charcha me | 

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 25 नवम्बर, 2021 04:47 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अक्षय कुमार एक साल में सबसे ज्यादा फिल्में करने के लिए जाने जाते हैं. अमूमन उनकी हर साल तीन से चार फिल्में ओटीटी और थियेटर पर रिलीज होती हैं. इतना ही नहीं उनकी ज्यादातर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई भी करती हैं. यही वजह है कि अक्षय कुमार बॉलीवुड में सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाले सुपरस्टारों की फेहरिस्त में सबसे आगे हैं. उनके पास कला है, अपना हुनर दिखाने का और अपनी फिल्मों से पैसा कमाने का. एक ही फिल्म से अधिक से अधिक कमाई कैसे हो, इस दिशा में भी एक्टर सोचते रहते हैं. ताजा उदाहरण उनकी आने वाली फिल्म 'अतरंगी रे' (Atrangi Re) से जुड़ा है, जिसका बेहतरीन ट्रेलर (Atrangi Re Trailer Review) ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम हो रहा है.

untitled-1-650_112521010658.jpgअक्षय कुमार, सारा अली खान और धनुष स्टारर फिल्म 'अतरंगी रे' 'पकड़वा विवाह' पर आधारित है.

फिल्म 'अतरंगी रे' से पहले बॉलीवुड फिल्मों के ट्रेलर वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब पर लॉन्च किए जाते रहे हैं. इसके लिए न तो यूट्यूब से कोई करार होता है, न ही उसके लिए अतिरिक्त कोई पैसा मिलता है. यूट्यूब पर दिख रहे वीडियो पर मिले व्यूज के हिसाब से उस चैनल को पेमेंट मिलता है. लेकिन अक्षय कुमार ने अपनी अपकमिंग फिल्म के साथ नया प्रयोग किया है. उन्होंने फिल्म का ट्रेलर सीधे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर लॉन्च करके अपने फैंस को मजबूर किया है कि वो इसे वहां जाकर देखें. इससे ओटीटी के सब्सक्रिप्शन में भी इजाफा होगा. जाहिर सी बात है कि इस फिल्म को खरीदने के अलावा ट्रेलर के लिए हॉटस्टार को अलग से पैसा देना पड़ा होगा. इस तरह फिल्म मेकर्स की कमाई में इजाफा तो हुआ ही ओटीटी का भी फायदा हो गया है.

अक्षय कुमार फिल्म 'अतरंगी रे' के को-प्रोड्यूसर भी हैं. उनकी प्रोडक्शन कंपनी 'कैप ऑफ गुड फिल्म्स', आनंद एल राय की कंपनी 'कलर येलो प्रोडक्शन' और भूषण कुमार की कंपनी 'टी-सीरीज' के बैनर तले ही फिल्म बनाई गई है. ऐसे में बतौर हीरो तो अक्की को पेमेंट मिला ही है, बतौर प्रोड्यूसर भी फिल्म को होने वाले फायदे में उनका हिस्सा है. वैसे किसी भी फिल्म में एक्टर के साथ प्रोड्यूसर बन प्रॉफिट शेयरिंग की शुरूआत भी खिलाड़ी कुमार ने ही की है. सच कहा गया है कि जब पैसा मिलना शुरू होता है, तो उसके आने के बहुत सारे रास्ते खुलते जाते हैं या यूं कहें कि रास्ते खोज लिए जाते हैं. तभी तो फोर्ब्स की दुनिया के 100 सबसे ज्यादा कमाई वाले सेलेब्रिटी की लिस्ट में भारत से सिर्फ अक्षय कुमार का नाम ही शामिल होता है. वो हाइएस्ट पेड सेलेब्रिटी हैं.

कैसा है फिल्म का ट्रेलर (Atrangi Re Trailer Review)

आनंद एल राय के निर्देशन में बनी अक्षय कुमार, सारा अली खान और धनुष स्टारर फिल्म 'अतरंगी रे' का ट्रेलर लॉन्च हो चुका है. ट्रेलर ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम होते ही सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा. इसमें सारा अली खान और धनुष की दिल छू लेने वाली अदाकारी के बीच अक्षय कुमार ने अंदाज में जमकर तड़का लगाया है. 'सिंबा' और 'केदारनाथ' जैसी फिल्मों में अपने बेहतरीन अभिनय का सबूत दे चुकी सारा अली खान ने पहले ही साबित कर दिया है कि वो लंबी रेस की खिलाड़ी हैं. 'अतरंगी रे' में अक्षय कुमार और धनुष जैसे दो दिग्गज कलाकारों के साथ उन्होंने जरा भी ये नहीं लगने दिया है कि वो अभी नवोदित अभिनेत्री हैं. दोनों सुपरस्टारों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर अपने अभिनय से उन्होंने सबका मनमोह लिया है.

फिल्म की कहानी बिहार के विवादित लेकिन मशहूर 'पकड़वा विवाह' पर आधारित है. इसी विषय पर सिद्धार्थ मल्होत्रा और परिणिति चोपड़ा की एक फिल्म 'जबरिया जोड़ी' भी रिलीज हुई थी, लेकिन इसने बॉक्स ऑफिस पर औसत कारोबार ही किया था. ऐसे में अक्षय और धनुष के सहारे इस फिल्म को कितनी सफलता मिलती है, ये तो 24 दिसंबर के बाद ही पता चलेगा, लेकिन इतना तो तय है कि फिल्म फायदे में बिकी है. इसे डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने ही खरीदा है. ट्रेलर से लेकर फिल्म तक के सारे राइट्स उसी के पास है. 3 मिनट 9 सेकेंड के ट्रेलर की शुरूआत एक तमिल लड़के विशू (धनुष) के किडनैपिंग के साथ होती है. उसे बिहार के कुछ बोरे में भरकर अपने घर ले जाते हैं. वहां एक लड़की रिंकू (सारा अली खान) के साथ उसका जबरिया विवाह करा दिया जाता है.

ये शादी रिंकू और विशू दोनों की ही मर्जी के खिलाफ होती है. क्योंकि रिंकू शहजाद (अक्षय कुमार) नामक एक शख्स से प्यार करती है. उसके लिए 21 बार अपना घर छोड़कर भाग चुकी है, लेकिन हर बार घर वाले उसे पकड़ ले आते हैं. इस बार उसकी शादी ही करा देते हैं. मजबूरी में रिंकू और विशू तय करते हैं कि शादी तो हो गई है, लेकिन पति-पत्नी की तरह नहीं रहेंगे. इस शादी को नहीं मानेंगे. लेकिन साथ रहते-रहते दोनों के बीच प्यार उमड़ने लगता है. रिंकू उसे भी चाहने लगती है. इसी बीच उसकी जिंदगी में शहजाद भी आ जाता है. वो उससे मिलकर बहुत खुश होती है, लेकिन विशू को भूल नहीं पाती. इसलिए उससे कहती हैं कि वो दोनों के साथ रहना चाहती है. क्या ये संभव हो पाएगा? ये जानने के लिए 24 दिसबंर का इंतजार करना होगा, जिस दिन फिल्म रिलीज होगी.

देखिए फिल्म Atrangi Re का Official Trailer...

#अतरंगी रे, #अक्षय कुमार, #धनुष, Atrangi Re Trailer Review In Hindi, Akshay Kumar, Dhanush

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में डिजिटल जर्नलिस्ट हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय