charcha me| 

सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |   31-03-2018
पारुल चंद्रा
पारुल चंद्रा
  @parulchandraa
  • Total Shares

कहते हैं इंसान का वक्त कितना भी बुरा क्यों न चल रहा हो, भगवान उसे संभलने का एक मौका जरूर देता है. पर उस मौके को भी जो खो दे उसे कपिल शर्मा कहते हैं. ये मैं नहीं कह रही, कपिल शर्मा खुद अपने कामों से दुनिया को बता रहे हैं. जनता ने कपिल के नए शो 'फैमिली टाइम विद कपिल शर्मा' को सिरे से खारिज कर दिया. और अब सोनी टीवी भी कपिल शर्मा से नाराज हो गया है.     

kapil sharmaकपिल का स्वाभाव अब भी नहीं बदला

क्यों आलोचनाएं झेलते आए हैं कपिल

पूरी दुनिया को पता है कि कपिल शर्मा एक बेहतरीन कॉमेडियन हैं और ये उनका टेलेंट ही है जो उन्हें इस मुकाम तक लेकर आया है. 2007 में 'ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' जीतने के बाद कपिल को जनता ने अपनी पलकों पर बैठाया. कपिल सफलता के पायेदान चढ़ते जा रहे थे, लेकिन वक्त कभी एक सा नहीं रहता. एक वक्त वो भी आया जब कपिल के साथी एक-एक कर उनका साथ छोड़ते चले गए, और उसका कारण खुद कपिल शर्मा का व्यवहार रहा.

लोगों ने कहा कि कपिल को शोहरत का नशा हो गया है. कपिल शराब में डूबे रहते और उसी नशे में अपने अपनों को कुछ भी बक देते थे. नतीजा 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' की जान कहे जाने वाले सुनील ग्रोवर अब कपिल के साथ नहीं थे. कपिल फिर से 'द कपिल शर्मा शो' लेकर आए, जिसने ये अहसास कराया कि कपिल की असली ताकत उनके साथी ही थे जो इस शो में उनके साथ नहीं थे. अली असगर भी साथ छोड़ चुके थे. पर फिर भी उनका रवैया नहीं बदला.

ali asgar, sunil groverअली असगर और सुनील ग्रेवर दोनों कपिल के साथ नहीं

कपिल को लोंगों ने अनप्रोफेशनल कहा और उन्होंने इसे कई बार साबित भी किया. अपने सेट पर उन्होंने बड़े-बड़े सेलिब्रिटीज़ को घंटों इंतज़ार करवाया और जब कपिल की ये गलतियां उनके लाइफस्टाइल का हिस्सा बन गईं तो कपिल ने बहुत से फैन्स और फ्रेंण्ड्स खोए. शो की टीआरपी के साथ-साथ कपिल का स्वास्थ भी गिरता जा रहा था, लेकिन अहंकार अब भी वहीं था. कपिल के स्वास्थ्य के कारण ये शो भी बंद कर दिया गया. इस बीच कपिल अपनी फिल्म 'फिरंगी' भी लेकर आए, जिसे 'बोरिंग' का खिताब दिया गया.   

kapil sharmaकपिल की फिल्म 'फिरंगी' को भी दर्शकों ने पसंद नहीं किया

फिर एक लंबे इंतजार के बाद सोनी टीवी कपिल को दोबारा 'फैमिली टाइम विद कपिल शर्मा' में लेकर आया. लेकिन शो ने सिर्फ दर्शकों की उम्मीदें ही तोड़ीं. कपिल शर्मा की कॉमेडी शायद पीछे ही कहीं छूट गई थी. अपने खराब वक्त से शायद कपिल ने कोई सीख नहीं ली. खबर है कि रानी मुखर्जी अपनी फिल्म हिचकी के प्रमोशन के लिए कपिल के शो पर आने वाली थीं, लेकिन उन्होंने लास्ट मोमेंट पर शो कैंसिल कर दिया. स्पॉटबॉय के मुताबिक कपिल जब एक शो केंसिल करते हैं तो मेकर्स को 30-35 लाख का नुकसान होता है, और सुना है कि कपिल ऐसा तीन बार कर चुके हैं. जिसकी सफाई भी वो ट्विटर पर देते नजर आए.

शो 25 मार्च को लॉन्च हुआ लेकिन 23 मार्च को लॉन्च के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी रखी गई थी, उसे भी लास्ट मिनट पर 'तकनीकी समस्या' बताकर कैंसिल कर दिया गया था. पर सुना है वो ईवेंट भी कपिल की वजह से ही कैंसिल हुआ था.

kapil sharmaअब शो मेकर्स की नाराजगी झेल रहे हैं कपिल

ये अच्छा है कि कपिल शर्मा हार नहीं मानते, वो जब भी गिरे संभल गए या यूं कहें कि संभाल लिए गए. उनके साथी जब साथ थे तो वो चमकता सितारा थे, आज वो जब साथ नहीं हैं, तो कपिल शर्मा की चमक थोड़ी फीकी पड़ रही है. ये बात वो अच्छी तरह जानते हैं और इसीलिए कभी कभी उनका ये गिल्ट ट्विटर पर दिखाई देता है.

वो शख्स जो लोगों के चेहरों पर मुस्कान नहीं ठहाके लाता हो, वो शख्स जो अपनी बातों से दिनभर का तनाव छूमंतर कर देता हो, उसके जोक्स पर आज लोगों को हंसी नहीं आती, वो शख्स आज लोगों की नाराजगी झेल रहा है. पर अफसोस है कपिल शर्मा पर इन सब बातों का कोई फर्क नहीं पड़ता. फर्क पड़ना चाहिए...फर्क पड़ना जरूरी है. क्योंकि फर्क पड़ता तो आज भी वो सफलता की सीढ़ियां ही चढ़ रहे होते. वक्त से सीखना जरूरी होता है, कपिल सीख लें तो शायद उनके लिए अच्छा होगा, नहीं तो उनके फैंस बड़े अफसोस के साथ यही कहेंगे कि कपिल अब ढ़लान की ओर हैं.

ये भी पढ़ें-

'फैमिली टाइम विद कपिल शर्मा शो ने मेरा वक़्त बर्बाद ही किया'

कॉमेडी शो जो बन गया फैमिली ड्रामा

कॉमेडी के स्‍टार हों कपिल शर्मा, लेकिन सुपरस्‍टार तो 'गुत्‍थी' है

लेखक

पारुल चंद्रा पारुल चंद्रा @parulchandraa

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय