New

होम -> स्पोर्ट्स

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 13 जुलाई, 2017 06:40 PM
मोहित चतुर्वेदी
मोहित चतुर्वेदी
  @mohitchaturvedi123
  • Total Shares

भारत में दो खेल ऐसे हैं जिन्हें लोग टीवी पर देखना नहीं भूलते. एक है क्रिकेट तो दूसरा है WWE. दोनों को लेकर भारतीय में खासा क्रेज है. दोनों ही खेल अगर टीवी पर दिख जाए तो रुक कर कोई देख ही लेता है. क्रिकेट तो खैर काफी समय से भारत में चलता आ रहा है. लेकिन WWE अचानक लोगों की पसंद बन गया. खली के जाने के बाद तो इसका क्रेज और बढ़ गया. अब क्रिकेट के साथ WWE की दीवानगी भी जुड़ गई है.

इसे WWE भी अच्छी तरह से जानता है. इसलिए वर्ल्ड रेसलिंग इंटरटेनमेंट के के पूर्व चैंपियन और सीओओ ट्रिपल एच ने आईपीएल चैम्पियंस को खास तौहफा भेजा है. जो चौंकाता है... ट्रिपल एच ने मई में ट्वीट कर मुंबई इंडियंस को जीत की बधाई दी थी और गिफ्ट देने का वादा किया था. अब वो वादा पूरा होने जा रहा है. वो गिफ्ट है WWE का बेल्ट. ट्रिपल एच ने रोहित शर्मा और मुंबई इंडियंस टीम को टैग करते हुए इस गिफ्ट की फोटो ट्विटर पर पोस्ट की है.

wwe_071317044524.jpg

बता दें, WWE की नजर भारतीय बाजार में है और वो चाहता है कि वो अपना बिजनेस भारत में भी ले आए. इसी के साथ WWE क्रिकेट को भी काफी सपोर्ट करता है. आईपीएल के दौरान दो पहलवान भी मुंबई आए थे. उन्होंने मुंबई का भ्रमण भी किया था और कई प्रमोशनल कार्यक्रम में भाग लिया था. भारत आने वाले दो WWE स्टार कोफी किंग्सटन और बिग ई थे. इन दोनों ने भी टि्वटर पर मुंबई को बधाई दी. कोफी ने लिखा कि जिस टीम को सपोर्ट किया, अंत में वो ही जीती.

wwe1_071317044557.jpgदिल्ली में जब wwe की टीम आई थी तो रैसलर खासतौर पर सहवाग से मिले थे.

यही नहीं, कुछ दिनों पहले WWE स्टार केन और कई रेसलर भारत आए थे. जिन्होंने क्रिकेट खेला और क्रिकेटर्स से भी मिले थे. जिनकी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल भी हुई थी. केन सहवाग से मिले थे. केन ने न सिर्फ सहवाग के साथ फोटो क्लिक कराई बल्कि बैटिंग भी की थी. उनके साथ चार्लोट और डॉल्फ जिगलर भी मौजूद थे.

बिग ई और कोफी किंग्सटन ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के कार्यक्रम एक्सट्रा इनिंग्स में बतौर स्पेशल गेस्ट हिस्सा लिया. इसके बाद गुजरात लॉयंस और मुंबई इंडियन्स के बीच मैच देखा और मुंबई टीम को चीयर किया.

अमेरिका के बाद भारत एक ऐसा देश है जिससे WWE को काफी टीआरपी मिलती है. लोगों का क्रेज को देखते हुए वो कई फाइट्स भारत में करा चुका है. अब WWE में जिंदर महल चैम्पियन बनकर उभरे हैं जिसके बाद तो WWE को भारत से बहुत फायदा हुआ. अब वो भारत में अपने पैर जमाना चाहता है. इसलिए वो भारतीयों के काफी करीब आ रहा है.

ये भी पढ़ें- 

गर्व कीजिए... WWE में हरियाणे की छोरी का होगा दंगल

एक पंजाबी मुंडे को अमेरिका ने 'विलेन' मान लिया है !

WWE में पंजाबी पहलवानों का दमखम...

#क्रिकेट, #WWE, #रेसलिंग, World Wrestling Entertainment, Wwe, Cricket

लेखक

मोहित चतुर्वेदी मोहित चतुर्वेदी @mohitchaturvedi123

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय