New

होम -> स्पोर्ट्स

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 27 अप्रिल, 2017 10:16 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने आईपीएल-10 के लिए अपनी 11 सदस्यीय फैंटेसी टीम को चुना है. इस टीम में उन्होंने सफल कप्तानों में शुमार महेंद्र सिंह धोनी को स्थान नहीं दिया है. टीम में धोनी को शामिल न करने पर सवाल तो जरूर खड़ा होता. वैसे धोनी के साथ-शाथ उन्होंने टीम में टी20 फॉर्मेट के धुरंधर बल्लेबाज सुरेश रैना को भी नहीं शामिल किया है. हालांकि इसका ये कारण भी हो सकता है कि धोनी के प्रति गांगुली का रूख लंबे समय से सुर्खियां में रहा है. इस समय गांगुली बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष हैं.

 gambhir_kohli_650_042717084833.jpg

दादा ने टीम में इन खिलाड़ियों को ये दी जगह

गांगुली की इस मनपसंद टीम में कई खिलाड़ियों के नामों का ना होना ये बड़ा चौंकाने वाली बात है. शायद हो सकता है दादा ने आईपीएल में खिलाड़ियों के मौजूदा प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए ये टीम चुनी होगी. उन्होंने टीम में ओपनर बल्लेबाज के तौर पर विराट कोहली और गौतम गंभीर को रखा है. इसके पीछे दाएं और बाएं हाथ के बल्लेबाजों के कॉम्बिनेशन वाला लॉजिक भी हो सकता है. वैसे दोनों आक्रमक शैली के बल्लेबाज हैं. इसके अलावा उन्होंने पुणे के कप्तान स्टीव स्मिथ को नंबर 3 और मधयक्रम की जिम्मेदारी एबी डीविलियर्स, मनीष पांडे और मुंबई की तरफ से खेलने वाले युवा खिलाड़ी नितीश राणा को दी है. वहीं विकेटकीपर के रूप में दिल्ली की टीम के युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ी ऋषभ पन्त को चुना है. वहीं गेंदबाजी की कमान स्विंग के जादूगर भुवनेश्वर कुमार संभालेगें और स्पिन विभाग में सुनील नरेन और अमित मिश्रा को टीम में भी जगह दी गई है.

gangulycommentary650_042717083813.jpg

हाल ही में गांगुली ने धोनी पर उठाया था सवाल

13 अप्रैल को गांगुली ने एक बयान के दौरान एमएस धोनी को टी20 का अच्छा खिलाड़ी नहीं बताया था. गांगुली उनके खराब प्रदर्शन से दुख दिखाई दिए थे. गांगुली ने उस समय ये कहा था कि मुझे संदेह होता है कि धोनी एक अच्छे टी20 खिलाड़ी हैं. हालांकि दादा ने कहा कि वनडे के तो वो चैंपियंन खिलाड़ी हैं लेकिन टी20 फॉर्मेट में तकरीबन उनको 10 साल हो गए लेकिन उनके बल्ले से अबतक सिर्फ एक अर्धशतक निकला है. ये उनका बढ़िया रिकॉर्ड नहीं है. मैं चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए धोनी को तभी चुनूंगा जब वो रन बनाएंगे. हालांकि गांगुली के इस बयान के बाद धोनी के कुछ फैंस और बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत भी इससे सहमत नहीं नजर आए.

सुशांत सिंह राजपूत ने ट्विटर पर ऐसे निकाली थी भड़ास

पिछले शनिवार जब राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 6 विकेट से हराया था. तो उसमें एमएस धोनी ने नाबाद 61 रनों की शानदार पारी खेली थी और अंतिम गेंद पर चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई. इस मैच में धोनी ने बढ़िया खेल दिखाते हुए मैच फिनिशर का रोल बखूबी निभाया और जिसके लिए वो जाने जाते हैं वैसा ही किया. इसके बाद एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने महेंद्र धोनी द्वारा खेली गई पारी के बाद उनके समर्थन में ट्वीट किए. शायद उनके ट्वीटों का इशारा गांगुली की तरफ हो.

सौरव गांगुली की फैंटेसी टीम की ये है लिस्ट

विराट कोहली, गौतम गंभीर, स्टीव स्मिथ, एबी डीविलियर्स, नितीश राणा, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, सुनील नरेन, अमित मिश्रा, भुवनेश्वर कुमार और क्रिस मॉरिस हैं.

(कंटेंट: मोनू चहल, इंटर्न @ ichowk.in )

ये भी पढ़ें-

जानिए, कौन जीतेगा आईपीएल 2017

क्या सच में टीम इंडिया के लिए UNLUCKY थे सचिन ?

आईपीएल में ही क्यों बनती हैं सबसे ज्यादा हैट्रिक

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय