charcha me| 

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 09 अगस्त, 2021 03:35 PM
अनुज शुक्ला
अनुज शुक्ला
  @anuj4media
  • Total Shares

पति राज कुंद्रा पर लगे आरोपों की वजह से शिल्पा शेट्टी इस वक्त कई तरह की परेशानियों से गुजर रही हैं. राज कुंद्रा की गलतियों से भले ही उनका कोई लेना देना नहीं हो, मगर पत्नी होने की वजह से पूरे एपिसोड में शिल्पा की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ बुरी तरह प्रभावित होती दिख रही है. अंदाजा लगाना मुश्किल नहीं कि उनके लिए फिलहाल कैसे हालात होंगे? पिछले दिनों सार्वजनिक रूप से उन्होंने सोशल मीडिया पर एक नोट भी साझा किया था जिसमें उनकी निजी तकलीफ सामने आई थी. एक्ट्रेस बॉलीवुड की टॉप सेलिब्रिटी हैं. उन्होंने हाल ही में प्रियदर्शन की हंगामा 2 से कमबैक भी किया. मगर उनका कमबैक कम से कम अभी तो पति की वजह से बर्बाद होता नजर आ रहा है.

शिल्पा शेट्टी ने सालों की मेहनत के बाद पहचान बनाई है. उनका सामजिक रुतबा है. भले ही शादी और बच्चों की वजह से उन्होंने लंबा ब्रेक लिया मगर अपने तमाम समकक्षों की तुलना में पेशेवर रूप से वो हमेशा सक्रिय रहीं. टीवी, योग और दूसरे इवेंट्स के जरिए वो लोगों के बीच मौजूद रहीं. यही वजह है कि फ़िल्में छोड़ने के बावजूद उनका असर लोगों में बना रहा. 14 साल बाद जब उन्होंने हंगामा 2 की ग्लैमरस भूमिका स्वीकार की तो लगा कि शिल्पा शादी के बाद फिल्मों से रिटायर अभिनेत्रियों के लिए बड़ा उदाहरण पेश करने के लिए तैयार हैं. उनका दुर्भाग्य देखिए, फिल्म की रिलीज से ठीक पहले ही राज कुंद्रा पर पोर्न फिल्म का धंधा चलाने के आरोप लग गए और उन्हें गिरफ्तार होना पड़ा.

अब शिल्पा का कमबैक खाली जाता नजर आ रहा है. कहां तो उम्मीद थी कि शिल्पा हंगामा 2 के बाद ज्यादा व्यस्त नजर आने वाली हैं और अब उनके प्रोजेक्ट और उनकी साख ही हाथ से फिसलते नजर आ रहे हैं. सार्वजनिक रूप से शिल्पा बॉलीवुड में अलग-थलग नजर आ रही हैं. भले ही इंडस्ट्री में उनके तमाम शुभचिंतक हों, मगर उनमें से कोई भी मदद के लिए आगे आता नहीं दिख रहा है. हर कोई राज कुंद्रा से रिश्ते दिखाने से बच रहा है. उन पर आरोप भी तो शर्मनाक और घटिया स्तर के लगे हैं. शिल्पा शेट्टी सुपर डांसर चैप्टर 4 से भी आउट हैं. हो सकता है कि निर्माताओं ने फिलहाल शो को उनसे दूर रखना ज्यादा बेहतर समझा हो.

shilpa-shetty-super-_080821085608.jpg

राज कुंद्रा पर लगे आरोपों का असर लंबे वक्त तक रहेगा

यह भी संभव है कि उन्हें दोबारा शो में लाया ही ना जाए. सुपर डांसर का नया प्रोमो इसके संकेत भी देता है. नए प्रोमो में बॉलीवुड की ही मशहूर अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे, मौसमी चटर्जी के साथ गेस्ट जज की भूमिका में नजर आईं. इससे पहले जेनेलिया के साथ रितेश देशमुख जज थे. रितेश से पहले करिश्मा कपूर भी गेस्ट जज के रूप में आई थी. हो सकता है शिल्पा की जगह को बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के जरिए ऐसे ही भरा जाता रहे. अगले कुछ एपिसोड्स से ये चीज और साफ हो जाएगी. क्योंकि निर्माताओं के पास हाल फिलहाल ऑप्शन नहीं दिख रहे. मीटू के बाद ना जाने कितने लोगों को प्रोजेक्ट गंवाने पड़े थे. कुछ तो वापस आए, मगर तमाम अभी तक खाली बैठे हैं.

राज कुंद्रा का मामला अब पोर्न फ़िल्में बनाने भर का नहीं रहा. उनपर कई अन्य घिनौने आरोप भी सामने आ रहे हैं. खबर है कि उनका स्टाफ केस में गवाह बन चुका है. कुछ मॉडल्स ने यौन उत्पीड़न, धोखाधड़ी और ब्लैकमेल करने के आरोप लगाए हैं. एक मॉडल ने तो राज कुंद्रा के कंपनी के तीन लोगों पर एक साथ सेक्सुअल रिलेशन बनाने के आरोप भी लगाए हैं. कोर्ट बार-बार कुंद्रा की जमानत याचिका को खारिज कर रहा है.

क्यों शिल्पा की प्रोफेशनल लाइफ खतरे में?

इन चीजों का संकेत साफ़ है कि अभी हाल फिलहाल राज कुंद्रा को राहत नहीं मिलने वाली है. मामला लंबा खिंचने वाला है. राज कुंद्रा की पूरी साख डूब चुकी है. मामला जितना लंबा होगा, सीधे सीधे शिल्पा की प्रोफेशनल लाइफ को बुरी तरह से प्रभावित करेगा. एक तो पूरा केस वैसे ही पोर्न फिल्मों का है, दूसरी तरफ जिस तरह से नए-नए रहस्योद्घाटन हो रहे हैं निकट भविष्य में कोई निर्माता शायद ही शिल्पा को कास्ट करना चाहे. शिल्पा सिर्फ पत्नी होने की वजह से उन आरोपों की सजा भुगत रही हैं जिसकी जिम्मेदार वो नहीं हैं.

सुपर डांसर में शिल्पा की कमी खलेगी. शो में वे अनुराग बासु, गीता के साथ जज के रूप में नजर आती थी. निश्चित ही तीनों जजेज में उनकी मौजूदगी सबसे एनर्जेटिक और एंटरटेनिंग थी. सुपर डांसर की वजह से शिल्पा लोगों के बीच हमेशा बनी रहीं. शो में उनका "सुपर से ऊपर" कहने का अंदाज तो स्टाइल ही बन चुका था. अब ये नहीं दिखने वाला है. राज कुंद्रा का केस शिल्पा के अबतक की मेहनत पर पानी फेरता दिख रहा है. शिल्पा से हमदर्दी है.

लेखक

अनुज शुक्ला अनुज शुक्ला @anuj4media

ना कनिष्ठ ना वरिष्ठ. बस पत्रकार हूं और कहानियां लिखता हूं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय