New

होम -> स्पोर्ट्स

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 10 मई, 2017 08:12 PM
मोहित चतुर्वेदी
मोहित चतुर्वेदी
  @mohitchaturvedi123
  • Total Shares

पिछली बार की तरह इस बार भी भारत से चित होगा पाकिस्तान. इस बार फिर चैम्पियंस ट्रॉफी को उठाएगा भारत. जी हां, ये कोई भविष्यवाणी नहीं इतिहासवाणी हैं. पिछली बार जैसे टीम इंडिया उतरी थी इस बार भी उन्हीं खिलाड़ियों के साथ चैम्पियंस ट्रॉफी में टीम उतरेगी. काफी उठा-पटक के बाद बीसीसीआई ने चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया की टीम अनाउंस कर दिया. इस बार उन्होंने कोई बड़े बदलाव नहीं किए हैं. अधिकतर खिलाड़ी वहीं है जो पिछले चैम्पियंस ट्रॉफी में थे और इन्ही खिलाड़ियों की बदौलत टीम इंडिया 2013 चैम्पियंस ट्रॉफी में सिकंदर साबित हुई थी.

इस बार भी वही खिलाड़ी चैम्पियंस ट्रॉफी में उतरेंगे. फैन्स के लिए खुशखबरी ये है कि इस बार भी भारत पाकिस्तान से टकराएगा और ये खिलाड़ी उसके खिलाफ खतरनाक साबित हो सकते हैं. पिछली बार टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी हीरो साबित हुए थे और टीम इंडिया को चैम्पियन बनाया था. इस बार फिर वो खिलाड़ी ये कारनामा कर सकते हैं.

india-pak-main_050917082133.jpg

पाकिस्तान को हरा सकती है टीम इंडिया

पिछले चैम्पियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान टकराया था तो भारत ने एकतरफा जीत हासिल की थी. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 165 रन पर ही घुटने टेक दिए थे. जिसके बदले में भारत ने बड़े ही आसानी से डकवर्थ लुईस के तहत 19 ओवर में मुकाबला जीत लिया था. इस मैच में मैन ऑफ द मैच भुवनेश्वर कुमार को मिला था. उस मैच में उन्होंने 2 दिग्गज प्लेयर्स को आउट कर मैच अपनी छोली में किया था. देखा जाए तो इस बार भी भुवी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और आईपीएल में उनका जलवा कायम है.

dhawan_050917082147.jpg

शिखर धवन रहे थे चैम्पियंस ट्रॉफी के हीरो

पिछले चैम्पियंस ट्रॉफी में शिखर धवन प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे थे. उन्होंने सीरीज में सबसे ज्यादा रन तो बनाए थे साथ ही हर परिस्थियों में टीम इंडिया को जीत भी दिलाई थी. 5 मैच खेलते हुए उन्होंने शानदार 363 रन बनाए थे. जिसमें 2 शतक एक अर्धशतक शामिल थे. इस बार भी धवन को टीम में शामिल किया गया है. ओपनर के तौर पर वो शानदार परफॉर्म करते हैं. इस बार भी उनसे यही कारनामें की उम्मीद है.

rohit-sharma_050917082200.jpg

रोहित और विराट भी फॉर्म में

रोहित शर्मा का बल्ला चलता है तो रुकने का नाम नहीं लेता. पिछले चैम्पियंस ट्रॉफी में उन्होंने ये प्रूफ भी कर दिया. शिखर धवन के साथ मिलकर उन्होंने टीम को मजबूत शुरुआत दी थी. हर मौकों पर इन्होंने टीम को जीत दिलाई थी. सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों में वो चौथे नंबर पर थे और 177 रन बनाए थे, जिसमें 2 अर्धशतक शामिल हैं.

वहीं संकटमोचक माने जाने वाले विराट कोहली ने भी पिछले चैम्पियंस ट्रॉफी में भी शानदार प्रदर्शन किया था. जहां उन्होंने 5 मैच खेलते हुए 176 रन बनाए थे. सबसे ज्यादा रन बनाने वाले वो 5वें खिलाड़ी थे. इस बार वो टीम इंडिया के कप्तान हैं ऐसे में उनसे इससे भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

jadja_050917082212.jpg

रविंद्र जडेजा ने चटके थे सबसे ज्यादा विकेट

रविंद्र जडेजा की फिरकी ने पिछले चैम्पियंस ट्रॉफी में विरोधियों को खूब परेशान किया था. सीरीज में उन्होंने 5 मैच खेलते हुए 12 विकेट लिए थे. एक मैच में तो उन्होंने 36 रन देकर 5 विकेट चटकाए थे. जडेजा इस बार भी टीम में शामिल है और विराट कोहली उन पर हमेशा भरोसा जताते हैं. ऐसे में इस बार फिर वो ऐसा कारनामा कर सकते हैं.

yuvraj_050917082222.jpg

पाकिस्तान के खिलाफ चलता है युवी का बल्ला

भारत का पहला ही मुकाबला पाकिस्तान से है और खास बात ये है कि युवराज का बल्ला हर बाल पाकिस्तान के खिलाफ चला है. युवराज ने पाकिस्तान के खिलाफ अब तक 36 वनडे खेलते हुए 1285 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं. यानी टीम इंडिया चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए पूरी तरह से तैयार है. उम्मीद है जैसे इन खिलाड़ियों ने पिछली बार कमाल किया था इस बार भी वो वैसा ही कमाल करें.

ये भी पढ़ें-

आईपीएल की सबसे बड़ी ताकत को लगी 'चोट'

हार के बाद कोहली के लिए 'विराट संकट' !

तो ये है BCCI और ICC के बीच की जंग की असली वजह...

लेखक

मोहित चतुर्वेदी मोहित चतुर्वेदी @mohitchaturvedi123

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय