New

होम -> टेक्नोलॉजी

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 31 मई, 2017 04:21 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

भारत में युवा मोटर साइकिल के खासे दीवाने हैं. बाइक के प्रति लोगों का ये दीवानापन ही है कि जिसके चलते आपको भारतीय सड़कों पर ऐसी-ऐसी बाइकें दिखेंगी जिनको देखकर आपके दिल की धड़कनें तेज हो जाएंगी. रफ्तार के दीवानों के लिए एक अच्छी खबर है. अमेरिका की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कम्पनी में शुमार इंडियन मोटरसाइकिल जल्द ही भारत में एक ऐसी बाइक लांच करने वाली है जो किसी के भी होश उड़ाने के लिए काफी है.

जी हां, जहां एक तरफ दाम के मामले में इस बाइक ने ऑडी और बीएमडब्लू को मात दे दी है तो वहीं अन्य प्रमुख बाइक निर्माता कंपनियों के माथे पर चिंता के बल डाल दिए हैं.

इंडियन रोड मास्टर क्लासिक, टेक्नोलॉजी, ऑटो मोबाइल, भारत, मोटर साइकिल      भारतीय बाजार में सबके होश उड़ा देगी इंडियन रोड मास्टर क्लासिक

2017 में भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाली इस बाइक का नाम इंडियन रोडमास्टर क्लासिक है. बात अगर इंडियन मोटरसाइकिल की खासियत पर हो तो यही कहा जा सकता है कि कम्पनी द्वारा हमेशा ही एक राइडर के कम्फर्ट पर जोर दिया गया है. साथ ही लम्बे रास्तों पर आरामदायक सफर ही कम्पनी का मोटो है. इस अमेरिकी कम्पनी द्वारा हमेशा ही इस बात का ध्यान रखा गया है कि लम्बे सफर में एक राइडर थके बिना अपने सफर को एन्जॉय कर सके.  

इंडियन रोड मास्टर क्लासिक, टेक्नोलॉजी, ऑटो मोबाइल, भारत, मोटर साइकिल

क्यों खास है ये बाइक

अमेरिकी बाजारों में लॉच हुई ये बाइक लम्बे सफर में कम्फर्ट के लिए है, तो जब आप इस बाइक को देखेंगे तो मिलेगा कि बाइक सैडलबैग्स से लैस है. साथ ही वजनी दिखने वाली इस बाइक में आराम और सुविधा के मद्देनजर कई नए और अहम फीचरों को जोड़ा गया है.

इंडियन रोड मास्टर क्लासिक, टेक्नोलॉजी, ऑटो मोबाइल, भारत, मोटर साइकिल

रॉयल लुक देती है 'इंडियन रोड मास्टर क्लासिक'

एक राइडर हमेशा ही अपनी गाड़ी के लुक पर बहुत मेहनत करता है. वो ये चाहता है कि जहां एक तरफ अपनी राइड में उसे आराम दायक सफर मिले तो वहीं दूसरी तरफ वो ये भी चाहता है कि उसकी बाइक लोगों के आकर्षण का केंद्र बने. यदि आप इंडियन रोड मास्टर क्लासिक को ध्यान से देखें तो मिलता है कि इसमें एलईडी हेडलाइट तथा विंडस्क्रीन को रखा गया है जो गाड़ी को रॉयल लुक देती है. इसके अलावा कम्पनी द्वारा गाड़ी की खूबसूरती बढ़ाने के लिए फ्रंट व रियर हाइवे बार्स, एडजस्टेबल फ्लोरबोर्ड्स, क्रोम लोअर कंट्रोल्स को जोड़ा गया है, जो आपके सफर को यादगार और देखने वालों को दीवाना बना देते हैं.

इंडियन रोड मास्टर क्लासिक, टेक्नोलॉजी, ऑटो मोबाइल, भारत, मोटर साइकिल

कितनी पावरफुल है ये बाइक

इंडियन रोड मास्टर क्लासिक पावर के मामले में बेमिसाल है. गाड़ी में थंडर स्ट्रोक 111 इंजन लगा हुआ है जो 161 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है, इतने टॉर्क में आप गाड़ी को कहीं भी और कितनी भी तेजी से भगा सकते हैं. कंपनी का वादा है गाड़ी आपको किसी भी मोड़ पर धोखा नहीं देगी.

इंडियन रोड मास्टर क्लासिक, टेक्नोलॉजी, ऑटो मोबाइल, भारत, मोटर साइकिल

और भी हैं चुनिन्दा फीचर्स

बात अगर गाड़ी के चुनिन्दा फीचर्स की हो तो इंडियन रोड मास्टर क्लासिक में, एबीएस, टीएमपीएस, पावर एडजस्टेबल विंडशील्ड, एडजस्टेबल पैसेंजर फ्लोबोर्ड्स दिए गए हैं. इसके अलावा गाड़ी बिना चाभी के भी स्टार्ट और स्टॉप हो सकती है.   

 इंडियन रोड मास्टर क्लासिक, टेक्नोलॉजी, ऑटो मोबाइल, भारत, मोटर साइकिल

एक ही स्क्रीन पर होंगे सारे काम

इंडियन रोड मास्टर पूरी तरह डिजिटल प्लेटफार्म पर काम करती है. इसमें 7-इंच की टचस्क्रीन है जिसका उद्देश्य इन्फोटेनमेंट है, इस फीचर का इस्तेमाल करके आप आपनी सीट पर बैठे ही गाड़ी के सारे फीचर और पूरी गाड़ी को एक्सेस कर सकते हैं.   

इंडियन रोड मास्टर क्लासिक, टेक्नोलॉजी, ऑटो मोबाइल, भारत, मोटर साइकिल

बाइक के दाम इतना कि दो कारें खरीद लें आप

जी हां, सही सुना इस गाड़ी का दाम इतना है कि एक मिडिल क्लास आदमी इतने पैसों में एकसाथ दो कारें खरीद ले. 3 कलर वेरियेंट थंडर ब्लैक, ग्रीन क्रीम व रेड क्रीम में उपलब्ध इंडियन रोड मास्टर क्लासिक की संभावित कीमत 38 लाख से 40 लाख रुपये के बीच होगी.

तो अब देर किस बात की. यदि आप लम्बे सफर के शौकीन हैं, और रफ्तार के अलावा गाड़ी का लुक भी आपके लिए खासा जरूरी है. तो आज ही इंडियन रोड मास्टर क्लासिक की बुकिंग कराइए. फर्राटा भरिये और बिन रुके बिन थके निकल जाइए दुर्गम ऊबड़-खाबड़ रास्तों पर और देखिये ये दुनिया कितनी हसीन है.

ये भी पढ़ें-  

जानिए किसने बनाया बुलेट को 'रॉयल'

ऐसी बाइक आपने सपने में भी नहीं सोची होगी!

काश मेरे पास भल्लाल देव वाला रथ होता...

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय