New

होम -> स्पोर्ट्स

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 20 जून, 2017 02:22 PM
मोहित चतुर्वेदी
मोहित चतुर्वेदी
  @mohitchaturvedi123
  • Total Shares

चैम्पियंस ट्रॉफी में एक तरफ जहां इंडियन मीडिया में टीम इंडिया की हार के कारण निकाले जा रहे हैं. वहीं पाकिस्तान में कुछ अलग ही माहौल है. पाक हालही के मैचों में जब-जब इंडिया से भिड़ा है उसे हार ही नसीब हुई है. बड़े दिनों बाद पाकिस्तान में खुशी का मौका आया है. जिसे पाकिस्तान मीडिया भी खूब भुनाने में लगा है. एक वक्त था जब पाकिस्तान भारत से हारता था तो फ्रंट पेज के एक कोने में खबर बता दी जाती थी.

अब पाकिस्तान चैम्पियंस ट्रॉफी में चैम्पियन बना है और वो भी भारत को हराकर. यानी पाकिस्तान के लोगों के लिए डबल खुशी. न्यूज पेपर में अगले दिन सुबह पाकिस्तानी खिलाड़ियों की खूब तारीफ हुई. फ्रंट पेज पर बड़ा सा कॉलम खासकर पाक टीम के लिए रखा गया. जहां हर लाइन में पाकिस्तानी खिलाड़ियों की सिर्फ तारीफें ही थीं.

dawn_061917083737.jpg

डॉन- टूटी पाकिस्तान की बदकिस्मती

डॉन न्यूजपेपर की लीड हेडिंग थी- 'खत्म हुआ पाकिस्तान की बदकिस्मती, भारत को पीटकर बना चैम्पियन'. इस पेपर ने पाकिस्तान टीम को पूरा हाफ कॉलम दिया. पेपर ने पूरी टीम की जमकर तारीफ की. फकर जमन के 114 रन की भी खूब बढ़ाई की. आमिर की बॉलिंग से लेकर बल्लेबाजी तक. हर तरफ से पाकिस्तानी खिलाड़ियों की तारीफ की.

tribune_061917083748.jpgद एक्सप्रेस ट्रिब्यून- 'इतिहास बनाया - चैम्पियंस का स्वागत है'

इस न्यूजपेपर की हेडिंग काफी आकर्षित है. इन्होंने भी लीड में खबर को लगाया. उन्होंने हेडिंग के साथ जीत का जश्न मनाया. हेडिंग में बताया गया कि पाकिस्तान के लोग टीम का शानदार स्वागत के लिए बेकरार हैं. वहीं पिछले बड़े टूर्नामेंट्स में पाकिस्तान को कभी टीम का स्वागत करने का मौका नहीं मिला. अर्सों बाद अब ये मौका आया है. जिसके लिए पूरा पाकिस्तान एक्साइटेड है. ऊपर कॉलम में लिखा है कि पाकिस्तान के लोग सेन्चुरी जड़ने वाले फकार को 10 केनाल प्लॉट देंगे.

news_061917083755.jpg

द इंटरनेशनल न्यूज- 'पाकिस्तान ने भारत को कुचला, उठाई चैम्पियंस ट्रॉफी'

इस न्यूजपेपर ने बताया कि पाकिस्तान को 25 साल बाद जश्न मनाने का मौका मिला है. इससे पहले वनडे में कभी इतने धमाकेदार तरीके से उसने कोई बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीता था. न्यूजपेपर ने विराट कोहली के प्रेस कॉन्फ्रेंस के बारे में बताया और पाकिस्तानी खिलाड़ियों के जश्न की तस्वीरें भी दिखाईं.

observer_061917083802.jpg

पाकिस्तान ऑबजर्वर- 'पाकिस्तान के महान चैंपियन'

इस न्यूजपेपर ने पाक खिलाड़ियों को महान खिलाड़ी बताया. बड़ी हेडिंग और बड़ी पिक्चर के साथ खबर को चलाया. पाक पीएम नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम ने भी टीम को बधाई दी. वहीं एक छोटे से कॉलम में बताया गया कि आर्मी चीफ की तरफ से खिलाड़ियों को उमराह के लिए मक्का मदीना भेजा जाएगा. 1992 वर्ल्ड कप के बाद पाकिस्तान के पास अब जश्न मनाने का मौका आया है. वनडे में 25 साल बाद पाक ने आईसीसी का बड़ा टूर्नामेंट जीता है. पाकिस्तानी न्यूजपेपर्स ने शानदार तरीके से इसका जश्न मनाया.

ये भी पढ़ें-

देखिए, अखबारों ने कैसे कवर किया चैम्पियंस ट्रॉफी की हार को

आफरीदी ने सचिन के बल्ले से बनाया था एक वर्ल्ड रिकॉर्ड

भारत-पाक क्रिकेट इतिहास के 9 सबसे रोचक पल....

#चैम्पियंस ट्रॉफी, #पाकिस्तान, #टीम इंडिया, Champions Trophy, Pakistan Media Applauds Title Win Over India, Pakistan Team

लेखक

मोहित चतुर्वेदी मोहित चतुर्वेदी @mohitchaturvedi123

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय