होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 08 जून, 2021 10:23 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

अब बॉलीवुड की कई टॉप अभिनेत्रियों को एक फिल्म के बदले मेहनताने के रूप में बड़ी रकम दी जाती है. करीना कपूर खान की वजह से एक बार फिर फीमेल एक्टर्स की फीस चर्चा में है. दरअसल, अलौकिक देसाई रामायण की कहानी पर सीता को केंद्र में रखते हुए बहुत बड़े स्केल पर फिल्म प्लान कर रहे हैं. बाहुबली लिखने वाले केवी विजयेंद्र प्रसाद ने इसकी कहानी लिखी है. करीना कपूर को सीता का रोल ऑफर किया गया है. बॉलीवुड हंगामा की एक रिपोर्ट के मुताबिक़ करीना ने भारी-भरकम प्रोजेक्ट के लिए 12 करोड़ रुपये मेहनताना मांग लिया है.

करीना बॉलीवुड की टॉप पेड एक्टर्स में शुमार हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो सीता के प्रोजेक्ट से पहले तक वो 7 से 10 करोड़ तक चार्ज करती थीं. किसी प्रोजेक्ट के लिए उनकी ओर से 12 करोड़ मांगी गई फीस अब तक सबसे ज्यादा मान सकते हैं. वैसे तो करीना समेत इंडस्ट्री की दूसरी टॉप फीमेल एक्टर्स भी प्रोजेक्ट के हिसाब से ही मेहनताना वसूलती हैं. जैसे जल्द शूट हो जाने वाली छोटे स्केल की फिल्मों के लिए आमतौर पर कम फीस लेती हैं. लेकिन जो बड़ी फ़िल्में हैं उनके लिए अच्छी खासी रकम वसूली जाती है.

एक फिल्म के बदले भारी फीस लेन वाली अभिनेत्रियों में करीना के साथ दीपिका पादुकोण, कंगना रनौत, आलिया भट्ट, प्रियंका चोपड़ा जैसी अभिनेत्रियां हैं. हालांकि किसी भी अभिनेत्री ने कभी अपनी फीगर का खुलासा नहीं किया है. आइए जानते हैं बॉलीवुड की अभिनेत्रियां एक फिल्म के के लिए अधिकतम कितना चार्ज करती हैं.

deepika_650_060721071534.jpg

दीपिका पादुकोण

Menxp की एक रिपोर्ट के मुताबिक़ दीपिका पादुकोण एक फिल्म के बदले 12 से 26 करोड़ रुपये मेहनताना लेती हैं. उनकी फीस मेल को स्टार्स से भी ज्यादा होती है. संजय लीला भंसाली की पद्मावत के लिए उन्होंने करीब 12 करोड़ रुपये लिया था. इसी फिल्म में लीड एक्टर और उनके पति रणवीर सिंह को 7 से 8 करोड़ रुपये मिला था. अमिताभ बच्चन ने अंक तो नहीं बताया था मगर एक इंटरव्यू में कहा था कि पीकू के लिए दीपिका को उनसे ज्यादा फीस मिली थी.

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट भी एक प्रोजेक्ट के लिए 10 से 22 करोड़ तक चार्ज करती हैं. वैसे फिल्म फेयर की एक रिपोर्ट की मानें तो आलिया को प्रति फिल्म के हिसाब से 8 करोड़ रुपये दिए जाते हैं. राजी के लिए आलिया को 10 करोड़ मिले थे. उसी फिल्म में प्रमुख भूमिका निभाने वाले विक्की कौशल को 3 से 4 करोड़ रुपये मिले थे.

कंगना रनौत

बॉलीवुड की हाईएस्ट पेड एक्टर्स में कंगना का नाम सबसे आगे है. कंगना ने फीमेल लीड के रूप में कई ब्लॉकबस्टर दी हैं. कुछ रिपोर्ट के मुताबिक़ वो किसी प्रोजेक्ट के लिए 27 करोड़ रुपये तक चार्ज करती हैं. Menxp के मुताबिक़ 'जजमेंटल है क्या' में उनके को स्टार राजकुमार राव को 7 से 9 करोड़ की रकम मिली थी जो कंगना को मिली फीस के मुकाबले बेहद कम थी.

श्रद्धा कपूर

7 से 10 करोड़ चार्ज करती हैं. स्त्री में उन्हें 7 करोड़ की फीस मिली थी. राजकुमार राव को 6 करोड़. जबकि छिछोरे में भी उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत के मुकाबले ज्यादा फीस वसूला था. सुशांत ने 5 से 7 करोड़ लिए थे.

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा शादी के बाद फिल्मों में कम सक्रिय हैं. बावजूद फिल्म फेयर के मुताबिक़ वो प्रति फिल्म के हिसाब से 12 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं.

कटरीना कैफ

कटरीना कैफ एक फिल्म के बदले 10 करोड़ की फीस लेती हैं. चर्चा यह भी है कि उन्होंने अपनी फीस बढ़ा दी है. सलमान खान के साथ टाइगर 3 के लिए उन्हें मोटी रकम दी जा रही है जो 10 करोड़ से काफी ज्यादा है.

सोनम कपूर और विद्या बालन

दोनों अभिनेत्रियां बॉलीवुड में सबसे ज्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्रियों में हैं. प्रति प्रोजेक्ट के हिसाब से सोनम कपूर 7 करोड़ जबकि विद्या बालन भी 6 से 7 करोड़ लेती हैं.

#करीना कपूर, #दीपिका पादुकोण, #कंगना रनौत, Kareena Kapoor Khan, Kareena Kapoor Khan Earnings, Kareena Kapoor

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय