charcha me| 

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 12 जनवरी, 2022 02:51 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

साउथ सिनेमा के सुपरस्टार अल्लू अर्जुन और रश्मिका मंदाना की फिल्म 'पुष्पा: द राइज' (Pushpa The Rise) पैन इंडिया सुपरहिट रही है. कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर लगे तमाम पाबंदियों के बावजूद फिल्म की बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है. हिंदी पट्टी में तो फिल्म ने कमाल ही कर दिया है. रणवीर सिंह की फिल्म '83' के रिलीज होने के बाद भी इस फिल्म का कलेक्शन यहां लगातार बढ़ता हुआ देखा गया है. फिल्म ने अभी तक 300 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई कर ली है. इसमें हिंदी वर्जन की कमाई 80 करोड़ रुपए से अधिक की बताई जा रही है. फिल्म की जबरदस्त सफलता ने इसके लीड एक्टर अल्लू अर्जुन और एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना के भाव बढ़ा दिए हैं. सुनने में आ रहा है कि इन दोनों फिल्म के अगले पार्ट के लिए अपनी फीस बढ़ा दी है.

collag_3-650_011122053802.jpg

आइए जानते हैं कि रश्मिका मंदाना कितने पैसे की डिमांड कर रही हैं और साउथ की टॉप 5 एक्ट्रेस की फीस क्या है...

1. रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna)

फीस- 3 करोड़ रुपए

फिल्म 'पुष्पा' के पहले पार्ट के लिए एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना ने 2 करोड़ रुपए चार्ज किए थे. लेकिन अब पुष्पा के दूसरे पार्ट के लिए उन्होंने 3 करोड़ रुपए की डिमांड रखी है. वहीं, फिल्म के हीरो अल्लू अर्जुन तेलुगू सिनेमा के सबसे महंगे एक्टर्स में से एक हैं. फिल्म 'पुष्पा' के लिए अल्लू अर्जुन ने 50 करोड़ रुपए चार्ज किए हैं. सुनने में आ रहा है कि दूसरे पार्ट के लिए उन्होंने 60 करोड़ रुपए की मांग की है. फिल्म की कमाई को देखते हुए इन सितारों की फीस देना मेकर्स के लिए कोई बड़ी बात नहीं होगी.

2. पूजा हेगड़े (Pooja Hegde)

फीस- 3.50 करोड़ रुपए

साल 2010 में मिस यूनिवर्स इंडिया की सेकंड रनर अप रह चुकीं मॉडल-एक्ट्रेस पूजा हेगड़े मुख्य तौर पर साउथ फिल्म इंडस्ट्री में अपने काम के लिए जानी जाती हैं. उन्होंने साल 2012 में तमिल फिल्म 'मुगामूदी' से डेब्यू किया था. इसके बाद साल 2019 में रिलीज हुई हिंदी फिल्म मोहनजोदड़ो से बॉलीवुड में डेब्यू किया. आने वाले समय में उनकी फिल्म 'राधे श्याम' रिलीज होने वाली है. इसमें पूजा बाहुबली एक्टर प्रभास के अपोजिट नजर आने वाली है. इसके लिए वो 3.50 करोड़ चार्ज कर रही हैं.

3. सामंथा रुथ प्रभु (Samantha Ruth Prabhu)

फीस- 2 करोड़ रुपए

अमेजन प्राइम वीडियो के वेब सीरीज 'द फैमिली मैन 2' मनोज बाजपेयी के साथ नजर आई साउथ फिल्म एक्ट्रेस सामंथा रुथ प्रभु मुख्यत: तमिल और तेलुगू फिल्मों में काम करती हैं. हालही में नागा चैतन्य से तलाक की वजह से वो सुर्खियों में बनी हुई थी. सामंथा ने साल 2010 में रोमांटिक तेलुगू फिल्म 'ये माया चेसावे' से डेब्यू किया था. अपनी पहली फिल्म में दमदार अभिनय से उन्होंने दर्शकों का दिल जीत लिया. उनको बेस्ट डेब्यू एक्टर फिल्म फेयर अवॉर्ड और नंदी अवॉर्ड मिला था.

4. अनुष्का शेट्टी (Anushka Shetty)

फीस- 2 करोड़ रुपए

एसएस राजामौली की फिल्म 'बाहुबली' से सुर्खियों में आई तेलुगू एक्ट्रेस अनुष्का शेट्टी का असली नाम स्वीटी शेट्टी हैं. साउथ की सबसे मशहूर अभिनेत्रियों में शुमार अनुष्का ने 'रुद्रमादेवी', 'मिर्ची' और 'अरुंधति' जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया हैं. साल 2005 में उन्होंने तेलुगू फिल्म 'सुपर' से डेब्यू किया था. इसके अगले साल ही उन्होंने राजामौली की फिल्म 'विक्रमारकुडु' में अभिनय किया, जिसने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की थी. तबसे राजामौली की लकी चार्म बन गई हैं.

5. कीर्ति सुरेश (Keerthy Suresh)

फीस- 2 करोड़ रुपए

साउथ फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज प्रोड्यूसर सुरेश कुमार और एक्ट्रेस मेनका की बेटी कीर्ति सुरेश तमिल, मलयालम और तेलुगु फिल्मों में काम करती हैं. उन्होंने साल 2018 में रिलीज हुई बायोपिक फिल्म 'महानति' अपने दमदार अभिनय की वजह से सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता था. उन्होंने साल 2000 में एक बाल कलाकार के रूप में अभिनय करना शुरू किया था. मलयालम फिल्म गीतांजलि में वह पहली बार लीड एक्ट्रेस के रोल में नजर आई थीं.

#पुष्पा: द राइज, #बॉक्स ऑफिस, #साउथ सिनेमा, Highest Paid Actresses, South Film Industry, Rashmika Mandanna

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में डिजिटल जर्नलिस्ट हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय