New

होम -> टेक्नोलॉजी

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 28 मार्च, 2017 04:36 PM
श्रुति दीक्षित
श्रुति दीक्षित
  @shruti.dixit.31
  • Total Shares

टेलिनॉर कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए एक नया पैक लॉन्च किया है. कंपनी अभी तक अपने यूजर्स के लिए बेस्ट वॉइस कॉल्स ऑफर्स देती आई है अब 4G प्लान्स के साथ तैयार है. टेलिनॉर यूजर्स को जियो से भी सस्ता 4G पैक लॉन्च कर दिया है.

क्यों है जियो के पैक्स से बेहतर?

- जियो की लॉन्चिंग के समय ये बात सामने आई थी कि जियो 1 रुपए में 1GB 4G डेटा देगा, लेकिन जियो के पैक्स थोड़े महंगे लॉन्च हुए.- अब टेलिनॉर जो पैक लेकर आई है उसके हिसाब से 1 रुपए से भी कम में 1GB डेटा दे रहा है.- ये पैक सिर्फ उन यूजर्स के लिए है जो टेलिनॉर के 4G सर्किल में आते हैं.- इस पैक के तहत 47 रुपए में 56GB डेटा मिल रहा है.

telenor_650_032817043101.jpg

जहां तक जियो का सवाल है अब वो 10 रुपए में 1GB 4G डेटा दे रहा है. टेलिनॉर के ऑफर में 2GB डेटा हर रोज मिलेगा और ये पैक 28 दिनों के लिए वैलिड रहेगा. जियो भी 2GB डेटा रोज वाला प्लान दे रहा है, लेकिन ये ऑफर 499 वाले पैक में है. एयरटेल, वोडाफोन-आइडिया के प्लान भी इससे कही ज्यादा महंगे हैं. इसके अलावा, टेलिनॉर के यूजर्स 11 रुपए देकर 1GB डेटा 1 दिन के लिए ले सकते हैं.

एयरटेल का टेलिनॉर कनेक्शन-

फरवरी में भारती एयरटेल ने टेलिनॉर और तिकोना को खरीदने की घोषणा की थी. नॉर्वे की कंपनी टेलिनॉर का मार्केट एशिया में काफी बड़ा है. इस अधिग्रहण से 269 मिलियन यूजर बेस के साथ एयरटेल को 44 मिलियन यूजर्स और मिल गए थे.

जियो की लॉन्चिंग के बाद से ही लगातार इंटरनेट की कीमतें कम होती जा रही हैं. अब अगर हम टेलिनॉर के यूजर्स को देखें तो भारत में 2016 की रिपोर्ट के हिसाब से टेलिनॉर के करीब 5 करोड़ 30 लाख यूजर्स हैं.

आद्रप्रदेश, उत्तर प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, गोवा, उत्तराखंड, असम, बिहार और झारखंड में टेलिनॉर का अच्छा यूजर बेस है.

अब अगर देखा जाए तो भले ही टेलिनॉर का यूजर बेस छोटा है, लेकिन एक यही पैक है जो जियो से ज्यादा सस्ता है. तो अगर आप टेलिनॉर यूजर हैं तो आप खुश हो सकते हैं क्योंकि ये पैक वाकई जियो के पैक्स से बेहतर है.

ये भी पढ़ें-

नोट 7 का जला सैमसंग, फूंक-फूंक कर S8 लॉन्च कर रहा है

जियो को टक्कर देने के लिए एयरटेल ने उठाया ये कदम

#4G, #जियो, #एयरटेल, Telenor, Smartphone, 4G

लेखक

श्रुति दीक्षित श्रुति दीक्षित @shruti.dixit.31

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय