New

होम -> सिनेमा

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 18 अगस्त, 2022 05:11 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

विवाद अच्छे हैं...कुछ लोगों के लिए बूस्टर का काम करते हैं. खासकर उन लोगों के लिए जो ग्लैमर के आसमान पर सितारे बनकर चमकने की चाहत रखते हैं. ऐसे लोग दुनिया की नजरों में बने रखने की ख्वाहिश रखते हैं. अपनी इस ख्वाहिश को पूरा के लिए किसी भी हद जा सकते हैं. राखी सावंत, पूनम पांडे से लेकर कंगना रनौत तक, इन सेलेब्स के लिए तो विवाद खुराक की तरह हैं, जिनके बिना इनका जीवन मुश्किल लगता है. इनको देखकर कुछ आम लोग भी खास बनने की चाहत पाले विवादों के पल्ले पड़ जाते हैं. ऐसे खास बनने की कोशिश कर रहे एक आम बॉडी बिल्डर बॉबी कटारिया इस वक्त सुर्खियों में है. खुद को सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर कहलाने का शौक रखने वाले बॉबी के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज किया गया. उस पर आरोप है कि उसने स्पाइस जेट की फ्लाइट के अंदर सिगरेट पी है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

capture_650_081622090619.jpgगुरुग्राम के बसई इलाके में रहना वाला बॉबी एक रईस परिवार से ताल्लुक रखता है.

बताया जा रहा है कि सोशल मीडिया पर बॉडी बिल्डर बॉबी कटारिया के दो वीडियो तेजी से वायरल हो रहे हैं. पहली वीडियो में वो स्पाइस जेट फ्लाइट के अंदर सीट पर सोते हुए सिगरेट पी रहा है. दूसरी वीडियो में वो देहरादून की किसी सड़क पर बीच में कुर्सी डालकर बैठा है और शराब पी रहा है. पहली वीडियो के वायरल होने के बाद नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मामले का संज्ञान लेते हुए तुरंत जांच के आदेश दे दिए. उनका भी कहना था कि इस तरह के खतरनाक व्यवहार के प्रति कोई ढिलाई नहीं बरती जानी चाहिए. 13 अगस्त को स्पाइस जेट की ओर से जसबीर सिंह ने एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी. इसमें कहा गया कि 21 जनवरी को स्पाइस जेट की फ्लाइट SG-706 से यात्रा के दौरान बॉबी ने लाइटर जलाकर सिगरेट पीते हुए वीडियो बनाया था. इसके बाद सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर अपलोड किया था.

इसी तरह 28 जुलाई को बॉबी कटारिया ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें वो बीच सड़क पर कुर्सी लगाए बैठा हुआ था और शराब पी रहा था. वीडियो के साथ कैप्शन लगाया था, "सड़कों पर एन्जॉय करने का वक्त आ गया है." इस वीडियो के वायरल होने के बाद पता चला कि इसे देहरादून में बनाया गया है. उत्तराखंड के एक विधायक उमेश कुमार के द्वारा वीडियो ट्विट किए जाने के बाद पुलिस हरकत में आई. इसके बाद आरोपी के खिलाफ देहरादून के कैंट कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया. उसके खिलाफ सीआरपीसी की धारा 41ए तहत नोटिस भी जारी करके जल्द से जल्द पुलिस के सामने पेश होने की हिदायत दी गई है. उत्तराखंड के डीजीपी आशोक कुमार ने देहरादून एसएसपी दलीप सिंह कुंवर को इस मामले की जांच कर कार्रवाई का निर्देश दिया है. इस तरह बॉबी दोनों ही मामलों में बुरी तरह घिर चुका है. एक बार गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है.

वीडियो पर बॉबी की सफाई गले नहीं उतरती

अपने ऊपर लग रहे इन आरोपों के बारे में बॉबी कटारिया का कहना है कि दोनों वीडियो उसकी बायोपिक के लिए शूट किए गए थे. प्लेन का वीडिया स्पाइस जेट का नहीं बल्कि डमी प्लेन के अंदर शूट किया गया है. ये वीडियो साल 2019-20 में दुबई में शूट किया गया था. इस प्लेन में सवार दिख रहे लोग भी उसकी ही टीम के हैं. बॉबी का तो यहां तक कहना है कि किसी भी एयरलाइंस द्वारा उसे कभी कोई नोटिस नहीं दिया गया. बल्कि कुछ असामाजिक तत्व ने बगैर वजह उसके मामले को तूल दिया है. क्योंकि कुछ लोग उसे आगे बढ़ता हुआ नहीं देखना चाहते हैं. ये लोग उसकी तरक्की से जलते हैं. इसलिए रंगीन पानी को शराब बताकर उसे बदनाम करना चाहते हैं. देहरादून वाले वीडियो के बारे में उसका कहना है कि वीडियो में जिसे शराब दिखाया जा रहा है वो शराब नहीं है, ये सब शूट का हिस्सा है. उसकी बायोपिक साल 2024 में रिलीज होने वाली है, जिसमें इन्हें देखा जा सकता है.

बॉबी का विवादों से चोली दामन का साथ है

ये पहली बार नहीं है जब बॉबी कटारिया किसी विवाद में फंसा है. सही मायने में उसकी पहचान ही विवादों के जरिए बनी है. गुरुग्राम के बसई इलाके में रहना वाला बॉबी एक रईस परिवार से ताल्लुक रखता है. वो साल 2017 में उस वक्त अचानक सुर्खियों में आ गया, जब उसने गुरुग्राम और फरीदाबाद में पुलिस के खिलाफ कैंपेन शुरू कर दिया. इतना ही नहीं विवादित वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डालने लगा. फेसबुक और इंस्टाग्राम पर लाइव आकर सीधे पुलिस को धमकी और गाली देना लगा. उसकी इस हरकत के बाद हरियाणा पुलिस हरकत में आई और उसके खिलाफ केस दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया गया. इस तरह पहली बार उसे जेल जाना पड़ा था. इसी साल उस पर एक स्कूल की प्रिंसिपल ने रंगदारी मांगने और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया था. बॉबी के खिलाफ 12 से ज्यादा केस दर्ज हैं, जिसमें 3000 रुपए की चोरी का भी एक मामला कोर्ट में चल रहा है.

सोशल मीडिया पर बॉबी के लाखों फॉलोअर्स हैं!

बॉबी कटारिया खुद को सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर बताता है. उसके फेसबुक 8 लाख 60 हजार और इंस्टाग्राम पर 6 लाख 34 हजार फॉलोअर्स हैं. इंस्टाग्राम और फेसबुक पर उसकी रील बहुत ज्यादा देखी जाती है. उसके वीडियोज पर हजारों की संख्या में लाइक्स और कमेंट्स आते हैं. वो अक्सर अपने फेसबुक पोस्ट के जरिए अपनी अकड़ भी दिखाता रहता है. हालही में शेयर किए गए एक पोस्ट में उसने लिखा है, ''तीन ही उसूल हैं मेरी जिन्दगी के, आवेदन, निवेदन और फिर ना माने तो दे दना दन''. इस तरह विवादित पोस्ट करना, वीडियो बनाना और विवादित मामलों में जानबूझकर पड़ना, बॉबी का शौक है. वो ऐसा करके फेम पाने की कोशिश करता है. बॉबी ने अपनी शुरुआती पढ़ाई दिल्ली के यूसुफ सराय में एमबीडीएवी स्कूल से की है. इसके बाद उसने लॉ से अपनी ग्रैजुएशन कम्प्लीट किया है. फिलहाल वो अपना करियर मॉडलिंग और एक्टिंग में बनाना चाह रहा है.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय