New

होम -> टेक्नोलॉजी

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 22 अप्रिल, 2017 01:04 PM
श्रुति दीक्षित
श्रुति दीक्षित
  @shruti.dixit.31
  • Total Shares

सैमसंग का महत्वकांक्षी फोन गैलेक्सी S8 भी अब विवादों में घिरता चला जा रहा है! कारण ये है कि गैलेक्सी S8 को लेकर अब लोग शिकायत करने लगे हैं. कोरियन हैराल्ड की रिपोर्ट के मुताबिक सैमसंग गैलेक्सी S8 के स्क्रीन कलर में समस्या आने लगी है.

अभी गैलेक्सी S8 को लॉन्च हुए जुम्मा-जुम्मा वक्त ही कितना हुआ है कि विवादों से उसका नाता जुड़ गया. भारत में फिलहाल गैलेक्सी S8 की प्री-बुकिंग शुरू है और कोरिया में इसे कई यूजर्स खरीद चुके हैं. कोरियन हैराल्ड की रिपोर्ट और इंस्टाग्राम के मुताबिक फोन की स्क्रीन अचानक लाल हो रही है. जी हां, स्क्रीन लाल होने लगी है और यूजर्स की चिंता बढ़ने लगी है.

Samsung galaxy s8सैमसंग गैलेक्सी S8 की स्क्रीन लाल होने लगी है

सबसे पहले सैमसंग की तरफ से स्टेटमेंट आया था कि ये नई इन्फिनिटी डिस्प्ले AMOLED स्क्रीन की वजह से हो रहा है और ऑटो स्क्रीन कलर फीचर के कारण लाल कलर ज्यादा दिख रहा है. लेकिन कुछ यूजर्स का दावा है कि लाल कलर की सेटिंग बिलकुल कम करने के बाद भी ये ठीक नहीं हो पा रहा है. अब सैमसंग इसे ठीक करने के लिए सॉफ्टवेयर अपडेट देगी.

अब ये है नॉर्मल गैलेक्सी S8 और लाल हुए गैलेक्सी S8 की फोटो. खुद ही देखकर पता लगाया जा सकता है कि स्क्रीन कलर में समस्या क्या है.

इसे देखकर यकीनन हो सकता है यूजर्स को गैलेक्सी नोट 7 का ख्याल आया हो. पहले गैलेक्सी नोट 7 की समस्या को भी सॉफ्टवेयर से अपडेट करने का बोला गया था, लेकिन हुआ क्या इसके बारे में सबको पता है. आखिरकार कंपनी को नोट 7 वापस लेना पड़ा. नोट 7 को दोबारा लॉन्च करने का आइडिया भी बेकार रहा और फ्लाइट तक में गैलेक्सी नोट 7 बैन हो गया.

Samsung galaxy s8ये समस्या कई हैंडसेट्स में आ रही है

गैलेक्सी नोट 7 की त्रासदी के बाद सैमसंग अपनी अच्छी छवि बनाने के लिए बेसब्र है और इस मिशन के बीच सैमसंग गैलेक्सी S8 का ये छोटा सा विवाद भी बड़ा साबित हो सकता है. हालांकि, अभी कोई इतनी बड़ी बात नहीं है कि लोग इससे परेशान हों फिर भी अगर ज्यादा हैंडसेट्स में ये समस्या आई तो यकीनन एक बार फिर कंपनी के लिए हिट फोन की रोड पर स्पीड ब्रेकर आ जाएगा.

सैमसंग गैलेक्सी S8 की डिजाइन की तारीफ हर जगह हुई थी. ये यकीनन एक पावरफुल फोन है और इसके हिट होने से कंपनी सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 की तबाही का नुकसान पूरा कर सकती है. गैलेक्सी S8 का कैमरा, स्क्रीन, पावर सब सही है और इस बार तो बैटरी भी सही ही लग रही है. इसके अलावा, 3D टच होम बटन को भी सराहा गया है. फिर कंपनी एक छोटी सी भी गलती नहीं करेगी कि गैलेक्सी S8 की इमेज को कोई भी खतरा हो. फिलहाल कंपनी की बात पर यकीन कर लेना चाहिए कि सैमसंग गैलेक्सी S8 में सब कुछ सॉफ्टवेयर अपडेट से सही हो जाएगा.

ये भी पढ़ें-

आईफोन गैंग ने सैमसंग गैलेक्सी S8 और S8+ पर किया हमला!

1000 रु. से कम में बनाया AC, 500 रु में फ्रिज कुछ ऐसा है इंटरनेट का नया ट्रेंड

#सैमसंग, #गैलेक्सी S8, #नोट 7, Samsung Galaxy S8, Samsung, Note 7

लेखक

श्रुति दीक्षित श्रुति दीक्षित @shruti.dixit.31

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय