New

होम -> स्पोर्ट्स

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 19 जुलाई, 2017 09:53 PM
मोहित चतुर्वेदी
मोहित चतुर्वेदी
  @mohitchaturvedi123
  • Total Shares

टीम इंडिया की पेस बेट्री मोहम्मद शमी ने अपनी 2 साल की बेटी का बर्थडे सेलिब्रेट किया. लेकिन एक भूल कर दी. फोटो फेसबुक पर अपलोड कर दी. जिसके बाद लोगों ने उन्हें बता दिया कि आखिर इस्लाम में बर्थडे कैसे मनाया जाता है.

पिछले साल भी बेटी के बर्थडे पर ही यही बवाल हुआ था. जहां उन्होंने अपने परिवार की फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी. जिसके बाद खूब ट्रोल हुए थे. धमकियों से लेकर गालियां तक सुननी पड़ी थीं.

shami_071917054950.pngमोहम्मद शमी ने अपनी बेटी की बर्थडे पार्टी की फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड की है.

इस बार फिर मोहम्मद शमी ने बेटी के बर्थडे की फोटो ने बवाल खड़ा कर दिया. इस बार फिर लोग शमी के पीछे पड़ चुके हैं. किसी ने बर्थडे मनाना हराम माना तो किसी ने हिदायत दी. इस पोस्ट से लोगों ने शमी को इस्लाम को खूब पाठ पढ़ाया.

shami1_071917055000.png

बर्थडे मनाना हराम

फोटो पोस्ट होते ही लोग शमी पर बरस पड़े. इन्ही में से एक थे जाहिद अख्तर जिन्होंने बताया कि इस्लाम में बर्थडे मनाना हराम है. इस कमेंट पर 300 लोगों ने प्रतिक्रिया दी.

shami2_071917055018.png

कुछ लोग वो भी थे जो मोहम्मद शमी का पूरा सपोर्ट कर रहे थे. जो लोग शमी को इस्लाम का ज्ञान दे रहे थे. उन्हीं को लोगों ने खरीखोटी सुनाई.

shami5_071917055047.jpg

हर फंक्शन में महिलाएं पहने हिजाब

इस फोटो में शमी की पत्नी भी मौजूद थी. लोगों ने उनको भी नहीं छोड़ा. हिजाब पहनने की हिदायत दे डाली. यानी महिला किसी भी फंक्शन या पार्टी में है तो उसे हिजाब में रहना बहुत जरूरी है.

shami3_071917055058.png

शाहरुख को भी नहीं छोड़ा

पोस्ट में शाहरुख और बेटी सुहाना की फोटो दिखाकर एक यूजर ने कमेंट किया कि इनको कोई कुछ क्यों नहीं बोलता. बता दें, कुछ दिन पहले ही शाहरुख और सुहाना एक पार्टी में पहुंचे थे जहां उनकी ये फोटो खूब वायरल हुई थी.

shami4_071917055109.png

एक यूजर ने की सबकी बोलती बंद

सभी कमेंट्स के बाद एक कमेंट ऐसा आता है जिससे सभी की बोलती बंद कर देता है. जिसमें लिखा है कि जो लोग शमी को बर्थडे न मनाने का ज्ञान दे रहे हैं वो ही घर में बर्थडे मनाते हैं. जिसका किसी के पास कोई जवाब नहीं था.

इस फोटो पर अब तक हजार से ज्यादा कमेंट आ चुके हैं. जिसमें बधाइयां कम और गालियां ज्यादा हैं. लोग बर्थडे फोटो फेसबुक पर अपलोड करते हैं तो बधाइयां मिलती हैं. लेकिन यहां पिक्चर ही अलग है. लोग बधाई नहीं बल्कि बता रहे हैं कि इस्लाम में बर्थडे कैसे मनाया करते हैं.

ये भी पढ़ें- 

इजरायल, इस्लाम और हम

मुस्लिम महिलाओं के लिए 'हलाल सेक्स गाइड' !

देश में किसका धर्म है और किसका नहीं !

लेखक

मोहित चतुर्वेदी मोहित चतुर्वेदी @mohitchaturvedi123

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय