा ये सब लिख कर रखता था. और पांच साल के बाद मैंने देखा कि सुशांत के वो सारे सपने सच हो चुके थे. वो सुसाइड (Sushant Singh Rajput Suicide) नहीं कर सकता है सर.

मैं चाहती हूं लोग उसे हैपी गो लकी लड़के के रूप में याद रखे न कि डिप्रेसड इंसान के रूप में क्योंकि सुशांत डिप्रेसेड हो ही नहीं सकता है. हां, मुझे, आपको, सबको इंग्जायटी होती है, उसे भी हुआ होगा लेकिन इसके लिए वो सुसाइड कर ले ये मैं नहीं मानती हूं. मैं चाहती हूं कि सच्चाई सामने आए.

Sushant Singh Rajput, Ankita Lokhande, Girlfriend, Suicide, Loveएक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद अंकिता लोखंडे ने अपनी चुप्पी तोड़ दी है

सच जानने का हक़ मुझे, आपको और सबसे ज़्यादा उसके परिवार को है. उन्होंने अपना सब कुछ खो दिया है. ऊपर से लोग तरह-तरह की बातें कर रहें हैं. मैं सबको एक बार फिर से बताना चाहती हूं कि सुशांत कभी डिप्रेशड हो ही नहीं सकता था. वो हम सबके लिए इन्सपिरेशन है कि एक छोटे से शहर से आ कर कोई इतना बड़ा सितारा बन सकता है. वो हीरो था और उसे हीरो के जैसे ही याद रखना है हमें.

एक टीवी इंटरव्यू में अंकिता लोखंडे को बोलते सुना सुशांत के बारे में और ख़ुद को रोक नहीं पायी लिखने से. जितनी भी छीछा लेदर हो रही है उसके बीच आज अंकिता को सुन कर लगा कि हमें इसी सुशांत को याद रखना है. उसे इंसाफ़ मिले इसके लिए दुआ करनी चाहिए लेकिन अफ़वाह नहीं फैलानी चाहिए.

सोशल मीडिया पर जो चल रहा है वो भयावह है. कैसे सुशांत जैसे शख़्स को बायपोलर और डिप्रेशन का शिकार साबित किया जा रहा और लोग अलग ही एक्स्पर्ट बनें बैठे हैं प्लीज़ ये करना छोड़ दीजिए. इंसान बनिए न कि एक्स्पर्ट. लोग काम कर रहें हैं, सच्चाई सामने आएगी ही. हम सुशांत को, अंकिता के सुशांत के रूप में याद रखेंगे. मोर पॉवर एंड लव टू यू अंकिता.

ये भी पढ़ें -

सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी को जांच एजेंसियों ने खिचड़ी बना दिया!

Arrest Kangana Ranaut: सुशांत की मौत से जुड़ा हर हैशटैग एक कहानी कहता है

Sushant Singh Rajput की मौत पर Swamy का CBI जांच की मांग कहानी का क्लाइमेक्स है!

लेखक

अनु रॉय अनु रॉय @anu.roy.31

लेखक स्वतंत्र टिप्‍पणीकार हैं, और महिला-बाल अधिकारों के लिए काम करती हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय