होम -> सिनेमा

 |  एक अलग नज़रिया  |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 03 अप्रिल, 2021 08:26 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

दिया मिर्जा ने (Dia Mirza) गुरुवार को अपने इंस्टा अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर (Dia Mirza pregnant) की थी. जिसके बाद उनके चाहने वालों ने कमेंट बॉक्स को बधाईयों से भर दिया. बात ही ऐसी थी कि लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं था. दरअसल, दिया ने बेबी बंप संग (Dia Mirza baby Bump) एक प्यारी सी तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था कि 'धरती की तरह मां होने का आशीर्वाद मिला'. यानी दिया अब मां (Dia Mirza pregnancy news) बनने वाली है. मां बनने का एहसास अपने आप में खास होता है लेकिन कुछ लोग इस खुशी के मौके पर भी दिया को ट्रोल करने लगे.

जिस इंसान ने अपनी जिंदगी में इतना कुछ सहा हो, क्या उसे खुश होने का हक नहीं? क्या हर बार हर खुशी के मौके पर किसी को निशाना बनाना जरूरी है? खैर ट्रोलर्स को इन बातों से क्या फर्क पड़ता है. साहिल संघा संग रिश्ता टूटने के बाद दिया ने वैभव रेखी से शादी करके अपनी जिंदगी को दूसरा मौका दिया है. अभी तो उनकी जिंदगी में खुशियां आई हैं.

Dia Mirza, Dia Mirza pregnant, दिया मिर्जा, Dia Mirza pregnancy newsइस तस्वीर में दिया बेबी बंप के साथ बेहद खूबसूरत लग रही हैं

दुनिया की हर मां (Dia Mirza to be Mom) की तरह दिया भी अपनी प्रेग्नेंसी को लेकर बहुत इमोशनल हैं, लेकिन कुछ लोग इस खुशी के मौके पर भी अनाप-शनाप बोलने से बाज नहीं आ रहे हैं. सोशल मीडिया पर दिया की प्रेग्नेंसी बहस का एक मुद्दा बन गई है. ट्रोलर्स दिया मिर्जा की प्रेग्नेंसी पर सवाल उठा रहे हैं. कुछ लोग गूगल पर उनकी शादी की तारीख खोज रहे हैं. बॉलीवुड एक्ट्रेस दिया तो इन ट्रोलर्स को जानती तक नहीं और ना ही उन्हें इन बातों से कोई फर्क पड़ता है, लेकिन एक्ट्रेस के फैंस ने इन ट्रोलर्स को करारा जवाब दे दिया है.

एक ट्रोलर ने लिखा कि, ‘अभी तो दूसरी शादी की थी कमाल के लोग हैं’. ऐसे ही कई ट्रोलर्स यह सवाल कर रहे हैं कि ‘जब शादी को डेढ़ ही महीना हुआ है तो यह बेबी बंप कितने महीने का है’. एक ने लिखा है कि ‘शादी डेढ़ महीने की और बेबी बंप 6 महीने का कैसे’? इस पर दिया के फैंस ने ट्रोलर्स को करारा जवाब देते हुए लिखा, "न आपका यूट्रस, न आपका बिजनेस.

खैर दिया अपने इस पल को इंजॉय कर रही हैं. हाल ही में एक्ट्रेस ने अपने पति और सौतेली बेटी के साथ हनीमून की खूबसूरत तस्वीरें भी शेयर की थीं. दिया अक्सर समाज के मुद्दे को अपने तरीके से उजागर करती रहती हैं. अपनी शादी की रस्में भी इन्होंने महिला पुजारी से करवाई थी. दिया ने 2000 में मिस इंडिया एशिया पैसिफिक का ताज जीता था. इसके बाद उन्होंने अपने करियर की शुरुआत फिल्म 'रहना है तेरे दिल में' से की थी. अपनी पहली फिल्म से ही दिया ने लोगों को अपनी एक्टिंग का दिवाना बना दिया था. आज भी लोग इस सदाबहार फिल्म को देखना पसंद करते हैं.

दिया ने बेबी बंप के साथ जो फोटो शेयर की थी वो अपने आप में खास थी, क्योंकि इस तस्वीर को उनके पति वैभव ने खींची थी. दिया ने फोटो कैप्शन में बेहद प्यारा मैसेज लिखा था, 'धरती की ही तरह मां होने का आशीर्वाद मिला. एक जीवन के साथ, जो सभी कहानियों और हर चीज की शुरुआत है. लोरी, गाने, नए पौधे और आशा के फूल के खिलने की. मेरे गर्भ में सभी सपनों से शुद्ध सपने को पालने का आशीर्वाद मिला है.' दिया का यह अंदाज लोगों को काफी पसंद आया. खासकर उस फोटो का कैप्शन, जो दिया के दिल से निकला था.

भाई, अब ट्रोलर्स का तो काम ही होता है दूसरों की जिंदगी में ताक-झांक करना और अपनी मानसिकता के हिसाब से उनको जज करना. अपनी सोच के हिसाब से दूसरों में कमी निकालना. ऐसे लोग हर जगह मिल जाएंगे लेकिन ऐसे प्राणी सबसे ज्यादा एक्टिव सोशल मीडिया पर रहते हैं. शायद ऐसे लोगों के पास करने को कुछ काम नहीं होता. इसलिए तो वे फेक प्रोफाइल बनाकर सबकी पोस्ट पर जाकर उल-जलूल बातें लिखकर अपना टाइमपास करते हैं. ऐसे लोगों का एक नाम भी है, जिसे दुनिया ट्रोलर्स के नाम से जानती है. इनके हिसाब से बस ये ही परफेक्ट इंसान होते हैं, बाकी पूरी दुनिया बेकार है. इसलिए इनको इग्नोर कीजिए और अपना काम ईमानदारी से करते रहिए.

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Dia Mirza (@diamirzaofficial)

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय